Hindi tips to dominate your men – मर्दों को वश में कैसे रखें ?

मर्दों की दुनिया, यह एक सच्चाई है कि मर्द उन्हीं औरतों को पसंद करते हैं जो हावी रहने वाले स्वाभाव की होती हैं। इसके कई कारण हो सकते हैं, औरतों के समस्याओं को सुलझाने के तरीके, उनका हर परिस्थिति में अडिग होना आदि। यहाँ हावी होने का मतलब मर्दों के प्रति कठोरता नहीं बल्कि कामुकता द्वारा उन्हें हमेशा अपनी ओर आकर्षित रखना है।

औरतों को एक बात अपने मन में रखनी चाहिये की वे अपने मर्दों पर हावी हो रही हैं और इस बात का मर्दों को शक़ भी नहीं होना चाहिये। औरतें मर्दों, उनके ऊपर राज करने का यह सबसे बेहतर तरीका है, और एक बार आप इस कला में पारंगत हो गयीं तो फिर आपको याद रखने की भी ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

इसलिये हम बता रहे हैं कुछ ऐसे बिंदु जो आपको उन पर हावी होने में मदद करेंगे बिना उनके जाने।

हर महिला अपने पुरुष साथी को किसी ना किसी तरह से अपने वश में करने की इच्छा रखती है। वह इसे आपके मुंह पर स्वीकार तो नहीं करेगी, पर परोक्ष रूप से हमेशा नहीं तो कभी कभी वह आपको वश में करके और आपको नियंत्रण में लाकर अपने मन की करवाने की लालसा अवश्य रखती है। लेकिन पुरुष स्वभाव से ही अधिकार जताने की प्रवृत्ति अपने अन्दर रखते हैं और उन्हें कोई वश में करने की कोशिश करे, यह वे सहजता से स्वीकार नहीं करते।

और अगर उन्हें वश में करने वाली उनकी महिला साथी हो, फिर तो उन्हें यह और भी पसंद नहीं होता। अतः मर्दों को वश में या नियंत्रित करना आसान नहीं होता, खासकर तब जब आप यह भी चाहती हैं कि ऐसा करने के बाद आपके रिश्ते को कोई हानि ना पहुंचे। अगर आप इस करीब असंभव कार्य को करने के तरीके तलाश रही हैं तो नीचे देखें और इस कार्य को करने के कुछ तरीकों के बारे में जानें।

उनकी ज़िन्दगी की सबसे ख़ास शख्सियत बनें (Be the most important person in his life)

क्या करें और क्या ना करें मीन राशि वाले पुरुषों के साथ डेट के वक़्त?

अपने पुरुष साथी को अपने वश में करने के लिए सबसे पहले आपको उनकी ज़िन्दगी में अपना एक अलग और ख़ास मुकाम बनाना होगा। जब तक उन्हें इस बात का अहसास नहीं होता कि आप उनकी ज़िन्दगी की सबसे महत्वपूर्ण शख्सियत हैं, तब तक आप उनको वश में करने की प्रक्रिया में आगे नहीं बढ़ सकतीं। अतः उनकी ज़िन्दगी में एक ख़ास स्थान बनाने के लिए आपको जो कुछ भी करना पड़े वही करें। इस कार्य में आपको थोड़ी सी मेहनत भी करनी पड़ सकती है, पर इसका फल भी आपको अवश्य ही प्राप्त होगा। उनपर सबसे ज्यादा ध्यान दें।  उनकी छोटी से छोटी चीजका ख्याल रखें, जिससे कि उन्हें असल में यह लगने लगे कि उनका जीवन आपके बिना अधूरा तथा किसी काम का नहीं है। एक बार जब आप उनकी ज़िन्दगी में एक ख़ास स्थान हासिल कर लें, उसके बाद उनपर अपना हुक्म चलाना काफी ज़्यादा आसान हो जाएगा।

कड़ाई से नहीं,प्यार से अपनी इच्छाएं व्यक्त करें (Be loving and not rude to place your orders)

अपने पति को अपनी इच्छा खराब व्यवहार के माध्यम से बताना कभी भी सही तरीका नहीं होता, क्योंकि इससे निश्चित तौर पर आज नहीं तो कल आपका रिश्ता काफी बुरी तरह प्रभावित होगा। अतः अगर आप चाहती हैं कि आपके पति आपकी हर बात को मानें तो यह काफी ज़रूरी है कि आप अपनी इच्छाओं को उनके सामने सही प्रकार से रखने का तरीका चुनें। अगर आप उनसे कोई चीज़ प्यार से मांग लेती हैं तो इसका भी वही परिणाम होगा और आपको इसके बारे में सोचकर बुरा भी नहीं लगेगा। आपको इस बात को समझना होगा कि पुरुष महिलाओं से किसी भी तरह कम भावुक नहीं होते और अगर आप उन्हें अपने वश में करना चाहती हैं, तो यह उन्हें आपकी ओर से बुरा और क्रूर व्यवहार नहीं लगना चाहिए। उन्हें प्यार से आपके लिए कुछ करने को कहें और वह कभी आपको मना नहीं कर पाएंगे। बल्कि वह चेहरे पर मुस्कराहट के साथ आपका हर काम करने को तत्पर होंगे।

स्वतंत्र बनें (Be independent)

पुरुषों को हमेशा ही खुले विचारों वाली स्वतंत्र महिलाएं पसंद होती हैं जो उनके साथ उनकी ज़िन्दगी के अच्छे और बुरे वक्त में खड़ी रहकर उनका साथ निभा सकें। आपको उनके मन में अपनी जगह बनाने के लिए अपने जीवन और अपने पैसों की मालकिन स्वयं ही बनना पड़ेगा। अगर आप उनके सामने खुद को एक स्वतंत्र महिला के रूप में नहीं दर्शा पाती हैं, तो आपके उनपर नियंत्रण करने के रास्ते में यह काफी बड़ा रोड़ा बन सकता है। अगर उनकी नज़रों में आप स्वतंत्र हैं और अपना ख्याल खुद रख सकती हैं, तो वह आपको एक ऐसे व्यक्ति के तौर पर देखने लगेंगे जिसकी बात वह सुन सकते हैं। पुरुषों पर नियंत्रण पाने के रास्ते में खुद की स्वतन्त्रता खोने से बुरा कुछ भी नहीं हो सकता।

उन्हें बिना किसी शर्तों के प्यार करें (Love him unconditionally)

टीनएज रिलेशनशिप, क्या करें क्या न करें

एक रिश्ते में प्यार और भावनाओं का काफी महत्वपूर्ण स्थान होता है। अपने प्रेमी को बिना किसी शर्तों के प्यार करना ना सिर्फ आपके बीच के बंधन को मज़बूत बनाएगा, बल्कि इससे आपको उनके ऊपर पूरा नियंत्रण बनाए रखने में भी काफी आसानी होगी। अगर आप उन्हें बिना किन्हीं शर्तों के प्रेम करती हैं तो वह समय गुजरने के साथ ही इस बात को समझेंगे और उन्हें पता चल जाएगा कि चाहे उनके जीवन में कुछ भी हो, वह आपकी बात सुनेंगे और आपके नियंत्रण में भी आसानी से आ जाएंगे। इस बात का ध्यान रखें कि अगर रिश्तों में कुछ भी ज़बरदस्ती किया जा रहा हो तो वह स्वस्थ नहीं होता और उस रिश्ते का आज नहीं तो कल टूटना तय ही होता है। अतः उन्हें अपने नियंत्रण में आने पर मजबूर ना करें, बल्कि उन्हें इस बात का अहसास दिलाएं कि उन्हें आपकी बात क्यों सुननी चाहिए।

ज्ञानी और समझदार बनें (Be intelligent and knowledgeable)

वो दिन पार हो गए जब लोग कहा करते थे कि सुन्दरता और ज्ञान एक ही शरीर में नहीं समा सकते। आप चाहे इस बात को मानें या नहीं,पर पुरुष ऐसी महिलाओं को पसंद करते हैं जो समझदार तथा ग्यानी हों और जिनके साथ वे किसी भी चीज़ को लेकर अच्छे से बातचीत कर सकें। अतः अगर आप अपने पति के ऊपर नियंत्रण करना चाहती हैं तो सबसे पहले वह महिला बनें जिसे वह उसके ज्ञान और समझदारी के लिए पसंद करे। एक बार जब आपने उनकी नज़रों में खुद को एक समझदार नारी के तौर पर प्रतिष्ठित कर लिया जो उनसे किसी भी चीज़ में कमतर नहीं है, तो आपके लिए उनपर नियंत्रण रखना अपेक्षाकृत आसान हो जाएगा।

ऐसी महिला बनें जिसके साथ वह रहना चाहते हैं (Be the women he wants to be with)

अपने पति को नियंत्रण में रखने के लिए यह आवश्यक है कि आप ऐसी महिला बनें जिसके लिए वे तड़प रहे हों। चाहे वह आपकी सुन्दरता, आपका व्यक्तित्व, आपका बर्ताव या कोई कार्यकलाप ही क्यों ना हों, आपकी सारी चीज़ों और कार्यों से एक ख़ास प्रकार की मर्यादा और गरिमा निखरकर आनी चाहिए। अगर अप खुद में ही उलझी हुई हैं तो आपके पति से आपको वो चीज़ें प्राप्त नहीं होंगी जो आपको चाहिए। एक सम्पूर्ण महिला बनें जो अपने ख़ास अंदाज़ में समझदार, स्वतंत्र, सुलझी हुई और शक्तिशाली हो। जब आप घर पर भी हों तो भी आपको खुद को सही प्रकार से प्रदर्शित करना आना चाहिए। घर पर सुन्दर दिखने के लिए आपको ज़्यादा चमक दमक वाले कपड़े पहनने की कोई आवश्यकता नहीं है, पर अच्छे और गरिमामय परिधान धारण करने से ही उन्हें यह समझते देर नहीं लगेगी कि आप ही वह महिला हैं जिसके साथ वह अपना जीवन बिताना चाहते हैं।

उन्हें सज़ा दें पर माफ़ भी करें (Punish him but forgive)

अगर आपके पति ने कोई गलती की है या ऐसा कुछ किया है जो आपको पसंद नहीं है, उदाहरण के तौर पर परिवार के सम्बन्ध में आपसे बात किये बिना कोई फैसला ले लेना, तो सारी चीज़ें सही करने के लिए उनके साथ लम्बे समय तक झगड़ा फसाद करने का कोई लाभ नहीं है। इससे वह आपकी  बात नहीं सुनेंगे। अतः चिल्लाने की बजाय उनसे कुछ दिनों के लिए बात करना बंद कर दें, जिससे कि उन्हें यह अच्छे से समझ में आ जाए कि आप अपनी जगह पर सही हैं। इससे अगली बार वह कभी भी आपसे पूछे बिना परिवार के सम्बन्ध में कोई फैसला नहीं लेंगे।

किसिंग टिप्स, कैसे करें परफेक्ट किस?

जब आप अपने पति पर पूर्ण रूप से नियंत्रण प्राप्त करना चाहती हों, तो यह बात जानकर रखें कि यह आसान तो नहीं ही है, बल्कि थोड़ा सा मुश्किल ही है। आपको असल में इस सारी प्रक्रिया को कठोरता या गुस्से से नहीं, बल्कि काफी प्यार और गरिमामयी तरीके से अंजाम देना होगा। ऐसा करने से आपके साथी को दुःख भी नहीं होगा और आपका रिश्ता भी आहत नहीं होगा।

आदेश न दें (Flush out orders – mardo ko kaise vash mai kare)

औरतों द्वारा आदेशित किया जाना किसी भी मर्द को पसंद नहीं होता है। अगर आपको उनसे कुछ करवाना है तो आदर के साथ करने को कहें, इस प्रकार पूछने पर वे लगभग हर काम के लिए राजी हो जाते हैं। उन्हें वश में करने का ये एक बेहतर तरीका है।

खुद को सजाये रखें (Be the woman he craves for)

आपने क्या पहना है और कैसी दिख रहीं हैं, मर्द इन बातों से हमेशा आकर्षित होते हैं। अपना वजन घटायें, योग करें, और श्रृंगार से खुद को खूबसूरत बना कर रखें। औरतों की ख़ूबसूरती हमेशा मर्दों की कमजोरी होती है और जब आप आकर्षक दिखेंगी तो उनसे कुछ भी करवा सकती हैं।

सजा दें और भूल जायें (Punish and forgive)

अगर वो कुछ ग़लत करते हैं तो उन्हें सजा दें, और उनसे कुछ दिन तक बात न करें, जब उन्हें अपनी ग़लती का अहसास हो और वो सचमुच शर्मिंदा हों तो उन्हें सबकुछ भूल कर उन्हें आश्चर्यजनक जनक रूप से तुरंत माफ़ कर दें। ज्यादातर मर्द बच्चों की तरह होते हैं और इस तरह की भावनायें हमेशा काम करती हैं। 

परस्पर निर्भरता पर ध्यान दें (Dwell interdependent)

आप उन्हें चाहती हैं पर ये भी दिखाएँ कि आपके अपने भी शौक हैं और आप हर बात के लिये उन पर आश्रित नहीं हैं। जब आप अपना ध्यान अपने दूसरे शौकों पर लगाएंगी तो वे भी आपका पूरा ध्यान रखने की कोशिश करेंगे।

इन बातों पर अमल कर के आप उन्हें अपने वश में रख सकती हैं। पर इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपका रिश्ते पे कोई प्रभाव न पड़ने पाये और आप दोनों में प्यार हमेशा बना रहे। किसी भी रिश्ते में सबसे ज्यादा ज़रूरी होता है एक दूसरे को समझना, इसलिये सबसे पहले उन्हें समझने की कोशिश करें उसके बाद अगर ज़रूरत पड़े तो इन तरीकों को अपनाएं।

loading...