Trendy graduated bob hairstyles – ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल (graduated bob hairstyle) दुबारा ट्रेंड में आ चुकी है। इस बाल शैली का उपयोग सभी उम्र की महिलाए करती है क्योंकि यह आसानी से नियंत्रित रहती है और साथ ही यह एक स्मार्ट लुक प्रदान करती है।

ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल कोई नयी स्टाइल नहीं है बल्कि यह स्टाइल ने वापसी की है इसलिए अगर आप अपने बालों को छोटा करने की सोच रहे है तो ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल, एक बेहतरीन चुनाव होगा। ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल्स में अनेक प्रकार की स्टाइल्स है और आप इनमे से कोई भी स्टाइल अपने चेहरे के अनुसार अपना सकती है।

ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल किसी भी उम्र की महिला पर सुन्दर दिख सकती है और यही कारण है जो छोटी लड़कियों से लेकर 50 तक की उम्र की महिलाए इसे अपना रही है, सभी इसमें अलग प्रकार के शोर्ट हेयर स्टाइल को अपना रहे है। इस आर्टिकल द्वारा आप ऐसे कुछ प्रसिद्ध ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल के बारे में जान सकेंगी और चाहे तो इन्हें अपने ऊपर आज़माकर ट्रेंडी और स्टाइलिश दिख सकेंगी।

ब्लंट ग्रैजूवटड बॉब स्टाइल (Blunt graduated bob hairstyle)

blunt-graduated-bob-hairstyle

यह ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल बाकी ट्रेंडी हेयर स्टाइल्स से थोड़ी लम्बी है। यहाँ हेयर कट कंधो के थोड़े से नीचे में ख़तम होते है और बालों को अंदरूनी ओर कर्ल कर इस स्टाइल को ब्लंट (blunt) लुक दिया गया है। और बाल जो माथे के एक भाग को छिपा रहे है इन्हें बहारी रूप में कर्ल कर आँखों के स्थान को हाईलाइट किया है। ब्लंट स्टाइल से बाल घने दिखते है। यह हेयर स्टाइल उम्र में बड़ी महिलाओं पर बढ़िया दिख सकते है।

कॉलेज गर्ल्स के लिए सबसे लोकप्रिय और आसान हेयरस्टाइल

फ्रंट बैंग्स सहित शार्प ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल्स टिप्स (Sharp graduated bob with front bangs)

sharp-graduated-bob-with-front-bangs

Subscribe to Blog via Email

Join 45,342 other subscribers

यह बैंग्स सहित शार्प ग्रजुएटड बॉब, कॉलेज में जाने वालो के लिए सही हेयर स्टाइल है। आगे के बैंग्स लम्बे है और माथे को छुपा देते है अगर इन्हें साइड की ओर कंघी की जाए तो। साइड से लटक रहे बाल, पीछे के बालों से लम्बे है। इस हेयर स्टाइल से आपका चेहरा पतला दिखता है।

साइड की तरफ कंघी किये हुए लायेर्ड ग्रैजूवटड बॉब (Side swept layered graduated bob)

side-swept-layered-graduated-bob

इस हेयर स्टाइल फोटो में ग्रजुएटड बॉब को लेयर कट के साथ बालो को घना दिखाने के लिए किया है। यहाँ बालों को साइड में कंघी कर आगे की ओर लाकर रखा है। आगे के लम्बे बाल माथे को छिपा देते है। बाल गरदन पर समाप्त होते है और एक नया और स्टाइलिश लुक प्रदान करते है। इस हेयर स्टाइल्स को जवान लडकियां या 30 से 40 उम्र की व्यवसायी महिलाए अपना सकती है।

कैरामेल हाईलाइट सहित इनवर्टेड बॉब (Inverted bob with caramel highlight)

inverted-bob-with-caramel-highlight

इस ग्रजुएटड बॉब को आप इनवर्टेड बॉब कह सकते है क्योंकि इसमें आगे के बाल लम्बे है और पीछे जाते बाल छोटे है। आगे के बाल ठोड़ी के पास आकर अंत होते है, इस से चेहरा लम्बा दीखता है। साइड से कंघी कर माथे को छिपाया जा रहा है और कैरामेल हाईलाइट इस हेयर स्टाइल की शोभा बढ़ा रहे है। इस को आप स्टाइलिश दिखने के लिए अपना सकते है।

फ्रिजी हेयर्स के लिए सबसे बेहतरीन हेयरस्टाइल

ब्लोंड बालों पर ग्रैजूवटड बॉब (Graduated bob on blonde hairs)

graduated-bob-on-blonde-hairs

हर ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल में अपना ही अद्वितीय स्टाइल है। इस बॉब हेयर स्टाइल में आगे के दोनों साइड से कुछ बाल छोटे है और इसके बाद के बाल इनसे लम्बे है। इन लम्बे बालो के बाद पीछे जाने वाले बाल छोटे है। यह स्टाइल एक नया लुक प्रदान करता है और इस से आप अपना फैशन लेवल बढ़ा सकती है।

फ्रंट बैंग्स सहित शार्प एंड ग्रैजूवटड बॉब (Sharp end graduated bob with front bangs)

sharp-end-graduated-bob-with-front-bangs

यह शार्प ग्रजुएटड बॉब ठोड़ी के नीचे जाकर समाप्त होते है और माथे को आगे बालो के बैंग्स छिपा देते है। साइड में से आगे के बाल लम्बे है और एक गोल आकार देते है। इसमें गहरे हाईलाइट का प्रयोग, लोगो का ध्यान चेहरे से हटाकर बालों पर आकर्षित करता है। इस से यह हेयर स्टाइल एक अलग लुक प्रदान करती है।

साइड से बांटी हुई ग्रैजूवटड बॉब (A perfect side parted graduated bob)

a-perfect-side-parted-graduated-bob

इस हेयर स्टाइल फोटो में ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल में आगे के बाल ज्यादा लम्बे है और पीछे के बाल छोटे है। लम्बे बाल ठोड़ी के नीचे आकर समाप्त होते है ताकि आपका चेहरा पतला और सुन्दर दिख सकें। यह ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल व्यवसाय और कॉर्पोरेट में काम करने वाली महिलाओं के लिए एक सही चुनाव है। इस स्टाइल से आप स्मार्ट लग सकते है।

दुल्हन हेयर स्टाइल्स – शादी के लिए हेयर स्टाइल्स आइडियास

साइड बैंग्स सहित ग्रैजूवटड बॉब (Graduated bob with side bangs)

graduated-bob-with-side-bangs

इस हेयरस्टाइल्स में आगे के छोटे बैंग्स साइड की ओर कंघी कर माथे के एक हिस्से को छिपाया जा रहा है। बाल जो चेहरे की रेखा पर है वो लम्बे है और उनके पास वाले बाल लम्बाई में कम है। यह ग्रजुएटड बॉब स्टाइल किसी भी उम्र की महिलाए पर मैच हो सकता है। इसे अपना कर अपने आप को स्मार्ट और आकर्षित बनाए।

आगे की ओर कंघी की हुई शार्प ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल (Front swept sharp graduated bob hairstyle)

front-swept-sharp-graduated-bob-hairstyle

यहाँ बालों को साइड से बाँटा गया है और बड़े भाग वाले बालों को माथे के एक साइड कंघी कर माथे को और चेहरे को छिपाते हुए कंघी की गयी है। यहाँ आगे के बाल होठों के पास समाप्त होते है और यह बाल बाकी बालों से लम्बे है क्योंकि बाकी बाल पीछे की ओर जाते हुए छोटे होते जाते है। इस स्टाइल को अपनाकर अपना स्टैण्डर्ड बढाए और साथ ही आकर्षित बने।

पिक्सी ग्रैजूवटड बॉब हेयरस्टाइल (The pixie graduated bob)

the-pixie-graduated-bob

कंधे तक लंबे बालों के लिये हेयर स्टाइल

यह ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल पिक्सी हेयर कट (pixie hair cut) के नाम से प्रसिद्ध है जो प्राकृतिक अव्यवस्थित (messy) लुक को प्रदान करती है। जो आपके लुक को सुन्दरता और आकर्षण लुक देते है। यहाँ आगे के बाल जो माथे को छिपा रहे है वो सबसे लम्बे है और दोनों साइड के बाल की लम्बाई एक बराबर नहीं है। यह हेयर स्टाइल भले ही अव्यवस्थित लुक दे लेकिन यह सुन्दर दिखती है और इसको कोई भी महिला 20 साल की उम्र से जयादा अपना सकती है।

साइड से बांटी हुई प्लेन ग्रैजूवटड बॉब (The plain graduated bob with side partition)

the-plain-graduated-bob-with-side-partition

यह एन साधारण सी ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल है जहाँ आगे के बाल लम्बे है और पीछे की ओर जाते हुए बालों की लम्बाई आगे की बालों से छोटी है। एक साइड से बांटने से यह हेयर स्टाइल में एक साइड के बाल लम्बे लगते है और दूसरी साइड के बाल की लम्बाई कम दिखती है।

लम्बी ग्रैजूवटड बॉब हेयरस्टाइल (A longer graduated bob)

a-longer-graduated-bob

इस इनवर्टेड शार्प (inverted sharp) ग्रजुएटड बॉब हेयरस्टाइल्स में आगे के बाल लम्बे है और ठोड़ी के नीचे आकर समाप्त होती है। चेहरे के साइड के बाल लम्बे है और चेहरे के पास लटक रहे बाल छोटे है। इस स्टाइल में पीछे जाते हुए बाल आगे के बालों से छोटे है।

बीच से बंटी कोरीअन ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल्स टिप्स (Middle parted korean graduated bob)

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

middle-parted-korean-graduated-bob

इस हेयर स्टाइल में आगे के बाल लम्बे है और पीछे जाते हुए बाल, आगे के बालों से छोटे है जैसे की हर ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल में होता है। लेकिन इस हेयर स्टाइल में जो अलग है वो यह है की साइड के बाल और पीछे के बालों की लम्बाई में ज्यादा फरक नहीं है और पीछे के बाल बाकी ग्रजुएटड बॉब हेयर स्टाइल से ज्यादा लम्बे है और इस प्रकार इस हेयर स्टाइल को प्राकृतिक लुक प्रदान करते है।

loading...