Blouse back neck designs with stone work – स्टोन वर्क के साथ ब्लाउज के बैकनेक स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

एक अनूठा और खूबसूरत ब्लाउज डिजाइन किसी भी सुन्दर साड़ी के साथ काफी जंचता है। ना सिर्फ ये आजकल के फैशन(fashion) में काफी प्रचलन में है, बल्कि आजकल के चलन के मुताबिक़ एक साधारण साड़ी के साथ एक बेहतरीन ब्लाउज भी काफी खूबसूरत लुक प्रदान करता है। और बात जब खूबसूरत ब्लाउज़ों की हो रही हो तो इन पर पत्थरों के काम जैसी सुंदरता कहीं नहीं पाई जा सकती। स्टोन वर्क वाली बेहतरीन ब्लाउज शादी और अन्य कार्यक्रमों में आसानी से पहने जा सकती है, तथा इनसे आपकी साड़ी को नयी सुंदरता प्राप्त होती है। नीचे ऐसे ही कुछ ब्लाउज के बैक डिजाइन की डिजाइनों के बारे में बताया गया है।

चमकीली कलाकारी और स्टोन वर्क के साथ ब्लाउज के बैक डिजाइन (Blouse back neck design with sequins and stone work)

1

पैचवर्क के साथ बैक ब्लाउज (गले के पीछे) के डिज़ाइन्स

इस ब्लाउज डिजाइन फोटो में बेहतरीन पार्टी वियर ब्लाउज(party wear blouse) की बैकनेक डिज़ाइन अपनी बेहतरीन चमकीली कलाकारी और स्टोन वर्क की सजावट के साथ काफी खूबसूरत लगती है। जैसा कि आप इस ब्लाउज डिजाइन में देख सकती हैं कि पान के पत्तों के आकार की चमकीली डिज़ाइन के बीचों बीच स्टोन का प्रयोग किया गया है, जिससे कि यह ब्लाउज काफी ज़्यादा खूबसूरत प्रतीत हो रहा है। इस लुक को पूरा करने के लिए गले के अलावा स्टोन का यह काम ब्लाउज की छोटी बाँहों पर भी दोहराया गया है।

शादी में पहनने के लिए स्टोन जड़ित ओर्नामेंटल ब्लाउज डिज़ाइन (Stone studded ornamental wedding blouse back neck design)

2

शादी की इस ब्लाउज का बैकनेक डिज़ाइन काफी अनूठा है। इस ब्लाउज में भारी जरी का काम है जिसे छोटे स्टोन से करके एक खूबसूरत लुक दिया गया है। ऊपर के भारी काम के अलावा गले के भाग को हाईलाइट(highlight) करने के लिए छोटे सफ़ेद स्टोन की परत को इस्तेमाल में लाया गया है। स्टोन से फूलों की मालाओं की डिज़ाइन इस ब्लाउज के गले की डिजाइन को एक नया स्टाइल प्रदान कर रही है।

शादियों में साड़ी पहनने के तरीके

रंग बिरंगे स्टोन के काम के साथ शादी की ब्लाउज का डिज़ाइन (Multi colored stone-work bridal saree blouse back neck design)

3

इस ब्लाउज डिजाइन फोटो में में स्टोन का काफी गूढ़ तथा खूबसूरत काम किया गया है, जिससे कि यह बेहतरीन तथा अनूठा प्रतीत होता है। यहां गले के भाग पर स्टोन से नक्काशी की गयी है। किनारों की तरफ स्टोन की सामान्य परतें हैं जबकि इसके कमर के भाग में विभिन्न रंगों और आकारों के स्टोन के साथ कलाकारी की गयी है। यह डिजाइनर ब्लाउज दुल्हन के पहनने वाला काफी बेहतरीन ब्लाउज के गले की डिजाइन है।

धागों और स्टोन के काम के साथ ब्लाउज की डिज़ाइन (blouse neck designs with all over thread and stone work)

4

हाई नेक वाले स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन

यह ब्लाउज काफी खूबसूरत लगता है, क्योंकि इसमें समान रंग के धागों के साथ गूढ़ कलाकारी की गयी है, जिस पर बाद में सफ़ेद स्टोन लगाकर इसे हाईलाइट(highlight) किया गया है। यह ब्लाउज की डिजाइन सही लुक(look) पाने के लिए कई आकारों के छोटे स्टोन का प्रयोग करता है। आप खूबसूरत दिखने के लिए इस ब्लाउज को किसी भी स्टाइलिश या पार्टी वियर(stylish or party wear) साड़ी के साथ पहन सकती हैं। भारी और रंगीन लटकन इस ब्लाउज की डिजाइन को नया सौंदर्य प्रदान करते हैं।

स्टोन से फूलों की डिज़ाइन के साथ सफ़ेद पारदर्शी ब्लाउज (White transparent blouse with floral stone work)

5

स्टोन से जड़ित यह खूबसूरत ब्लाउज खुद की गई कलाकारी के साथ एक पारदर्शी लुक देता है। यहाँ खुद के डिज़ाइन को बेहतर बनाने के लिए स्टोन का प्रयोग किया गया है। पीठ की सजावट में ब्लाउज के गले का डिजाइन को आकर्षक लुक देने के लिए सफ़ेद स्टोन और छोटे मोतियों की कलाकारी प्रमुख रूप से की गयी है। इस ब्लाउज की बाहें थ्री क्वार्टर(three quarter) हैं तथा इसे और सुन्दर बनाने के लिए इन पर भी स्टोन से कलाकारी की गयी है।

स्टोन के साथ कट वर्क आधारित ब्लाउज डिज़ाइन (Cut work based blouse back neck design with stone work)

6

सदाबहार सिंपल ब्लाउज डिज़ाइन्स

इस ब्लाउज डिजाइन फोटो(blouse ke design image) में में कंधे की पट्टियां काफी पतली है तथा इनकी चौड़ाई भी काफी कम है। स्टोन की बेहतरीन कलाकारी के साथ कन्धों की पट्टियों पर धागे का काम इस ब्लाउज को एक बेहतरीन लुक प्रदान करता है। इस ब्लाउज के गले का डिजाइन में आकर्षक दिखने के लिए छोटे सफ़ेद स्टोन के साथ सुनहरे रंग के मनकों का प्रयोग किया गया है। डिजाइनर ब्लाउज इसे किसी भी साड़ी के साथ पहनें और खूबसूरत लगें।

पत्थरों की कलाकारी तथा भारी पत्थरों के डैंगलर के साथ U कट बैक नेक डिज़ाइन (“U” cut back neck design with stone work and heavy stone dangler)

7

इस ब्लाउज के गले में एक काफी गहरा U कट है और इस ब्लाउज के डिज़ाइन की विशेषता इसके कन्धों के पतले स्ट्रैप्स (straps) में निहित है। इसमें गले की रेखा पर पत्थरों की खूबसूरत कलाकारी की गयी है और सफ़ेद पत्थरों की चेन (chain) ने काफी अनूठे रूप से सारे ब्लाउज को घेरकर रखा हुआ है। इस ब्लाउज के दोनों तरफ 2 बड़े पत्थर के फूलों का प्रयोग किया गया है और ब्लाउज के बीच के भाग में एक भारी बड़े पत्थर का डैंगलर लगाया गया है जो इसे बिलकुल अलग स्वरुप प्रदान कर रहा है।

हर तरफ पत्थर जड़ित एयर होस्टेस बैक नेक डिज़ाइन (Air hostess all over dangling stone back neck design)

8

गाँठ वाली ब्लाउज की बैक डिज़ाइन

यह ब्लाउज काफी अनूठा और खूबसूरत दिखता है क्योंकि इसमें पीठ के भाग को ढकने के लिए कई बड़े पत्थरों का प्रयोग किया गया है। इस ब्लाउज के पीछे का भाग पारदर्शी नेट(net) के कपड़े से बना हुआ है जिसे सफ़ेद पत्थरों की मदद से काफी सुंदरता से सजाया गया है। छोटे पत्थरों से डिज़ाइन बनाई गयी है जबकि बड़े पत्थरों से डिज़ाइन के बीच में डैंगलर का काम लिया गया है। इस ब्लाउज के पीछे एक आकार के पत्थरों का बेहतरीन प्रयोग इसे एक अनोखा स्वरुप दे रहा है।

गले पर भारी पत्थरों जड़ित बैक नेक डिज़ाइन (Neck line covering heavy stone work blouse back neck design)

9

यह ब्लाउज सामान्य U गले वाला है जिसे भारी पत्थरों की कलाकारी से सजाया गया है। इस ब्लाउज में अलग अलग रंग के धागों की मदद से खूबसूरत डिज़ाइन बनाई गयी है और सफ़ेद पत्थरों की रेखा का प्रयोग डिज़ाइन तथा ब्लाउज के पूरे स्वरुप को और भी सुन्दर बनाने के लिए किया गया है। इसी तरह की पत्थरों की कलाकारी ब्लाउज की बाँहों पर भी दोहराई गयी है। यह इतना खूबसूरत है कि एक शादीका एक आकर्षक जोड़ा भी बन सकता है।

पत्थरों की कलाकारी वाला गोल मिड ओपनिंग ब्लाउज (Round mid opening blouse ke new design with stone work)

10-Copy

ज़रदोज़ी के काम के साथ नवीनतम ब्लाउज डिज़ाइन

इस ब्लाउज में गोल आकार की मिड ओपनिंग है तथा किनारों को धागों की मदद से गले के साथ बांधा गया है। सफ़ेद रंग के पत्थरों का प्रयोग गले की रेखा तथा पूरे ब्लाउज को उभार देने के लिए किया गया है। इस ब्लाउज में भारी लटकन का प्रयोग है तथा किसी भी शादी या अन्य कार्यक्रमों में पहनकर जाने के लिए यह बेहतरीन विकल्प साबित होती है।

धागों और पत्थर की कलाकारी से युक्त ब्लाउज की बैक नेक डिज़ाइन (Blouse back neck design with all over thread and stone work)

11

इस अनूठी ब्लाउज बैक नेक डिज़ाइन में धागों और मनकों(beads) का भारी मात्रा में प्रयोग किया गया है। पत्थरों का प्रयोग डिज़ाइन में निखार लाने तथा ब्लाउज को एक सुन्दर रूप देने के लिए किया गया है। धागों के साथ पत्थरों की कलाकारी का बेहतरीन प्रयोग इस ब्लाउज को एक अदभुत स्वरुप प्रदान करता है जिसकी हर महिला निश्चित रूप से दीवानी होगी।

एक रंग का पत्थरों की कलाकारी युक्त बैक नेक डिज़ाइन (All over unicolor highlighting stone work back neck design)

12

शरीर के आकार के अनुसार साड़ी चुनने के नुस्खे

इस खूबसूरत ब्लाउज में सजावट को भली भाँति उभारने के लिए बेस रंग(base color) के पत्थर का शानदार प्रयोग किया गया है। मनकों के काम के बीच बड़े पत्थरों का प्रयोग इस ब्लाउज को एक अनूठा लुक प्रदान करता है। यही काम बाँहों पर भी दोहराया गया है। मैरून(maroon) रंग का यह आकर्षक ब्लाउज शादी के लिए एक बेहतरीन विकल्प का काम करता है।

ज़रदोज़ी ब्लाउज पर पत्थरों के काम युक्त बैक नेक डिज़ाइन (Stone work on zardousi blouse ke back design)

13

इस खूबसूरत ज़रदोज़ी ब्लाउज को आकर्षक दिखाने के लिए इसमें पत्थरों के काम का प्रयोग किया गया है। इन पत्थरों का प्रयोग लताओं(vines) तथा पीठ के पूरे भाग को भरने के लिए मनकों के रूप में किया गया है। कमर के मध्य भाग में मौजूद स्ट्रैप(strap) की डिज़ाइन पर बड़े सफ़ेद पत्थरों का प्रयोग इस ब्लाउज को भीड़ से अलग खड़ा करता है। इस ब्लाउज को किसी पार्टी वियर(party wear) साड़ी के साथ पहनें और लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनें।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday