Korean short hairstyles – कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

ज्यादातर महिलाए बालो को सही से नियंत्रित नहीं कर पाती है और यही कारण है जो वे शोर्ट हेयर स्टाइल को अपनाना पसंद करती है। शोर्ट हेयर का यह मतलब नहीं की आप स्टाइलिश नहीं बन सकती बल्कि आप सही हेयर स्टाइल को अपनाकर अपने व्यक्तित्व और लुक को बढ़ा सकती है। यह शोर्ट कोरीअन हेयर स्टाइल आज कल ट्रेंड में है क्यूंकि यह स्टाइल चेहरे को स्मार्ट और सुन्दर दिखाती है।

इस कोरीअन हेयर स्टाइल का एक और लाभ यह है की आप अपने चेहरे के अनुसार सही हेयर स्टाइल चुनने से अपने रूप को पूर्ण तरह से बदल सकती है। इस आर्टिकल में आपको ट्रेंडी कोरिअन हेयर स्टाइल्स के बारे में जानकारी प्राप्त होगी जिसे आप अपने चेहरे के अनुसार अपनाकर सुन्दर दिख सकेंगी।

छोटे बालों के लिए साइड से कंघी की हुई ब्लंट कोरीअन हिर्स्त्यले (Side swept blunt Korean hairstyle for short hairs)

side-swept-blunt-korean-hairstyle-for-short-hairs

इस हेयर स्टाइल / बाल शैली को बनाने के लिए आपको अपने बालों को शोर्ट ब्लंट में काटना होगा। यहाँ बालों को साइड से बाँटा गया है और बड़े भाग के बाल को माथे पर से कंघी की गयी है ताकि माथा छिप सके। आगे के यह बाल केवल माथे को नहीं छिपाते बल्कि आँखों के नीचे तक के भाग को छिपाते है। यह स्टाइल आपके व्यक्तित्व को ही नहीं आपके रूप को पूर्ण तरह से स्मार्ट में बदल देगी, इसलिए इसे अपनाए और अपने आप को स्मार्ट दिखाए।

शोर्ट “U” कट कोरीअन हेयर स्टाइल (Short “U” cut korean hairstyle)

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

short-u-cut-korean-hairstyle

यह हेयर स्टाइल फोटो शोर्ट “U” कट हेयर स्टाइल में आगे के बाल जो चेहरे की रेखा को बनाते है वो छोटे है और पीछे के बाल लम्बे है। यहाँ साइड से बालों को बाँटा गया है और माथे के ऊपर से लाकर बालो के पीछे, आगे के बाल को पिन कर दिया है। इस हेयर स्टाइल से आप कम उम्र की दिख सकेंगी और साथ ही अपने लुक को सुन्दरता प्रदान कर सकेंगी।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

राउंडेड फ्रंट बैंग्स कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल (Korean short hairstyle with rounded front bangs)

korean-short-hairstyle-with-rounded-front-bangs

आज कल बैंग्स बहुत ही प्रसिद्ध है और इसका प्रयोग कोरीअन हेयर स्टाइल में विशेष रूप से किया जाता है ताकि लुक को स्टाइलिश बनाया जा सके। इस हेयर स्टाइल को अपनाने के लिए आपको सही हेयर कट की आवश्यकता पड़ेगी जिसके लिए आपको माथे को छिपाते हुए कर्व/ वक्र आकार में बैंग्स को काटना होगा। यहाँ बैंग्स को माथे के ऊपर से हलके रूप में साइड की ओर कंघी किया है ताकि माथे का थोडा सा हिस्सा दिख सके। इस हेयर स्टाइल में साइड के बालो को राउंड ब्लंट (round blunt) कट दिया है।

फ्रंट बैंग्स सहित कोरिअन शोर्ट हेयर स्टाइल (Korean short hairstyle with front bangs)

korean-short-hairstyle-with-front-bangs

यहाँ बैंग्स केवल माथे के बीच में उपस्थित है और माथे के बीच के हिस्से को छिपाते है। साइड के बालों की लम्बाई ठोड़ी तक है ताकि चेहरे पर ध्यान आकर्षित कर सकें और चेहरा लम्बा दिख सके। बालो का राउंड आकार इस स्टाइल को पूर्ण रूप से कोरीअन हेयर स्टाइल का लुक प्रदान करता है।

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

शार्प लेयर सहित फ्रंट बैंग्स हेयर स्टाइल्स टिप्स (Front bangs with sharp layer)

front-bangs-with-sharp-layer

इस कोरीअन हेयर स्टाइल बालो की हेयर स्टाइल में दो लेयर होते है। एक लेयर फ्रंट बैंग्स बनाते है और दूसरा लेयर ठोड़ी तक की लम्बाई के होते है। बैंग्स माथे और आँखों को पूर्ण तरह से छिपाते है और गुडिया जैसा लुक प्रदान करते है। साइड के बाल शार्प तरह से समाप्त होते है और पीछे के और साइड के बालों की लम्बाई बराबर है।

बैंग्स सहित शोर्ट पिक्सी कोरीअन हेयर स्टाइल (Short pixie Korean hairstyle with bangs for a smart look)

short-pixie-korean-hairstyle-with-bangs-for-a-smart-look

यह शोर्ट कोरीअन हेयर स्टाइल आसानी से नियंत्रित की जा सकती है और स्मार्ट लुक प्रदान करती है। यहाँ बालो को आकार बेहत ही छोटा दिया गया है और आगे के बालों को लम्बा छोड़ा गया है। आगे के बालो को साइड की ओर कंघी कर माथे को छिपाया गया है। यह हेयर स्टाइल को व्यस्त व्यवसायी महिलाए अपना सकती है और अपने रूप को स्मार्ट सहित सुन्दर दिखा सकती है। इसे नियंत्रित करने में कम समय लगता है।

सुन्दर पिक्सी कट (The perfect pixie cut)

the-perfect-pixie-cut

इस स्मार्ट पिक्सी कट (pixie cut) में पीछे और साइड के बालो को एक दम शोर्ट में कट किया है और सिर के उपरी और आगे के बालों को लम्बा रखा है। कोणीय साइड से बाल, गाल और कान के पीछे आकर समाप्त होते है। यह हेयर स्टाइल को 40 साल उम्र की महिलाए अपना सकती है और स्मार्ट दिख सकती है। इस हेयर स्टाइल को ज्यादा देखभाल की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

फ्रंट बैंग्स साइड से कंघी की हुए छोटे बालों के लिए शैली (Side swept front bangs on short hairs)

side-swept-front-bangs-on-short-hairs

यह हेयर स्टाइल फोटो अव्यवस्थित (messy) कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल को आप कोई भी पार्टी या उत्सव पर अपना सकती है। यहाँ आगे के बालो को छोटा काटा गया है और पीछे के और साइड के बालों को लम्बा रखा गया है। पीछे के बाल गरदन को छिपाते हुए लम्बाई में काटे गए है। आगे के बालो को एक साइड की ओर कंघी कर माथे के ज्यादातर हिस्से को छिपाया गया है। इस स्टाइल का अव्यवस्थित लुक इस हेयर स्टाइल को सुन्दर और आकर्षित दिखाते है।

साइड फ्रंट बैंग्स सहित ग्रजुएटड हेयर कट (Side swept front bangs with a graduated hair cut)

side-swept-front-bangs-with-a-graduated-hair-cut

इस हेयर स्टाइल में आगे के बालो को पहले आकार दिया गया है और फिर साइड के और पीछे के बालों को ग्रजुएटड (graduated) फैशन में काटा गया है। चेहरे के पास वाले बाल फ्रंट बैंग्स से लम्बे है लेकिन बाकी के साइड बालो से छोटे काटे गए है। बालों की लम्बाई पीछे जाते हुए बढती जाती है ताकि एक सुन्दर इनवर्टेड लुक (inverted look) को हेयर स्टाइल पर प्रदान कर सकें। फ्रंट बैंग्स को माथे के साइड की ओर कंघी कर चेहरे को पतला दिखाया गया है।

साइड से बंटी हुई शोर्ट कोरीअन हेयर स्टाइल (Side parted side swept short korean hairstyle)

side-parted-side-swept-short-korean-hairstyle

कोरीअन हेयर स्टाइल्स में सही से बालो को बाँटा नहीं जाता पर इस हेयर स्टाइल में आप देख सकती है की साइड से सफाई से बालों को बाँटा गया है और बड़े भाग वाले बालों को माथे के ऊपर से दूसरी ओर ले जाया जा रहा है। पीछे के बालों की लंबाई कम रखी गयी है और पूरे हेयर स्टाइल को सफाई से एक नया लुक दिया गया है।

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

छोटे बालों सहित लम्बी साइड वाले फ्रंट बैंग्स कंघी की हुए हेयरस्टाइल्स (Long side swept front bangs with short hairs)

long-side-swept-front-bangs-with-short-hairs-1

इस हेयर स्टाइल की खासियत यह है की आगे के बैंग्स को लम्बा रखा गया है और यह बैंग्स माथे को नहीं ढकते बल्कि चेहरे के साइड को कानो तक ढक रहे है। यह हेयर स्टाइल आपके चौड़े माथे को छिपाने के लिए सही चुनाव है और यही नहीं इस से आपका चेहरा पतला भी दीखता है। बैंग्स से आपके चेहरे की विशेषताए आसानी से दिखती है। पीछे के बालों को छोटा और सही आकार में रखा गया है।

सुन्दर कोरीअन बैंग्स सहित शोर्ट हेयर स्टाइल (The perfect korean bangs with short hairstyle)

the-perfect-korean-bangs-with-short-hairstyle

इस हेयर स्टाइल की ख़ास बात यह है की यहाँ माथे के बीच पर बैंग्स छोटे है और माथे के साइड वाले बैंग्स लम्बे होते जा रहे है। चेहरे को ढकने के बाद, साइड के बाल ठोड़ी तक की लम्बाई के है। साइड के और पीछे के बालों की लम्बाई एक समान है जो की शार्प कट से नियंत्रित किये गए है। इस हेयर स्टाइल से आपकी उम्र भी कम झलकेगी।

हलके से कर्ल हुए शोर्ट कोरीअन हेयरस्टाइल (Lightly curled short korean hairstyle)

lightly-curled-short-korean-hairstyle

यहाँ आप देख सकती है की इस कोरीअन हेयर स्टाइल में कर्ल का उपयोग किया गया है जो की इन स्टाइल्स में बहुत कम देखा जाता है। आगे के बैंग्स माथे के साइड के कुछ भाग को छोड़कर बाकी भाग को ढक रहे है ताकि एक प्राकृतिक लुक आ सकें। साइड के बालों की लम्बाई छोटी है और पीछे के बालों की लम्बाई बड़ी है। पीछे के लम्बे बालो पर हल्का सा कर्ल किया है। यह हेयर स्टाइल बहुत ही सफाई से कट कर की गयी है और इसे आप कोई भी उत्सव या पार्टी पर अपना सकती है।

इन हेयर स्टाइल्स से अपने चेहरे को पतला और सुन्दर दिखाए

साइड से माथे को ढकते हुए अद्वितीय हेयर स्टाइल (Side swept forehead covering unique hairstyle)

side-swept-forehead-covering-unique-hairstyle

इस हेयर स्टाइल में आप देख सकती है की आगे कोई फ्रंट बैंग्स नहीं है जो की जायदातर कोरीअन हेयर स्टाइल में देखि जाती है। लेयर जो माथे को ढक रहे है वो बालों को साइड से बाँट कर उनकी साइड की ओर कंघी कर बनाए गए है। चेहरे के साइड के बालों को बहुत ही छोटा रखा गया है और इस हेयर स्टाइल से लम्बा चेहरा गोल आकार में दीखता है। इस स्टाइल को पार्टी के लिए आप अपना सकती है और लोगो के बीच छा सकती है।

साइड बैंग्स सहित कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल (Korean short hairstyle with side bangs)

korean-short-hairstyle-with-side-bangs

इस हेयर स्टाइल/ बाल शैली से माथे के ज्यादातर भाग को आगे के बालो/ बैंग्स से ढका गया है। साइड और पीछे के बालों को लंबा रखा गया है और एक इनवर्टेड बॉब लुक (inverted bob look) प्रदान किया गया है। यह हेयर स्टाइल आप स्टाइलिश और स्मार्ट दिखने के लिए अपना सकती है और इसे आप आसानी से बनाए रख सकेंगी।

loading...