Top celebrity hair styles in Bollywood – बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ सेलिब्रिटी के बालो की स्टाइल (हेयर स्टाइल्स)

बॉलीवुड हस्तियाँ में हमारे पसंदीदा सितारे शामिल होते है जिनकी हम जीवन भर प्रशंसा करते है। हम उनके पसंदीदा खाना खाने, कपडे पहनने जैसे सभी कार्यो में उनकी आदतों का पालन करते है महिलाओ में इन सभी का ज्यादा पागलपन होता है उन्हें अपनी पसंदीदा अभिनेत्रियों से उसी की प्रेरणा मिलती है सिर्फ किशोरी लड़कियां ही नही 40 साल पार औरते भी बॉलीवुड सितारों के बालों की स्टाइल से प्रभावित होती है एक समय था जब सिनेमाघरों और फिल्मों में काम करने के दौरान अभिनेत्रियों स्क्रीन पर कम बाल दिखाये जाते थे कई महिलाये में उस दौर के छोटे बालों के लिए काफी उत्साह था।

बॉलीवुड की शीर्ष सेलिब्रिटी की हेयर स्टाइल्स टिप्स (हेयर स्टाइल्स) (Top celebrity hair styles in Bollywood)

साइड बैग के साथ छोटी परते (Short layers with side bags)

Short layers with side bags

बहत लम्बे समय से सभी अभिनेत्रियों के लिए बाल कटवाना बोल्ड नही होता था एक तरह से लम्बे बाल करने के लिए एक लम्बा समय लगता है कुछ हस्तियों को छोटे बाल स्टाइल की तरह लगते है प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड में मशहुर सितारों में से एक है जो दुसरो से काफी अलग है फिल्मो के विभिन्न प्रकारों में अभिनय में उन्हें बहुमुखी प्रतिभा के रूप में देखा है वे हमेशा अपने बालों के साथ अलग अलग प्रयोग करती है। आपने प्रियंका चोपड़ा की बालों की स्टाइल को फिल्म अनजाना अनजानी में देखा होगा फिल्म रिलीज के टाइम लडकियों में वो बालों की स्टाइल बहुत मशहुर थी।

<हेयर स्टाइल्स के आईडिया

लम्बे वेवी बालों वाली सेलेब्रिटी (Long wavy hair celebrity)

alia-bhatt-hairstyle-in-2-states

बॉलीवुड (Bollywood) की जवान अदाकारा आलिया भट्ट ने अपने बालों की स्टाइल (style) काफी कम समय में ही बदल डाली है। उन्होंने फिल्म 2 स्टेट्स (2 states) में एक दक्षिण भारतीय महिला का किरदार निभाने के लिए अपने बालों की स्टाइल में बदलाव किया। आलिया भट्ट के किरदार का नाम अनन्या था जो अपन्मे लम्बे और खुले वेवी बाल बिखराकर रखती है। यह एक काफी खूबसूरत मेसी (messy) चोटी थी जिससे उन्हें एक स्टाइलिश (stylish) स्वरुप प्राप्त हुआ। लम्बे वेवी बाल आजकल प्रचलन में हैं क्योंकि बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों ने अपने फ़िल्मी जीवन में कम से कम एक बार इस स्टाइल का प्रदर्शन अवश्य किया है।

सेलिब्रिटी की अस्तव्यस्त लहरे हेयरस्टाइल (Celebrity’s messy waves)

  • asthavast_hairstyleबॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक समय था जब ज्यादातर अभिनेत्रिया अपने बालों को अस्तव्यस्त रखती थी ‘कॉकटेल’ फिल्म में आपने दीपिका पादुकोण को अस्तव्यस्त बालों में देखा होगा इसके अलावा कई कार्यक्रमों में आपने ऐश्वर्या राय बच्चन, चित्रांगदा सिंह और प्रियंका चोपड़ा को भी इस तरह की अस्तव्यस्त बालों की स्टाइल में देखा होगा जो की आम जनता के लिए एक फैशन हो गया है।

    मछली के पूंछ जैसी बालों हेयरस्टाइल (Fishtail braid hairstyle)

    Fish tail braid hairstyle

मछली के पूंछ की चोटी ये बालों की स्टाइल चोटी के साथ ही एक पतली लहर भी आपके गालो पर पड़ती है जो आपकी सुन्दरता को और बढ़ा देती है।

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने जब बालो की चोटी की स्टाइल शुरू की तो कई लोगो के लिए ये चलन बन गया कुछ लोग सामान्य चोटी से बोर हो जाते है उन लोगो को मछली के पूंछ की जैसी चोटी पसंद आएगी ऐसे में अपनी पसंदीदा अभिनेत्रियों प्रियंका चोपड़ा दीपिका और ईशा कोपिकर को भी इस तरह को बालों की हेयर स्टाइल में देखा जो उन्हें काफी सुन्दर लगी।

बालों की सीधी स्टाइल हेयरस्टाइल (Poker straight hairstyle)

Poker straight hairstyle

सरल और सीधे बालों की स्टाइल का चलन हमेशा ही रहा है हर जगह आगे भी जारी रहेगा बॉलीवुड हस्तियों करीना कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और कई टीवी अभिनेत्रियों को फिल्मो और धारावाहिकों में बालो की सीधी स्टाइल के रूप में देखा होगा  मशहुर अभिनेत्री फ्रीडा पिंटो अधिकांश टीवी विज्ञापनों में ये खास बालों की सीधी स्टाइल अपना चुकी है।

लडको जैसे बाल हेयर स्टाइल (Tom boy Avatar)

kajol3

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

आपने काजोल को फिल्म कुछ कुछ होता है में लडको जैसे बालों की स्टाइल में देखा होगा तभी से बालों की ये स्टाइल भी काफी मशहुर है। इस फिल्म में कई महिलाओ को काजोल के बालों का ये रूप काफी चोकाने वाला पर अच्छा लगा इसलिए फिल्म दुश्मन में भी काजोल उसी रूप में दिखी यही कारण था कई किशोरी लडकियों ने अपने बाल छोटे कटवा कर लडको जैसे बालों की स्टाइल रखी।

जूड़ा की हेयर स्टाइल (Bollywood bouffant)

Bollywood bouffant

आपने 60 के दशक में शर्मिला टैगोर, वहीदा रहमान, मुमताज जैसी सदाबहार अभिनेत्रियों को बालों को जुड़े की स्टाइल में देखा होगा। उस समय ये स्टाइल बहुत लोकप्रिय हुई थी। हाल ही में बॉलीवुड में फिर से बालों के जुड़े का स्टाइल लोकप्रिय हो गया है हाल ही में ऐश्वर्या राय बच्चन, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण ने इस स्टाइल को अपनाया है।

बालों की लाल स्ट्रीक (Red streak)

red-streak

रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

बालों में रंग के माध्यम से हाईलाइट (highlight) करने का चलन युवाओं में तब से देखा गया, जब से करीना कपूर लाल स्ट्रीक में परदे पर दिखीं। तब से लोगों ने अपनी पसंदीदा सेलेब्रिटी के बालों की style को अपनाना आरम्भ कर दिया। यहाँ तक कि बाज़ार में भी बालों के ऐसे कई रंग आ गए जिनमें से लोग अपने पसंद के सही रंग का चुनाव कर सकते हैं और काफी स्टाइलिश एवं सुन्दर दिख सकते हैं।

फिल्म एक मैं और एक तू में करीना कपूर ने एक चुलबुली हेयर स्टाइलिस्ट (hairstylist) रियाना ब्रगान्ज़ा का किरदार निभाया था, जिसके बाल लम्बे एवं वेवी थे। इन लम्बे वेवी बालों ने उसके स्वरुप को सीधे बालों से ग्रंज (grunge) बालों में तब्दील कर दिया था, जिसके अंतर्गत बालों में लाल रंग की स्ट्रीक का इस्तेमाल किया गया था। इस स्वरुप में बॉलीवुड में सभी सितारों द्वारा काफी सराहा गया। इस फिल्म में उन्होंने बालों में कुछ आकर्षक एक्सेसरी (accesory) भी पहनी थी, जैसे कि मजेदार रंगों के हेयर बैंड्स और हेयर  पिंस (hair bands and hair pins)। इस फिल्म से लाल बालों की स्ट्रीक काफी प्रसिद्ध हो गयी।