Long medium length brown hair with blonde highlights – ब्लोंड हाईलाइट के साथ मध्यम आकार के भूरे बाल

कई लोग ऐसे हैं, जिनके बाल मध्यम आकार के हैं तथा उनका रंग भी भूरा है। पर बालों की सही प्रकार से देखभाल ना करने की वजह से ये रूखे, बेजान तथा फ्रिज़ी (frizzy) हो जाते हैं। अगर आप अपने बालों को ऐसी स्थिति में नहीं रखना चाहती हैं तो सही देखभाल के नुस्खे सीखना आवश्यक है। बालों की देखभाल करने के साथ आप बालों में हाइलाइट्स (highlights) करके बेहतरीन स्टाइलिंग (styling) कर सकती हैं।

लोगों को भूरे बालों पर ब्लोंड हाइलाइट्स (blonde highlights) काफी पसंद होते हैं। अगर आपके बालों का आकार मध्यम या हल्का लंबा है तो ये हेयर स्टाइल (hairstyle) आप पर काफी अच्छी लगेगी। नीचे ऐसे ही कुछ स्टाइल्स (styles) के बारे में बताया गया है।

मध्यम आकार के बालों पर चोटी (Braid hairstyle on medium long hair)

BRAID-HAIRSTYLE (1)

हेयर स्टाइल फोटो में दिखाई गयी किशोरी युवती ने अपने भूरे बालों पर एक काफी आम स्टाइल और ब्लोंड हाइलाइट्स अपनाये हैं। हाइलाइट्स करने के बाद इसने अपने बालों में चोटी बनाई है, जिसमें सारे बालों पर थोड़े से बैंग्स (bangs) हैं और ये काफी बेतरतीब (messy) भी हैं। चोटी काफी अच्छी है, पर ऊपर से बालों के नीचे गिरने का तरीका बेतरतीब है, जो दिखने में काफी अच्छा है।

नीचे की तरफ कर्ल्स के साथ मध्यम आकार के बाल (Long medium hair with down curls)

LONG-MED-225x300@2x

वैसे तो यह गाढे भूरे बालों पर हाइलाइट्स के साथ की गयी काफी सामान्य हेयर स्टाइल है, ब्लोंड हाइलाइट्स के साथ ये काफी प्रभावी बन जाती है। अगर आप धूप में बाहर निकलती हैं तो आपके बाल काफी अच्छे से चमकेंगे और काफी सुन्दर दिखेंगे।

अनूठे ब्लोंड के साथ लम्बे भूरे बाल (Long brown hair with trendy blond hai baalon ke liye tips)

long-brown-235x300@2x

हेयर स्टाइल फोटो में दर्शाई गयी महिला के बालों का रंग हल्का भूरा है, जिसमें कमर के ऊपर के भाग में घुंघराले स्टाइल की छाप भी है। यह हेयर स्टाइल तब ज़्यादा अच्छी लगेगी, जब आप अपने दोस्तों के साथ कहीं आसपास घूमने जा रही हों। अगर आप कुछ फॉर्मल (formal) करना चाहती हैं, तब भी आप इस स्टाइल का चुनाव कर सकती हैं।

ब्लोंड प्रभाव के साथ लाल और भूरे रंग के मिश्रित बाल (Reddish brown hair blonde touch se baalon ko highlight karna)

reddish-brown

यह एक अदभुत प्रकार का हेयर कलर (hair color) है, जो भूरा होते हुए भी पूरी तरह भूरा नहीं है। इसमें हलके लाल रंग की मात्रा भी है, जिसे ब्लोंड रंग से हाईलाइट किया गया है। इसमें फ्रेंच स्टाइल (French style) की चोटी भी बनाई गयी है। इस हेयर स्टाइल में बालों पर गाढे भूरे रंग से हाईलाइट की गयी है। अगर आप भीड़ में अलग दिखना चाहती हैं तो ये स्टाइल आपके लिए काफी बेहतरीन है।

ऊपर गहरे तथा नीचे ब्लोंड रंग की स्टाइल (Upper dark with lower blonde se balo ko highlight karne ka tarika)

uppar-dark

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकती हैं कि बालों का ऊपरी भाग काले रंग का है, जबकि नीचे के बाल सुनहरे रंग में रंगे हुए हैं। इसमें गाँठ बनाकर चोटी की स्टाइल अपनाई गयी है, जिसके अंतर्गत पीछे की तरफ एक ढीली गाँठ बाँधी गयी है, जो कि काफी छोटी है। यह बेतरतीब बालों वाला कैसुअल लुक (casual look) है जिसमें महिला की छाती पर बाल गिर रहे हैं।

ब्लोंड हाइलाइट्स के साथ सीधे गाढ़े भूरे बाल (Straight dark brown with blonde highlights se balo ko highlight kaise kare)

straight-dark

इसमें गाढे भूरे बालों के ऊपर ब्लोंड रंग की हाइलाइट्स इस तरह से की गयी है कि इससे काले और सफ़ेद रंग का मिश्रण बन जाता है। इस महिला के सीधे बालों पर इस तरह से कलाकारी की गयी है कि आप इसे देखकर सराहे बिना रह नहीं पाएंगे। यह उनपर ज़्यादा अच्छा लगेगा जिनकी उम्र कम है तथा जो अपने दोस्तों को अपनी नयी तथा अनूठी हेयर स्टाइल दिखाकर अपना दीवाना बनाना चाहते हैं।

ब्लोंड हाइलाइट्स के साथ चॉकलेट ब्राउन बाल (Chocolate brown hair with blonde highlights)

chocolate

हेयर स्टाइल फोटो में दिखाई गयी महिला के बाल चॉकलेट ब्राउन (chocolate brown) रंग के हैं, जो ब्लोंड बालों के साथ ज़्यादा आकर्षक लग रहे हैं। हाइलाइट्स बनाने के बाद आप बालों की लटों को एक के ऊपर एक करके नयी डिजाईन बना सकती हैं। यह एक आकर्षक हेयर स्टाइल है, जिसे अपनाकर आप लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकती हैं। क्योंकि ये काफी अनूठी स्टाइल है, अतः जब ये बनकर तैयार होती है तो काफी बेहतरीन लगती है।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday