How to remove dark circles with aloe vera – एलोवेरा के साथ डार्क सर्कल्स कैसे कम करें (dark circle kaise kaam kare)?

एलोवेरा अपनी प्राकृतिक पौष्टिक गुणों  के लिए जाना जाता है जो त्वचा के लिए अद्भुत काम कर सकते हैं। एलो वेरा में ज्वलन विरोधी प्रभाव होते हैं साथ ही साथ यह एक बहुत प्रभावी प्राकृतिक नमी दायक/मॉइस्चराइजर (moisturizer) है। इस हर्बल पौधे के त्वचा को आराम देने वाले प्राकृतिक गुण इसे संवेदनशील त्वचा पर उपयोग के लिए आदर्श बनातें  है और यह क्षतिग्रस्त त्वचा के लिए एक आदर्श मरहम के रूप में काम कर सकते हैं।

काले घेरे के कारण, एलोवेरा त्वचा को पोषण और जलयोजन प्रदान करके त्वचा के मलिनकिरण को हल्का करने के लिए और अनुचित रंजकता भी कम करता है। एलोवेरा भी त्वचा को पोषण और जलयोजन प्रदान करके त्वचा मलिनकिरण और अनुचित रंजकता हल्का करने के लिए काम करता है।

काले घेरे के कारण, तो, अगर आप आंखों के नीचे काले दाग (aankhon ke niche kale daag) से पीड़ित हैं, और आप निश्चित नहीं है कि क्या उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है, तो एलोवेरा निश्चित रूप से आपके बचाव के लिए आ सकते हैं।

एलोवेरा जेल वर्तमान में बहुत सारे ब्रांडों में उपलब्ध है, लेकिन हम सुझाव देते है कि आप सीधे डार्क सर्कल्स का इलाज (dark circles ka ilaj) के लिए एलोवेरा पत्ती से कुछ ताजा एलोवेरा जेल तैयार करें, क्योंकि ताजा उत्पाद किसी भी परिरक्षकों बिना आंखों के नीचे के नाजुक त्वचा पर सबसे अच्छा प्रभाव दे सकते है। यहाँ एलोवेरा का उपयोग कर काले घेरे को दूर करने के लिए कुछ तरीके हैं।

एलोवेरा के फायदे, ताजा एलोवेरा जेल के साथ आसानी से काले घेरे हटाये (Removing dark circles easily with fresh aloevera gel)

डार्क सर्कल के उपाय

एलोवेरा की पत्तियों से कुछ ताजा एलोवेरा का गुदा लीजिए। एलोवेरा के फायदे, एक नम रुई से आँखों के नीचे के क्षेत्र को साफ करें और प्रभावित क्षेत्र पर ताजा एलोवेरा का गुदा लागू लगाएं। दो उंगलियों के साथ हल्के से इसकी मालिश करें और फिर इसे 15 मिनट के लिए रहने दें। अब आप एक नम रुई के साथ एलोवेरा का गूदा निकाल सकते हैं, जब तक कि त्वचा चिपचिपा नहीं लगती, इसे धोने की जरूरत नहीं। इस इलाज को कम से कम दो बार दिन में करें, एक बार दिन मे और एक बार रात में सोते जाते समय सहित।

आंखों के नीचे काले घेरे के उपाय, कैसे एलोवेरा और आलू के रस के साथ जल्दी से काले घेरे दूर करें (How to remove dark circles quickly with aloevera & potato juice se dark circle khatam karne ka tarika)

आपको किसी भी तरह के त्वचा मलिनकिरण को मिटाने में आलू के रस के प्रभाविता के बारे में पहले से ही पता होगा। आप आलू के रस के साथ एलोवेरा जेल का उपयोग सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कर सकते है कि आपको काले घेरों से जल्दी छुटकारा मिल जाए। आंखों के नीचे काले घेरे के उपाय, एक आलू को कस लें और रस निचोड़ लें। अब इस रस 1 चम्मच 1 चम्मच एलो वेरा के साथ मिलाएं जेल की जो जेल के गाढ़ेपन को पतला करेगी। एक नम रुई से आंख के नीचे के क्षेत्र को साफ करें और इस मिश्रण की मालिश 30 सेकंड के लिए हल्के से करें। थोड़ा और पैक लगाएं और यह एक गीला रुई से  हटाने से पहले 10 मिनट के लिए रहने दे। अंत में बहुत से पानी से धो लें।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

तेजी से एलोवेरा और खीरे से काले घेरे से छुटकारा पाएं (Get rid of dark circles fast with aloe vera & cucumber for aankh ke niche kale ghere)

घर बैठे काले घेरे दूर करने के नुस्खे

आंखों के नीचे काले घेरे ऐसे करें दूर, खीरे में प्राकृतिक त्वचा को आराम देने वाले गुण है और इसे एलोवेरा के गुण (aankhon ke kaale ghere) साथ प्रभावी ढंग से काम कर सकते हैं यहां तक कि जिद्दी काले घेरे डार्क सर्कल्स दूर करने के लिए भी। एक ताजा खीरे को कस के उसका रस निकालें। अब इस रस के 1 चम्मच के साथ एलोवेरा जेल का 1 चम्मच मिलाएं। आंखों के नीचे काले घेरे ऐसे करें दूर, अब इस मिश्रण का प्रयोग 30 सेकंड के लि हल्के से आंख के क्षेत्र की मालिश के लिए करें और फिर पैक को और 20 मिनट के लिए अपनी त्वचा पर रहने दें। एक गीला रुई से निकालें और पानी से धो लें।

loading...