Best ways to celebrate New Year – नया साल मनाने के बेहतरीन तरीके

नया साल ऐसा वक़्त होता है जब सारा विश्व ख़ुशी से झूम रहा होता है। इस ख़ास मौके को आप और भी ख़ास बना सकते हैं, और इस तरह इस लम्हे को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं। लोगों को इस मौके पर खुश करने के कई बेहतरीन तरीके हैं। नया साल हमेशा ऐसा होना चाहिए जिसे लोग भूल ना पाएं।

नए साल पर कहीं घूमने जाना (Visiting somewhere in new year, naye saal ka andaz)

अगर आप नए साल पर कहीं घूमने जा सकें, तो यह बहुत अच्छा होगा। यह और भी सही रहेगा, अगर आप इसके लिए पहले से योजना बनाना शुरू कर दें। इससे आपको अच्छे दामों में बेहतरीन जगह घूमने का मौक़ा मिल सकता है। आप किसी नयी तरह की जगह पर जा सकते हैं, जहां पर लोगों का शोरगुल काफी कम हो। आप उत्तर (north) की तरफ एक कॉटेज (cottage) पहले से बुक (book) करके रख सकते हैं, और अपनी छुट्टियां वहीँ आराम से बिता सकते हैं। आप इस नए साल अपने दोस्त के यहां भी होकर आ सकते हैं। अपने साथी के साथ मिलकर इस नए साल के लिए कोई योजना बनाएं, और छुट्टियां मज़े में बिताएं।

किसी ख़ास व्यक्ति को आमंत्रित करें (Inviting someone special for naya saal kaise manaye)

इस नए साला किसी ख़ास को अपने यहां आने का न्योता दें, जो कि आपके परिवार से ना हो। आप उस व्यक्ति को किसी बेहतरीन रेस्टोरेंट (restaurant) में लेकर जा सकते हैं और उन्हें लज़ीज़ व्यंजन खिला सकते हैं। यह व्यक्ति वह हो सकता है, जिसके बारे में और जिसे आप काफी समय से जानने का प्रयास कर रहे हों। इस नए साल के मौके को उससे नज़दीकियां बढ़ाने के अवसर के रूप में देखें। यह एक नए रिश्ते को जन्म देने की तरह ही है। यह योजना अवश्य काम करेगी।

त्योहारों तथा पर्वों के दौरान सुन्दर दिखने के नुस्खे

नया साल घर पर बिताएं (Be at home this new year)

आप ऐसा कुछ कर सकते हैं, जो जादातर लोग ही नए साल पर नहीं करते। आप इस समय घर पर रह सकते हैं। कोई पार्टी (party) नहीं, कोई शोर शराबा नहीं, और आप अवश्य ही इस शान्ति तथा इस अवसर पर घर में बने भोजन से काफी खुश होंगे। यह अनुभव ही अपने आप में काफी अलग साबित होता है। आपको भोजन परोसने का तरीका काफी अच्छा लगेगा तथा भोजन करते करते हलके संगीत की धुनें आपके मन को उत्साह से भर देंगी। इससे आपको एक साथ शान्ति तथा काफी आनंद का अनुभव होगा। इस बार नया वर्ष आपके लिए नयी खुशियाँ लेकर आएगा। अतः मन को उत्साहित करें और इस बार घर पर रहें।

घर पर दोस्तों के साथ नया साल (The happening new year at home with friends )

इस नए साल में जान डालने के लिए अपने सभी साथियों को अपने घर पर आमंत्रित करें। दोस्तों के इस ग्रुप (group) में नए, पुराने और ख़ास, हर प्रकार के दोस्त शामिल होंगे। इस तरह सबको आमंत्रित करने से सबके बीच मेलजोल और हंसी मज़ाक होता है, तथा घर का माहौल अपने आप खुशनुमा हो जाता है। इस मौके को और भी ख़ास बनाने के लिए शराब (liquor) और अच्छे संगीत का प्रबंध रखें, तथा इसके साथ कुछ ख़ास प्रकार के चुनिंदा व्यंजन भी अपने साथियों के लिए पेश करें। आपके द्वारा आमंत्रित अतिथि उनके लिए रखी गयी इस पार्टी को काफी पसंद करेंगे।

प्यार भरा नया साल मनाएं (Having a romantic new year, naya saal manane ke tarike)

इस साल की शुरुआत करते हुए आग जलाकर बैठें तथा यह शाम अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) या पत्नी के साथ बिताएं। वाइन कप (wine cup) से चुस्कियां लें तथा बीते हुए खुशगवार लम्हों को फिर से याद करें। अपने रिश्ते के बारे में, तथा इसमें आए अच्छे तथा बुरे पलों के बारे में एक दूसरे से अपनी यादें बांटें। इससे आप दोनों के बीच की नज़दीकियां और भी ज़्यादा बढ़ेंगी तथा नया साल आपके लिए कुछ ज़्यादा ही यादगार बन जाएगा। आप इस खास दिन एक दूसरे से कुछ ख़ास बातें करें, तथा हर तरह की ख़ुशी तथा परेशानियों में एक दूसरे का साथ ना छोड़ने के वादे करें।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

क्रिस्मस मानने के सबसे अच्छे तरीके

नए साल में वीडियो देखें (Watch videos on the new year’s eve)

इस नए साल के पहले की शाम अपने परिवारजनों और ख़ास लोगों के साथ बैठें और कोई यादगार वीडियो (video) देखें। यह ठीक अपने जीवन से जुड़ी कोई फिल्म (film)देखने जैसा होगा, जिसका मज़ा आप उन लोगों के साथ ले रहे हैं, जिनसे आप सबसे ज़्यादा प्यार करते हैं। भोजन और पार्टी की व्यवस्था करें और वीडियो देखते रहें।

loading...