Best hair oils for quick hair growth – बेहतरीन बालों के तेल, बालों को तेज़ी से बढ़ाने के लिए

तेल अपने बालों के लिए पोषण होता है और यह बालों के विकास में मदद करता है। जब बालों को उचित पोषण  मिल रहा हो तब बालों के झड़ने और अन्य मुद्दों की जाँच की जा सकती है। तेल बालों के रोम को बढ़ाता है और स्वास्थ्य चमकदार बाल बनाता है। बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिये अपने सिर पर तेल की मालिश बालों के विकास मे वांछित प्रभाव ला सकता है।

आप बाल की गुणवत्ता के लिए अपने सिर पर लगाने के लिए मास्क तैयार कर सकते हैं। बालों की देखभाल के तरीके, आपको सबसे अच्छा हेयर ऑयल, बालों के तेजी से विकास के लिए इस्तेमाल किया जाने वाले तेल (balo ko badhane ke liye oil) के बारे मे पता होना चाहिए। ये विश्वसनीय और प्रभावी हो सकते है जिनमे से कुछ निम्न है। बालों की देखभाल कैसे करें :-

भ्रंगराज आयिल (Bhringaraj Oil)

Bhringaraj-Oil-699x1024

बालों को तेजी से कैसे बढाएं?

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह तेल एक्लिपटा अल्बा और तिल के तेल से तैयार है और बाल गिरने को कम करने में मदद करता है। बालो को घना बनाने के लिए (baal ghane karne ke upaye) रोजाना इस तेल का उपयोग करे।

आर्गन आयिल (Argan Oil)

Argan-Oil-679x1024

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

घने बालो के लिए उपाय ये बालो को बिना चिपचिपा किए बालो को नमी देता है। इस तेल मे मोजूद एंटीऑक्सीडेंट बालो को घना बनाते है और बालो की मरम्मत करते है और विटामिन ई बालो को चमकीला बनाता है।

घने और चमकदार बालों को पाने के लिए प्राकृतिक उपचार

खादी तुलसी हेयर ग्रोथ आयिल (Khadi Tulsi Hair Growth oil)

Khadi-Tulsi-Hair-Growth-oil-731x1024

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह एक आयुर्वेदिक उत्पाद है। जो कि बालों के गिरने को कम करने में मदद करता है यह सिर से डिटॉक्सिफाइयिंग और रूसी और सोरायसिस तरह के संक्रमण को दूर करने के लिए आंवला, कपूर, तुलसी, शंखपुस्पी और शिककाई के गुण से भरपूर है।

यह तेल बालों के पोषण के लिए अच्छा है और अपने सिर के लिए आवश्यक विटामिन, मैग्नीशियम, कैल्शियम और खनिज इसमे शामिल है।

केंतरेदीन हेयर आयिल (Cantharidine Hair Oi)

नारियल के दूध का उपयोग बालों की ख़ूबसूरती बढाने के लिए

Cantharidine-Hair-Oil

प्रभावी रूप से बालों के विकास को बढ़ाने के लिए भी यह बालों के लिए अच्छा है। आप इसकी खुशबू और हाइड्रेटिंग गुण को पसंद करेंगे। नियमित रूप से इस्तेमाल के बाद बालों के विकास के लिए इस तेल के गुण देखा जा सकता है।

बजाज आलमंड ड्रॉप नों इसटिकी हेयर आयिल (Bajaj Almond Drop Non Sticky Oil)

Bajaj-Almond-Drop-Non-Sticky-Oil

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

इस तेल मे  विटामिन ई जो की अपने सिर और बालों की जड़ों के लिए आवश्यक भोजन है इस तेल मे उपलब्ध है। यह एक कांच की बोतल में उपलब्ध है और अपने बालों के विकास के लिए (balo ko ghana karne ka tarika) पोषण देता है। यह तेल गैर चिपचिपा और हल्का है।

प्राकृतिक घरेलू मेथीदाना हेयर मास्क और हेयर पैक

हिमाल्या हर्बल रिवाइटलाइज़िंग आयिल (Himalaya Herbals Revitalizing Oil)

Himalaya-Herbals-Revitalizing-Oil

यह तेल चिपचिपा नही है और आपके आसपास इसकि एक मीठी गंध घूमती रहेंगी। तेल आपकी त्वचा और बालों को नुकसान पहुँचाने वाले किसी भी तरह के हानिकारक उत्पादों को शामिल नहीं करता है। यह बालों की जड़ों को नई जान देता है और उन्हें तेजी से बढ़ने मिस्टर मदत करता है।

अरोमा मेजिक इस्तीुम्लाटेड ब्लयनदेड हेयर आयिल (Aroma Magic Stimulate Blended Hair Oil)

Aroma-Magic-Stimulate-Blended-Hair-Oil

सिर धोने से पहले क्या क्या करें?

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

मजबूत और सुंदर बाल, यह तेल बालो के लिए आवश्यक तत्वो से भरा हुआ है जेसे देवदार की लकड़ी का तेल, मेंहदी और इलंग इलंग-तेलों की तरह, तेल इसमे शामिल हैं। यह वजन में बहुत हल्का है और जिससे आप अपने सिर पर भारी सा महसूस नहीं करेंगे। इसकी खुशबू आपका सिर ठंडा और मन को शांत रखेगी।

बायोटिक फ्रेश ग्रोथ त्रेपयॉटिक आयिल (Biotique Fresh Growth Therapeutic Oil)

Biotique-Fresh-Growth-Therapeutic-Oil

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

इस तेल में ब्रिंगराज है। इस तेल मे बकरी का दूध के साथ मिश्रित बूतेआ फ्रोंदोसा, सेंटेल्ला और अमला,नारियल तेल भी शामिल हैं। यह बालों की जड़ों को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक पोषण प्रदान करते हैं।

ओलिव आयिल (Olive oil se hair treatment in hindi)

बालों की वृद्धि के लिये घरेलू हेयर मास्क एंड पैक

Olive-oil-679x1024

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह जड़ों को नामी देता हैं यह बालों की जड़ों के लिए अच्छा है। तेल में मोजूद विटामिन ई विरोधी ऑक्सिडेंट्स और खोपड़ी में संक्रमण को रोककर बालो की मरम्मत में मदद करते हैं। यह वजन में हल्का है और ओलिक एसिड अपने सिर के अंदर नमी बनाए रखने के लिए सिर के अंदर चला जाता है।