Dating with Leo Man – सिंह राशि के व्यक्ति के साथ डेटिंग (मिलते समय) में क्या करें और क्या ना करें

प्यार में पड़ना बहुत आसान लगता है और हर व्यक्ति इस तरह के पल की कल्पना करता है। लेकिन डेटिंग काल्पनिक नहीं है। जब आप वास्तव में एक रिश्ते में होते है तब अपने रिश्ते को सही बनाने के लिए अपने साथी के बारे में पता करना बहुत जरूरी है। आपको अपने साथी की सोच के बारे में अच्छी तरह से जानना बहुत ज़रूरी है फिर चाहे यह आपकी पहली बैठक या एक आकस्मिक डेटिंग हो। पुरुष शरीर के रहस्य, ऐसा ही कुछ होता है जब आप एक सिंह पुरुष से डेटिंग करते हो। उसके साथ वार्तालाप को शुरू करने से पहले यह पता करने की जरूरत है कि वह क्या सोच रहा है। ऐसा करने से उसके साथ संबंध बनाने में आपको अतिरिक्त लाभ हो सकता है।

एक सिंह राशि के व्यक्ति को समझना (Understand a leo man)

यदि आप एक सिंह राशि के (singh rashi wale) व्यक्ति के साथ डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको मस्ती से भरपूर और साहसी प्रकृति वाला मनुष्य मिलेगा। सिंह राशि के व्यक्ति के साथ होने कि वजह से थकावट और उदास महसूस नहीं होती है। एक उत्तेजित शेर के रूप में, सिंह राशि के पुरुष मेल-मिलाप कि प्रकृति से शासन करते है। अगर आप एक असली सिंह राशि के व्यक्ति से आकर्षित हैं तो आपको उनका ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता होगी। वह हमेशा अपने प्रशंसकों और दोस्तों से घिरा होते है और इसलिए आपको उनकी एक झलक पाने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी होगी। आपको पलक झपकाकर और मुस्कुराकर उन्हे अपनी और आकर्षित करना होगा।

मीन राशि के पुरुषों को प्रेमजाल में बाँधने के उपाय

सिंह राशि के व्यक्ति के साथ डेटिंग में क्या करें (Things to do while dating leo man)

एक सिंह राशि के व्यक्ति के साथ डेटिंग करते समय इन निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें:

  • सिंह राशि के व्यक्ति आम तौर पर मजबूती से अपने पूरे जीवन से जुड़े होते हैं। अगर आप उनके बारे में कुछ पूछें और वे अपने जीवन की कहानी बोलना शुरू कर दे तो आपको दंग होने कि जरूरत नही है। आप उनके विवरण में रुचि देनी होगी और आप देखेगें कि उनकों यह बहुत प्यारा लगेगा। जहां आवश्यक हो उनकी ताकत के लिए उनकी तारीफ करने की कोशिश करे।
  • एक सिंह राशि का व्यक्ति भले ही गलत हो लेकिन वह खुद पर हमेशा यकीन रखता है। अगर आप उन्हें अपने विचार बताने जा रहे है तो आप उन्हें इस तरह से बताये कि आपकी बातें उनके जीवन के मूल्यों से जुड़ी हो। अगर आप उन्हें पूरे यकीन से अपने विचारों पर रचनात्मकता देने के लिए सक्षम है, तो आप वास्तव में उनके विचारों का एक हिस्सा बन जायेंगे।
  • पुरुष और स्त्री, आपको उन्हें बताना होगा कि आप चाहते है कि वे आपको समझे और ऐसे करने के तरीके भी आप ही को उन्हें बताने होंगे।
  • वे हमेशा नए विचारों के लिए खुले होंगे और इस गुणवत्ता के लिए आपको उनकी प्रशंसा करनी चाहिए।
  • उनकी सराहना करते हुए उन्हें बताये की कैसे उन्होने अपने जीवन में बड़ी जिम्मेदारियों को संभाला है और कैसे वहइसमें सफल रहे है। उन्हें बताये कि केवल एक अद्वितीय व्यक्ति ही यह सब कर सकता है।
  • उनके साथ बहस ना करे और उनके साथ स्पष्ट रहे। यह उनकी भावनाओं को चोट नहीं देगा, लेकिन ऐसा करने से वह आपकी निर्भिकता की सराहना करेंगे।

मकर राशि वाले पुरुष के साथ डेटिंग करने और न करने योग्य बातें

सिंह राशि के व्यक्ति के साथ डेटिंग में क्या ना करें (Things not to do while dating leo man)

सिंह राशि के व्यक्ति (singh rashi wale purush) के साथ डेटिंग करते समय यह सुनिश्चित करें:

  • वह हमेशा खुद के बारे में सुनिश्चित होते है इसलिए किसी भी विषय पर उनकी गलती के बावजूद उनके साथ बहस ना करे।
  • अपने रिश्ते के पहले के कुछ दिनो के लिए उन्हें बीच में मत रोको खासकर जब वे अपने जीवन की कहानी सुना रहे हो।
  • आपके द्वारा भेजे अपने भावनात्मक संकेतों कि वजह से यह ना मान ले कि वह आपसे बँधे हुए है। इसलिए आपको दया दिखाकर सीधा रहना चाहिए।
  • अनावश्यक रूप से नकारात्मक शब्दों या नियमों का प्रयोग न करें।
  • सिंह राशि के व्यक्ति पर प्रतिबद्धता के लिए दबाव ना डालें। यह उलटा भी पड़ सकता है और आप हमेशा के लिए उन्हे खो सकते हैं।
  • पुरुष, खासकर सिंह राशि के पुरुष महिलाओं के लगातार शिकायत करने की प्रवृत्ति को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। अतः ऐसी चीज़ें ना करें तथा खुद को सिंह राशि के पुरुषों के सामने पीड़ित के रूप में ना लाएं।

वैसे तो ये कुछ नुस्खे हैं, लेकिन सिंह राशि के पुरुष के करीब जाने में यह आपकी काफी मदद कर सकते हैं। इन नुस्खों की सहायता से आप एक सिंह राशि के पुरुष के साथ शक्तिशाली, मज़बूत और कभी न ख़त्म होने वाला रिश्ता बना सकती हैं। अतः जब आप उन्हें समझने का प्रयास कर रही हों तो इन तरीकों का पालन करें और आप पाएंगी कि आपका रिश्ता उनके प्यार और देखभाल से खिल उठेगा।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday