Long dark brown hair with blonde highlights – ब्लॉन्ड / सुनहरे हाईलाइट के साथ लम्बे काले भूरे बाल

अगर आपके बाल लम्बे और काले भूरे हैं तो ऐसी कई हेयर सज्जा/स्टाइल (hairstyle) है जो आप अपना सकती हैं। आपके बाल चाहे सीधे हों या घुंघराले ये आपके ऊपर निर्भर है। आपको ऐसा स्टाइल/सज्जा (style) अपनाना चाहिए जो आपके व्यक्तित्व के साथ अच्छा लगे।

बालों के विशेषज्ञ निरंतर ही ऐसी स्टाइल की खोज में लगे हैं, जो आप पर अच्छी लगे और जिनमें आप भीड़ से अलग दिखें। ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप अपनी पसंद की स्टाइल प्राप्त कर सकती हैं। आप हेयर स्टाइलिस्टस (hair stylists) से कुछ नुस्खे जान सकती हैं और इन्हें खुद पर प्रयोग कर सकती हैं।

स्ट्रेट ब्लोंड के साथ लम्बे काले बाल (Dark long hair with straight blonde)

darl-long-hair-576x1024

इस तस्वीर में इस महिला ने काफी सामान्य रूप से बाल बनाए हैं, जिसमें हाईलाइट (highlight) के साथ ब्लोंड/सुनहरे हेयर स्टाइल/सज्जा (blonde hair style) किया हुआ है। ब्लोंड हाईलाइट (blonde highlights) हर व्यक्ति पर अलग तरह के दिखते हैं। यह महिला काफी सामान्य पर काफी सुन्दर और आकर्षक लग रही है।

झरना शैली में चोटी हेयर स्टाइल

ब्लोंड हाइलाइट्स के साथ आधे स्ट्रेट और आधे घुंघराले बाल (Half straight and half curl with blonde highlights)

half-straight-and

हेयर स्टाइल फोटो, अगर आप एक ही तरह की हेयर स्टाइल (केश सज्जा) से ऊब गयी हैं जो या तो पूरी तरह सीधे हैं या पूरे घुंघराले, तब इन दोनों का मिश्रण आपके लिए सही काम करेगा। इसमें बालों का उपरी भाग सीधा है और इसमें काले और भूरे हाइलाइट्स (highlights) किये हुए हैं, तथा नीचे की तरफ ब्लोंड हाइलाइट्स के साथ घुंघराले बाल हैं।

थोड़े से हाईलाइट के साथ चमकीले भूरे रंग के शेड (Golden brown shade with slight highlight, baalon ke liye tips)

लंबे बालों के लिए साइड फ्रिंज के साथ लेयर्ड हेयर स्टाइल

golden-brown-shade

जैसा कि आप देख सकती हैं कि इस महिला के बाल चमकीले भूरे रंग के हैं और इस पर लाल रंग के शेड (shade) की हाइलाइट्स की गयी है।

रंग के अनुसार ये जोड़ी बिलकुल एक जैसी है। फिर भी ये स्टाइल खराब नहीं लग रही है क्योंकि ब्लोंड और चमकीले भूरे रंग आपस में काफी अच्छे लगते हैं। इसका प्रयोग आज ही करें और अपने दोस्तों, रिश्तेदारों तथा करीबियों को चौंका दें।

काले और भूरे रंग के स्ट्रेट बाल (Straight hair with black and brown se baalon ko highlight karna)

straight-hair-with-black

आपके बालों पर काले और भूरे रंग का हेयर कलर (hair color) काफी अच्छा लगता है, खासकर तब जब आप लोगों के लिए अपने बालों के साथ कुछ ख़ास करने जा रही होती हैं। ये बाल लाल हाइलाइट्स के साथ काफी सुन्दर लग रहे हैं और ये काफी फॉर्मल (formal) भी हैं। अतः आप अगर कलाकारी के क्षेत्र में हैं, या फिर होटल के फ्रंट डेस्क (front desk) पर रिसेप्शनिस्ट (receptionist) के पद पर कार्यरत हैं, तो आपको अपने परिधान के बारे में काफी सोचना पडेगा, क्योंकि लोग आकर सबसे पहले आपको ही देखेंगे। अतः आपको हमेशा खुबसूरत लगने का प्रयास करना चाहिए।

दिवाली के लिए ड्रेस स्टाइल और हेयर स्टाइल सहित एक्सेसरीज

काले बाल पर ब्लोंड हाइलाइट्स (Blonde highlights on dark hai balo ko highlight karne ka tarika)

blonde-highlights-on-dark

अगर आप भूरे बालों से ऊब गयी हैं तो अपने बालों में पूरी तरह काला रंग कर लें तथा इसपर ब्लोंड हाइलाइट्स दे दें। तस्वीर में दिखाई गई खुबसूरत महिला को देखें, जो काले और सफ़ेद बालों के मिश्रण में काफी आकर्षक लग रही है। यह स्टाइल आधा बॉब (bob) तथा आधा लम्बी परतों की स्टाइल है, जिसे शुरुआत में बॉब की तरह मोड़ा गया है और नीचे के बाल सफ़ेद हाइलाइट्स के साथ खुले छोड़ दिए गए हैं।

सफ़ेद ब्लोंड की फिनिश के साथ हलके भूरे बाल (Light brown with white blonde finish)

light-brown-with-white

भूरे बालों और ब्लोंड हेयर कलर के साथ इस महिला ने कैसुअल लुक (casual look) अपनाया है। इसके सारे बाल भूरे रंग के हैं और सामने के कोनों तथा पीछे की तरफ सफ़ेद रंग से हाईलाइट की हुई है। यह एक अनोखा हेयर स्टाइल/केश सज्जा है, जिसका प्रयोग आजकल कई महिलाएं करती हैं। अगर आप चश्मा पहनती हैं तो ये स्टाइल आप पर काफी सुन्दर लगेगा। तस्वीर में दिखाई गयी महिला पर सनग्लास (sunglass) भी काफी आकर्षक लग रहे हैं।

क्रिसमस के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल आइडिया

भूरे बालों पर बड़े कर्ल्स तथा हाइलाइट्स (Big curls on brown hair and highlights se balo ko highlight kaise kare)

big-curls-on

हेयर स्टाइल फोटो, इस महिला का हेयर स्टाइल/केश सज्जा काफी बेहतरीन है क्योंकि इसमें गाढे भूरे बालों पर बड़े कर्ल्स (curls) हैं और सारे बालों पर चमकीली हाइलाइट्स हैं। अँधेरे में शायद ये हाइलाइट्स अच्छे से ना दिखें, पर रोशनी में या सूरज की किरणों में ये काफी सुन्दर दिखेंगी। आज ही इसका प्रयोग करें और खुद को आईने में निहारती रहें। यह आपके साथी को खाने की मेज़ पर चौंकाने का काफी प्रभावी तरीका भी साबित होगा।