Dulhan blouse designs – दुल्हन ब्लाउज डिजाइन कलेक्शन

लालित्य और भारतीय साड़ी की सुंदरता बाजार में उपलब्ध साड़ी ब्लाउज डिजाइन की विविधता के साथ बाहर लाई जाती है। अगर आप नीले रंग की साड़ी पर पीले रंग का ब्लाउज पहनते हैं, तो यह पूरी तरह से अभद्र दिखेगा। ब्लाउज की अवधारणा काफी देर से आई थी जब महिलाओं को ब्लाउज बिना साड़ी पहनने की शर्म का एहसास हुआ था।

आदिम किनारों के दौरान महिलाए अपने नग्न शरीर पर सीर्फ़ साड़ी पहनती थी। उस समय साड़ी ब्लाउज की कोई अवधारणा नहीं थी। लेकिन, नवाचार के बाद, परिवर्तन ने जगह ले ली और लोगों को साड़ी ब्लाउज की आवश्यकता महसूस होने लगी।

साड़ी ब्लाउज पर कुछ तथ्य (Some facts on saree blouse)

विशेष साड़ी के साथ मिलता जुलता ब्लाउज की डिजाइन पहनने के बाद भारतीय महिला का रूप पूरा हो गया है। हाल ही में, लोगो ने भारतीय ब्लाउज डिजाइन में परिवर्तन की विविधता को देखा है। चाहे आप कपड़े या ब्लाउज कटिंग के बारे में बात करे, साड़ी ब्लाउज मे बहुत परिवर्तन आया है जो साड़ी ब्लाउज के अलग अलग ज़रूरतो से संबंधित लोगों द्वारा शुरू किए गए हैं। आज, यह ब्लाउज सामयिक उद्देश्य, आकस्मिक उद्देश्य, औपचारिक प्रयोजन आदि के लिए उपलब्ध हैं।

सामयिक प्रयोजनों के लिए साड़ी ब्लाउज (Saree blouses for occasional purposes)

अगर आप शादी की पार्टी, स्वागत पार्टी, सालगिरह की पार्टी, जन्मदिन आदि के अवसर में भाग लेने जा रहे हैं, तो आप निम्नलिखित साड़ी ब्लाउज डिजाइन पहनने का विचार कर सकते हैं।

लहंगा चोली के लिए बेहतरीन ब्लाउज डिजाईन

सामयिक प्रयोजन के लिए साड़ी ब्लाउज डिजाइन (Occasional saree blouse design)

ssb1

आधुनिक समसामयिक के लिए साड़ी ब्लाउज के गले का डिजाइन (Modern Occasional saree blouse design)

रेशम की साड़ी के लिए श्रेष्ठ ब्लाउज डिजाईन

ssb2

सामयिक प्रयोजनों के लिए बिना आस्तीन साड़ी स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन (Sleeveless occasional saree blouse design)

घाघरे के लिए नवीनतम ब्लाउज के डिज़ाइन

ssb3

सामयिक प्रयोजनों के लिए बैकलेस साड़ी ब्लाउज (Back less occasional saree blouse design)

बिना बाँहों वाली ब्लाउज की डिज़ाइन

ssb4

खुली पीठ ब्लाउज डिजाइन (Back circle designer blouse)

पूरी बाज़ू की ब्लाउज के नए डिज़ाइन

ssb5

Subscribe to Blog via Email

Join 44,885 other subscribers

औपचारिक ब्लाउज डिजाइन

साड़ी के लिए क्वार्टर स्लीव वाली ब्लाउज डिज़ाइन

साड़ी औपचारिक रूप से महिलाओं द्वारा कार्यालय, शैक्षिक संस्थानों में या एक व्यापार बैठक में भाग लेते समय पहनी जाती है। ज़्यादातर, स्कूल और कॉलेज के शिक्षक और प्रोफेसर साड़ी पहनती हैं। इसलिए, ब्लाउज को एक अलग प्रकार से बनाना चाहिए जो जगह और उद्देश्य के साथ चल सके।

जब भी भारतीय महिलाए अपने घर से बाहर जाने के लिए तैयार होती हैं, तो वह अपने पहनावे को बहुत महत्व देती हैं। चाहे वह घर पर ही रहे, तब भी वह अच्छी दिखना चाहती है और उनके प्रियजनो  द्वारा सराहना पाना चाहती है। यह तभी संभव है जब वे वर्तमान दिन की प्रवृत्ति को बनाए रखे और सही साड़ी के ब्लाउज डिजाइन का चयन करे।

हाई नेक ब्लाउज के डिजाइन (High neck blouse design)

ssb6

लम्बी पारदर्शी बाँहों के ब्लाउज डिज़ाइन

सामान्य साड़ी ब्लाउज डिजाइन

1ssb7

लहंगा चोली के लिए ब्लाउज के बेहतरीन डिजाईन

औपचारिक कॉलर नेक साड़ी ब्लाउज के डिजाइन (Collar neck blouse design)

ssb8

कॉलर नेक बिना बांहों के साड़ी ब्लाउज डिजाइन (Collar neck sleeveless formal saree blouse design)

शादियों के लिए मनकों के काम वाली ब्लाउज डिज़ाइन

ssb9

कॉलर नेक ब्लाउज डिजाइन (Collar neck blouse design)

ssb10

सदाबहार सिंपल ब्लाउज डिज़ाइन्स

जब भी भारतीय महिलाएं घर से बाहर निकलती हैं तो वे इस बात पर काफी तवज्जो देती हैं कि वे कैसी लग रही हैं। अगर वे घर पर भी रह रही हों तो भी वे चाहती हैं कि वे सुन्दर दिखें और लोग उनकी तारीफ़ करें। पर यह तभी संभव है जब वे वर्तमान समय के चलन को अपनाएं और साड़ी के लिए ऐसे ब्लाउज की डिजाईन (design) अपनाएं जो काफी अच्छी लगे।

ब्लाउज डिजाइन फोटो, फैशन की दुनिया के परिवर्तन ने पुराने समय में अपनाए डिजाइन और आधुनिक समय के डिजाइन के बीच एक विशाल अंतर पैदा कर दिया है। आप भी वी, यू और गोल गर्दन के कुछ साड़ी ब्लाउज सिला सकते हैं। लेकिन, अगर आप ग्लैमरस बनना चाहते है तो बिना आस्तीन के ब्लाउज, आस्तीन डिजाइनों में परिवर्तन और अधिक बिंदास डिजाइन जोड़ सकते हैं। अगर आप भारी और पार्टी मे पहनने वाले डिजाइन के साथ नहीं जाना चाहते हैं तो आप ब्लाउज डिजाइन की बहुत शांत और सरल शैली भी बना सकते हैं।

सिले ब्लाउज को अपनाना (Adoption of stitched blouse)

ट्रेंडी ब्लाउज डिजाइन को हमेशा लोगो द्वारा सराहा जाता है क्यूकि वह अधिक आधुनिक और अनोखी शैली के ब्लाउज डिजाइन देखना चाहते है। एक समय था जब लोग ब्लाउज की दुकानों मे साड़ी दिखाकर तैयार ब्लाउज पहना करते थे। लेकिन, आज, वे तैयार ब्लाउज नहीं खरीदना चाहती क्यूकि उनमें से ज्यादातर ब्लाउज अयोग्य होते है। इसलिए महिलाओ ने पेशेवर दर्जी द्वारा अनुकूलित सिले ब्लाउज पहनने का फैसला किया है। आपको साड़ी ब्लाउज डिजाइन ऑनलाइन मिल सकते है और आप अपने माप के अनुसार स्थानीय दर्जी से ब्लाउज सिल्वा सकते है या पेशेवर ड्रेस डिजाइनरों से संपर्क कर सकते हैं।

अब आप सिले ब्लाउज पहनने के बाद एक ग्लैमरस और ट्रेंडी रूप प्राप्त कर सकते हैं। आज, पेशेवर दर्जी हमेशा आपके माप के अनुसार उपयुक्त ब्लाउज बनाने के लिए तैयार हैं। आपको बाहर जाने की जरूरत नहीं है। बल्कि, आपको सिर्फ वेबसाइट के माध्यम से आदेश देने की जरूरत है और आपका ब्लाउज आसानी से आपके दरवाजे पर वितरित कर दिया जाएगा। अगर एक बार आपने सिले ब्लाउज पहन लिया तो आप तैयार ब्लाउज पहनने के बारे में कभी सोच नहीं सकेगे क्योंकि ब्लाउज का माप बहुत मायने रखता है जो की तैयार ब्लाउज में उपस्थित नहीं होता है। एक वैकल्पिक रूप मे आप एक ब्लाउज खरीद सकते हैं और उसे आपके दर्जी से अपने नाप का बनवा सकते हैं।

loading...