Hinditips – How to Get Pisces Man Fall in Love with You – मीन राशि के पुरुषों को प्रेमजाल में बाँधने के उपाय

मीन राशि राशिचक्र की आखिरी राशि होती है, और जो पुरुष मीन राशि के होते हैं, वे अपने दोस्तों तथा जानने वालों के लिए काफी रहस्यमय व्यक्तित्व होते हैं। पुरुष शरीर के रहस्य, वे अपनी गहरी और अर्थपूर्ण आँखों के साथ काफी आकर्षक लगते हैं।

वरुण (neptune) मीन राशि का स्वामी होता है, अतः मीन राशि वाले पुरुषों का स्वास्थ्य और डील डौल काफी अच्छा होता है। ऐसे पुरुष अपनी असल उम्र से काफी जवान लगते हैं और अपने पुरुष और स्त्री साथियों की तुलना में उनका शारीरिक स्वास्थ्य कहीं बेहतर होता है।

जवान और गरिमामय रूप से सुनने वाले (Young and graceful listener)

अगर आपके मन में किसी मीन राशि के पुरुष के प्रति प्रेम की भावनाएं उत्पन्न हो रही हैं, तो आपके लिए उसके बारे में कुछ बातें जानना काफी आवश्यक है। उसे भी आपकी भावनाओं के बारे में पता होना चाहिए तथा उसे इन भावनाओं को समझने का मौक़ा भी दें। इन आकर्षक पुरुषों की चाल ढाल और बातचीत का ढंग काफी गरिमामय होता है और वे दूसरों की बातें ध्यान से सुनना काफी पसंद करते हैं। अगर कोई व्यक्ति उनके सामने अपनी कोई समस्या लेकर उपस्थित होता है, तो वे अपनी ओर से उस परेशानी का हल निकालने का पूरा प्रयास करते हैं। इससे ऐसे लोग उन व्यक्तियों के बीच काफी प्रसिद्ध हो जाते हैं, जिनकी उन्होंने मदद की होती है। वे इन्हें बहुत प्यार करते हैं, और इसीलिए आप पाएंगी कि ऐसे लोगों के मित्रों की संख्या काफी ज़्यादा होती है। उंनका धीर गंभीर स्वभाव तथा मज़बूत व्यक्तित्व दूसरे लोगों को उनके सामने अपने दिल का हाल खोलकर रख देने के लिए प्रेरित करता है।

धन दौलत के खिलाफ (Against material wealth)

कर्क राशि के पुरुषों को आकर्षित करने के तरीके

मीन राशि के पुरुषों की जन्म के समय से ही धन दौलत में ज़्यादा रूचि नहीं होती। वे अच्छे कामों पर पैसों को खर्च करने में हमेशा आगे रहते हैं, परन्तु वे कभी भी बहुत सी धन दौलत इकठ्ठा करने का प्रयास नहीं करते। उनका आध्यात्मिक दुनिया की तरफ कुछ ज़्यादा झुकाव होता है और शानो शौकत और पैसों का उनके लिए कुछ ज़्यादा महत्त्व नहीं होता। मीन राशि के लोग काफी संवेदनशील होते हैं तथा अपने आसपास के लोगों का दुःख दर्द उनसे बर्दाश्त नहीं होता। इसीलिए वे ऐसे लोगों की बेहतरी के लिए अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग करने का प्रयास करते हैं। अगर आप उनके आकर्षण का केंद्र बनना चाहती हैं, तो आपको दूसरों के दुःख से लगाव होना चाहिए तथा उनके द्वारा किये गए काम की तारीफ करनी चाहिए। आप उनके हर काम को सुचारू रूप से संपन्न करने में उनकी मदद कर सकती हैं, क्योंकि वे ज्यादा व्यवस्थित रूप से कार्य नहीं करते, अतः उन्हें हर काम में किसी ना किसी की सहायता की आवश्यकता होती है। वो हर समस्या का सामना ठन्डे दिमाग से करते हैं और किसी भी परेशानी का सामना करने से बिलकुल नहीं घबराते। आप हमेशा उन्हें किसी ना किसी कार्य में व्यस्त पाएंगी, पर आपको उनकी भावनाओं की गहराई की भी तारीफ़ करनी चाहिए।

मज़बूत और सभ्य व्यक्तित्व के धनी (Strong personality but polite man)

वे ऐसे व्यक्ति होते हैं, जिनका व्यक्तित्व सबसे अलग होता है। जिन लोगों को वे पसंद करते हैं, वे लोग इनके बिना रह ही नहीं सकते। ये अपने प्रतिद्वंदियों के लिए भी काफी बड़ा ख़तरा साबित होते हैं। वे कभी भी किसी चीज़ को हल्के ढंग से नहीं लेते, क्योंकि वे कहने में नहीं बल्कि करने में विश्वास करते हैं। वे किसी भी चीज़ की सुन्दरता को निखारने के लिए कोई ना कोई उपाय निकालने में सफल अवश्य हो जाते हैं। उनका व्यक्तित्व ऐसा होता है कि आपको उनके साथ बातें करने में काफी आनंद का अनुभव होता है। उन्हें अपनी इज्ज़त करने पर बाध्य करें। आप उनकी इज्ज़त तभी प्राप्त  कर पाएंगी, जब आपके काम करने और सोचने का तरीका बिलकुल उनके जैसा हो। वो किसी चीज़ को करना शुरू करने की बजाय उसके बारे में लम्बे चौड़े वादे सुनना पसंद नहीं करते। आपको उनके साथ किये गए वादों पर कायम रहना चाहिए, क्योंकि वादा तोड़ने वाले लोग उन्हें बिलकुल भी पसंद नहीं होते। वे काफी अच्छे से आपकी बातें सुनने की क्षमता रखते हैं और उनकी चीज़ों को याद करने की शक्ति भी काफी तीव्र होती है, अतः बिना बनावटी रूप धारण किये हुए उनसे बात करें। उनका दिमाग काफी तेज़ होता है, अतः आपके द्वारा कहे गए अच्छे शब्दों और किये गए सराहनीय काम को वे अवश्य याद रखेंगे।