Best top latest blouse designs for Ghagra – घाघरे के लिए नवीनतम ब्लाउज के डिज़ाइन

घाघरा चोली एक पारम्परिक परिधान है, जिसे गुजरात और राजस्थान की महिलाएं नियमित रूप से पहनती हैं। पर आजकल दूसरे प्रदेशों की महिलाएं भी इस परिधान को काफी चाव से पहनती हैं। डांडिया उत्सव गुजरात के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है। इस मौके पर दो छड़ियों से डांडिया खेला जाता है एवं घाघरा पहनना ज़रूरी होता है। नीचे घाघरा के साथ पहनने वाले ब्लाउज की डिज़ाइन दी गयी है।

घाघरे का ब्लाउज डिज़ाइन (Blouse design for Ghagra / Long sleeve ghagra blouse designs in Hindi)

ghagra-blouse-5-300x261

पार्टियों (parties) में पहनी जा सकने वाली पीले रंग की इस घाघरा चोली में इसी रंग का, पर थोड़ा गहरा खूबसूरत स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन है। इसके साथ ही इस ब्लाउज के सामने की तरफ काफी सुन्दर सुनहरी चुमकी तथा ज़री का काम किया गया है। इसे पहनकर अगर आप किसी कार्यक्रम में चली गयीं तो सबकी नज़रें आपकी तरफ ही होंगी।

लो बैक ब्लाउज के यह डिजाइन आपको देंगे स्टाइलिश और सेक्सी लुक

घाघरे के लिए सादा ब्लाउज डिज़ाइन (Plain ghagra blouse design)

Latest-blouse-design-for-Ghagra-2

ब्लाउज डिजाइन फोटो में दर्शाई गयी महिला ने भले ही इस खूबसूरत बोट नेक (boat neck) घाघरा ब्लाउज को एक लम्बे स्कर्ट (skirt) के साथ पहना हो, पर आप आसानी से इसे घाघरे के साथ पहन सकती हैं और इसकी पारम्परिक सुंदरता को बाहर लाने में सफल हो सकती हैं।

घाघरे का सामान्य ब्लाउज डिज़ाइन (Simple blouse design for ghagra)

ghagra-blouse

लहंगा चोली के लिए बेहतरीन ब्लाउज डिजाईन

ब्लाउज डिजाइन फोटो में दर्शाया गया घाघरा समुद्री हरे रंग का है, जिसके साथ एक ऑफ वाइट (off white) रंग की चुन्नी भी दी गयी है। यह घाघरा इस ब्लाउज के साथ काफी सुन्दर लगता है, जो गहरे नीले रंग का है तथा जिसमें हलके भूरे रंग की फूलों वाली डिज़ाइन बनी हुई है। इस ब्लाउज में हर तरह की महिलाओं के आराम से पहनने के लिए बाँहें छोटी रखी गयी हैं।

घाघरे के लिए पीठ के धागों वाली ब्लाउज डिज़ाइन (Back thread blouse design for ghagra)

Latest-blouse-design-for-ghagra-4

घाघरे के इस स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन में काले रंग की तीन चौथाई आकार की बाँहें (three quarter sleeve) हैं, जिसमें अंत में पीच (peach) रंग के शरीर के साथ बॉर्डर (border) बनाया गया है। ब्लाउज के इस भाग में पीठ की तरफ धागे हैं, और यही कलाकारी निचले भाग में भी है। इसमें लगी झूलने वाली सजावट इसे और भी आकर्षक बना रही है।

रेशम की साड़ी के लिए श्रेष्ठ ब्लाउज डिजाईन

घाघरे के लिए ब्लाउज डिज़ाइन (Blouse design for ghagra)

Latest-blouse-designs-for-ghagra-1

गुलाब रंग के इस घाघरे पर सफ़ेद रंग से स्कर्ट के निचले भाग पर बॉर्डर दिया गया है। इस डिज़ाइनर ब्लाउज (designer blouse), जो कि डिज़ाइनर घाघरे से जुड़ा हुआ है, में बाहरी तरफ से नेट की फिनिश (net finish) है तथा इसके अंदर एक ही रंग का कपड़ा लगाया गया है।

घाघरे के लिए कामकाजी ब्लाउज डिज़ाइन (Work blouse design for ghagra)

बिना बाँहों वाली ब्लाउज की डिज़ाइन

ghagra-blouse-1

तस्वीर में दर्शाई गयी इस महिला ने तीन भागों के इस परिधान के साथ कंट्रास्ट वाला ब्लाउज के गले का डिजाइन (contrast blouse) पहना है, जहां यह काले रंग का कपड़ा, जिसपर सामने के भाग की तरफ फूलों का चित्रण है, सफ़ेद रंग के निचले भाग, जिसपर कॉपर (copper) के रंग से बॉर्डर किया गया है , से काफी अच्छे से मेल खा रहा है।

घाघरे के साथ ब्लाउज का डिज़ाइन (Ghagra blouse design / Full sleeves ghagra blouse designs in Hindi)

Latest-blouse-design-for-ghagra-7

चौंकाने वाले साड़ी ब्लाउज डिजाइन कलेक्शन

इस घाघरे का डिज़ाइनर निचला भाग वेलवेट (velvet) के कपड़े से बना है, जिसमें आकर्षक सुनहरी ज़री है। यह बोट नेक ब्लाउज डिज़ाइन है जिसमें सारे कपड़े पर नेट (net) का काम है। यह कंट्रास्ट घाघरा के साथ काफी मेल खाता है।

घाघरे के लिए बिना बाँहों वाली ब्लाउज डिज़ाइन (Sleeveless blouse design for ghagra / Sleeveless ghagra blouse designs in Hindi)

Latest-blouse-design-for-ghagra-8

तस्वीर में दर्शाई(blouse ke design image) गयी महिला पीछे की ओर से काफी आकर्षक लग रही है, क्योंकि उसने यह सुन्दर और काफी कामुक बिना बाँहों वाला ब्लाउज के गले का डिजाइन धारण किया है। क्योंकि इस परिधान का निचला भाग रंग बिरंगा है जिसमें बीच बीच में गुलाबी रंग का मिश्रण है, अतः यह ब्लाउज इसके साथ काफी आदर्श मेल साबित होती है।

शादी की साड़ी का बढ़िया डिजाइनर कलेक्शन – साड़ी कलेक्शन

घाघरे के साथ नवीनतम ब्लाउज डिज़ाइन (Latest blouse design for ghagra / Ghagra choli blouse ke new design)Latest-blouse-design-for-ghagra-9

यह डिज़ाइनर घाघरा शुद्ध सफ़ेद रंग का है, जिसकी चुन्नी पर लाल रंग से बॉर्डर बनाया गया है। यह परिधान तांबे के रंग के चमकदार ब्लाउज के साथ काफी अच्छा लगता है। क्योंकि इस पैर को छूने वाले घाघरे का बॉर्डर तांबे के रंग का है, अतः यह ब्लाउज इसके साथ आदर्श विकल्प है।

घाघरे के साथ बेहतरीन ब्लाउज डिज़ाइन (Trendy blouse ke back design for ghagra)

प्रेरणादायक अनारकली ड्रेस का सुझाव

Latest-blouse-design-for-ghagra-10

इस तस्वीर में जो ब्लाउज की डिजाइन दर्शाया गया है, वह किसी भी तरह के घाघरे के साथ सुन्दर लगता है। अगर आप नारंगी या लाल रंग का घाघरा पहनना चाहती हैं तो ये ब्लाउज आप पर काफी फबेगा।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday