Tips in hindi to make small breasts look bigger – छोटे स्तनों को बड़ा प्रतीत करवाने के नुस्खे

महिलाओं को हमेशा ही अपने शरीर को लेकर परेशानियां रहती हैं। अगर आप अपने स्तनों के छोटे आकार को लेकर चिंतित हैं तो परेशान ना हों। ऐसे कई तरीके हैं जिनकी मदद से स्त्री छाती इन्हें बड़ा प्रतीत करवाया जा सकता है। अपने शरीर को लेकर खुश और आत्मविश्वासी रहें एवं खुद को हमेशा गर्व की दृष्टि से देखें। नीचे आपके छोटे स्तनों को बड़ा प्रतीत (bade vaksh) करवाने के कुछ नुस्खे दिए गए हैं।

छोटे वक्षों / छोटे स्तन को बड़ा दिखाने के नुस्खे (Tips to appear small breasts bigger in Hindi)

खूबसूरत ब्रेस्ट / स्तन प्राप्त करने के टिप्स

  1. हमेशा अपने कन्धों को सीधा करके , सिर ऊपर करके एवं छाती को सामने की ओर करके इस तरह चलें , कि आपके रीढ़ की हड्डी बिलकुल सीधी रहे। इस मुद्रा का पालन करने से आपके वक्ष / ब्रेस्ट आकार में काफी बड़े प्रतीत होंगे एवं इससे आपको दुबला पतला दिखने में भी काफी सहायता मिलेगी।
  2. ऐसे कुछ व्यायाम करें जिनसे आपकी उपरी पेक्टोरल मांसपेशियां (pectoral muscles) मज़बूत और स्वस्थ बनी रहें। पुश अप (push up) आपकी उपरी पेक्टोरल मांसपेशियों पर दबाव डालने का सबसे अच्छा व्यायाम माना जाता है। निचली पेक्टोरल मांसपेशियों का व्यायाम ना करें क्योंकि इससे आपके स्तनों के आकार में कमी आ सकती है।
  3. खुद को दुबला पतला दिखाने के लिए अपनी कमर के ऊपर की चर्बी को कम करने का प्रयास करें। ऐसा करने में सफल होने से आपके स्तन / ब्रेस्ट में दिखने में भी काफी बड़े प्रतीत होंगे। प्रभावी रूप से वज़न घटाने के लिए अच्छे से व्यायाम करें या फिर योग का सहारा लें, जिससे आपके शरीर की कैलोरीज (calories) में गिरावट आए।
  4. हमेशा ही अपने ब्रा (bra) का सही आकार चुनें जिससे आपके स्तन स्वस्थ और सुडौल बने रह सकें।
  5. आपको सही तरीके से ब्रा पहनने की विधि पता होनी चाहिए, जिससे बाद में आपको किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। इससे आपके स्तनों को एक अच्छा आकार मिलेगा।
  6. विभिन्न प्रकार की ब्रा के साथ प्रयोग करें, और अंत में उसे चुनें जिसकी मदद से आपके स्तनों को उभार प्राप्त हो सके। बाज़ार में ऐसी ब्रा उपलब्ध है, जो आपके स्तनों को बड़ा दिखाने में सफल होती है। पुश अप ब्रा इसका एक अच्छा उदाहरण है। इस ब्रा को पहनने से आपके दोनों स्तन आपस में काफी चिपके रहते हैं। इससे क्लीवेज (cleavage) दिखने में आसानी होती है। ये आमतौर पर ऐसे पैड्स (pads) से बनाए जाते हैं, जो आपके स्तनों को बड़ा दिखाने में मदद करते हैं।
  7. आप गहरे गले वाले परिधान, जैसे फीते, रफल (ruffles) या चुन्नटों युक्त कपड़े पहन सकती हैं। इससे आपका वक्षस्थल काफी बड़ा एवं आकर्षक लगता है। कभी भी गले के भाग पर भारी काम, जैसे बड़े रफल के संग्रह की कलाकारी, वाले परिधान ना पहनें, क्योंकि ये आपके स्तनों के सामान्य आकार को ढक देते हैं। चुस्त कपड़े या V अथवा लो स्कूप (low scoop) कपड़े पहनने से परहेज करें।
  8. हलके रंग के परिधानों का चुनाव करें, क्योंकि हलके रंग आपके वक्षों को काफी बड़ा प्रतीत करवाते हैं। इसके उलट, गाढे रंग बड़ी चीज़ों को भी छोटा प्रतीत करवाते हैं। उदाहरण के तौर पर, अगर आप लंबी एवं छरहरी लगना चाहती हैं तो एक गाढे रंग की स्कर्ट (skirt) तथा हलके रंग का ब्लाउज (blouse) पहनें।
  9. ख़ास मौकों पर आप फाउंडेशन (foundation) की मदद से अपने क्लीवेज पर थोड़ा सा मेकअप (makeup) करने का प्रयोग भी कर सकती हैं। पर अगर आपको फाउंडेशन के शेड्स (shades) के चुनाव की विधि नहीं पता तो इस नुस्खे का पालन ना करें, क्योंकि अगर किसी को पता चल गया कि आपने अपने स्तनों पर मेकअप किया है, तो यह काफी शर्मनाक बात होगी।

छाती से सेल्युलाईट हटाने के उपाय

आपको जो मिला है, उससे संतुष्ट रहें तथा अपने स्तनों के आकार को लेकर चिंता ना करें। स्तनों का छोटा होना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, क्योंकि जैसे जैसे आपकी उम्र बढ़ेगी, आपके स्तनों के ढीले पड़ने की संभावना कम हो जाएगी।

स्तनों की मालिश (Self-massage se bade satan kaise dikhaye)

शोधों से साबित हुआ है कि स्तनों पर रोजाना 20 से 30 मिनट तक मालिश करने से भी उनके आकार में काफी वृद्धि संभव है। इस तरह मालिश करने से आपको एक महीने के अन्दर ही प्रभाव दिखना शुरू हो जाएगा। खुद के ब्रेस्ट / स्तनों पर मालिश करने से रक्त संचार बढ़ता है एवं प्रोलैक्टिन (prolactin) के उत्पादन में वृद्धि होती है, जिससे स्तनों का आकार (bade breast) बढ़ता है।

loading...