Latest blouse designs with patch work – लेटेस्ट पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन

सुंदर और सही तरीके से फिट होने वाले ब्लाउज़ का महत्व हर महिला के लिए समान होता है। प्रत्येक महिला चाहती है की साड़ी के साथ पहना जाने वाला उनका डिजाइनर ब्लाउज़ (designer blouse) ऐसा हो जिसे पहनने के बाद किसी भी तरह की असुविधा महसूस न हों।

कई बार खूबसूरत दिखने वाले डिजाइनर ब्लाउज़ बहुत सुंदर दिखते हैं पर, वे पहनने में सुविधाजनक नहीं होते और अगर किसी भी साड़ी के साथ सही तरीके का ब्लाउज़ नहीं पहना जाए तो आप कभी भी खूबसूरत नहीं लग सकतीं।

इस बार जब आप अपने लिए ब्लाउज़ डिजाइन करवाने की सोच रही हों तो पैच वर्क (patch work) को आज़माकर देख सकती हैं। पैच वर्क हाथ से किया हुआ काम है जिसमें कपड़ों के टुकड़ों को आपस में सिलकर एक खास और अलग तरह की डिजाइन बनाई जाती है।

पैच वर्क साड़ी के साथ ब्लाउज़ को भी पैच वर्क से डिजाइन कर आप एकदम नया और आकर्षक रूप पा सकती हैं। पैच वर्क ब्लाउज़ डिजाइन (patch work blouse designs) के कुछ नमूने यहाँ दिये जा रहे हैं।

गले और पीठ पर गोल डिजाइन वाला पैच वर्क ब्लाउज़ (Round back neck patch work blouse design)

Round-back-neck-patch-work-blouse-design

एक सिंपल पैच वर्क वाला डिजाइन पीछे पीठ पर किया गया है। गोल्डन कलर के बॉर्डर के साथ फूलों की डिजाइन इसे अलग लुक दे रही है। यह एक सुंदर दिखने वाली बहुत ही सिंपल डिजाइन है जिसे रोज़ के इस्तेमाल में भी लाया जा सकता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

“U” बैक नेक पैच वर्क डिज़ाइन (“U” back neck patch work design)

back-neck-patch-work-design

इस पैच वर्क ब्लाउज़ की कटिंग पीछे की तरफ से “U” आकार की है जिसके किनारों पर पैच वर्क किया गया है। इस डिज़ाइन को पीठ में बीचों बीच लाकर खत्म किया गया है जो पान के पत्ते के आकार की है। यह डिज़ाइन एक अलग तरह का लुक देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आप किसी भी डिजाइनर साड़ी के साथ इस डिज़ाइन के ब्लाउज़ को पहन सकती हैं जो किसी आयोजन या छोटे छोटे उत्सवों आदि में शामिल होने के लिए उपयुक्त है।

नए साल पर कैसा होगा फ़ैशन, लेटेस्ट ड्रेस कलेक्शन

डबल साइड पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन (Double side patch work blouse ke new design)

Double-side-patchwork-blouse-design

इस ब्लाउज डिजाइन फोटो बेहतरीन कलर कॉम्बिनेशन के साथ गोल्डन कलर में पैच वर्क एक अलग किस्म की डिज़ाइन है। इसमें दोनों तरफ गोल्डन कलर के लफड़े को जोड़कर डिज़ाइन दी गई है। इसमें बीच के हिस्से को बिल्कुल अलग रखा गया है अतः पीठ में मध्य भाग में पैच वर्क नही है। इसी गोल्डन कपड़े का इस्तेमाल हाथों पर डिज़ाइन के लिए भी किया गया है। पीछे के हिस्से को गोल्डन लटकन और भी आकर्षक बना देते हैं।

चौकोर गले के साथ पैच वर्क डिज़ाइन (Square back neck patch work blouse ke back design)

Square-back-neck-patch-work-design

स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन, चौकोर गले की डिज़ाइन डीप “U” (deep U shape) आकार पर आधारित है। इस ब्लाउज़ में डिज़ाइन के लिए ऑरेंज कलर (orange color) के कपड़े का पैच वर्क में इस्तेमाल किया गया है। पीठ में दोनों तरफ इस वर्क के कपड़े की चौड़ाई काफी कम रखी गई है। इसी कपड़े को बाँहों के किनारों पर भी प्रयोग में लाया गया है। यह एक अच्छा कलर कॉम्बिनेशन है। इस वर्क में गोल्डन ज़री को बेहतर तरीके से इस्तेमाल कर एक खूबसूरत डिज़ाइन बनाई गई है।

पीठ पर साइड बार्डर पैच वर्क (Back neck side border patch work)

Back-neck-side-border-patch-work-design-for-blouse

इसमें गोल्डन बॉर्डर में प्रयोग किए जाने वाले कपड़े जैसे मटेरियल का प्रयोग पीठ के दोनों तरफ किया गया है। पीठ के मध्य भाग में नीचे की तरफ बेस कपड़े का प्रयोग किया है। यही कपड़ा आस्तीन में बॉर्डर के रूप में भी लगाया गया है। लंबी बांहों के आस्तीन वाले इस ब्लाउज़ को आप किसी पारंपरिक साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

क्रिसमस के लिए बेहतरीन पार्टी ड्रेस, बेस्ट क्रिसमस पार्टी वेयर

पैच वर्क के साथ “U” बैक नेक (Patch work “U” back neck blouse design)

back-neck-blouse-design

पैच वर्क डिज़ाइन दो रंगों के शेड में शानदार लगती है। खासकर हल्के रंग जैसे क्रीम या ऑफ व्हाइट आदि के साथ किसी गहरे रंग का कॉम्बिनेशन इस वर्क को और भी आकर्षक बना देता है। पीठ पर एक पतली बैक लाइन के माध्यम से पैच वर्क किया गया है। किनारों में लाल रंग की महीन डिज़ाइन इसे अच्छा उठाव देने का काम कर रही है। पीठ पर “U” आकार के साथ यह डिजाइनर पैच वर्क ब्लाउज़ किसी भी अवसर पर आसानी से पहना जा सकता है।

ब्लैक और गोल्डन के साथ पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन (Patch work blouse design in black and golden)

patch-work-blouse-design-in-black-and-golden

इस ब्लैक कलर के ब्लाउज़ में बेज कलर (beige color) का प्रयोग लाइन के रूप में पीठ पर किया गया है। दोनों कंधे के साथ पीठ के मध्य भाग में भी इस बेज मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो ब्लैक कलर के साथ शानदार कॉम्बिनेशन देता है। ब्लाउज़ को अच्छी तरह संभालने के लिए पीठ में दो डोरियाँ भी लगाई गयी है, यह एक खूबसूरत डिज़ाइन वाला ब्लाउज़ है। इस पैच वर्क के साथ गोल्डन ज़री का भी इस्तेमाल किया गया है। पार्टी जैसे मौके के लिए यह ब्लाउज़ डिज़ाइन एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

बेस्ट पैच वर्क डिज़ाइनर ब्लाउज़ हिन्दी में – वन साइड बैक नेक वाला पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन (One side back neck patch work blouse design)

one-side-back-neck-patch-work-blouse-design

यह एक शानदार डिज़ाइन वाला पैच वर्क ब्लाउज़ है जिसमें एक तरफ डिज़ाइन बनाते हुये ब्लाउज़ को पीठ पर खूबसूरत डिज़ाइन दी गयी है। यह देखने में बहुत अलग तरह की डिज़ाइन है जो किसी डिज़ाइनर साड़ी के साथ बहुत खूबसूरत लगती है। यह ब्लाउज़ डिज़ाइन किसी पार्टी जैसे अवसर पर पहनने के लिए बहुत खास है। पीठ पर लटकनों का इस्तेमाल किया गया है, यह जो ब्लाउज़ के कपड़े के साथ अच्छी तरह मेल खाती हुई नज़र आ रही है।

साड़ी के लिए लेटेस्ट ब्लाउज़ डिज़ाइन, डिज़ाइनर बोट नेक ब्लाउज़ डिज़ाइन

बीड्स के साथ बीच से कवर करती हुई पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन (Patch work mid-covering blouse design with beads)

patch-work-mid-covering-blouse-design-with-beads

इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ में गले की डिज़ाइन बहुत अलग और आकर्षक है। इसमें किनारों पर बीड्स या मोतियों का उपयोग किया गया है। दो तरह के रंगों के साथ पैच वर्क से बना यह ब्लाउज़ डिज़ाइन बहुत सुंदर है जिसे आप किसी खास अवसर के साथ नियमित भी पहन सकती हैं। इस ब्लाउज़ में पैच वर्क गले की डिज़ाइन के एक इंच नीचे से शुरू हुआ है जो नीचे तक गया है। पीठ में बेस कपड़े से एक फूल की डिज़ाइन बना कर पीठ को थोड़ा डिज़ाइनर बनाया गया है जो पहले बिल्कुल सिंपल लग रहा था। यह एक प्लेन कपड़े पर पैच वर्क किया हुआ डिज़ाइन है, जो काफी सिंपल है इसीलिए इसे हाइलाइट करने के लिए किनारों पर गोल्डन मोतियों का इस्तेमाल किया गया है जो ब्लाउज़ को देखने में आकर्षक बनाता है।

पैच्ड ऐश और यलो ब्लाउज़ डिज़ाइन (Patched ash and yellow elegant blouse design – Best Patch work Blouse design In Hindi)

patched-ash-and-yellow-elegant-blouse-design

पैच वर्क में रंगों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इस्तेमाल किए गए कलर यह निश्चित करते हैं कि, किस तरह की डिज़ाइन ज़्यादा अच्छी लगेगी। इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ में ऐश कलर से पैच वर्क किया गया है। यह ऐश कलर का डिज़ाइनर कट पीस भी खास डिज़ाइन से बना हुआ है जिसमें गोल्डन डिज़ाइन है। यह पैच वर्क पीठ के साथ आस्तीन में दोबारा इस्तेमाल किया गया है। इस तरह का पैच वर्क सामान्यतः कम ही देखने को मिलता है। ब्लाउज़ के बार्डर पर स्टोन चेन से डिज़ाइन बनाई गयी है। इसे अनेक रंगों की साड़ी के साथ पहना जा सकता है।

पैच वर्क में ट्रैंडी ब्लाउज़ डिज़ाइन बैक नेक डिज़ाइन के साथ (Trendy blouse back neck design with different colored patch work)

trendy-blouse-back-neck-design-with-different-colored-patch-work

पैच वर्क से बना यह एक खास डिज़ाइनर ब्लाउज़ है जिसमें कई रंगों का प्रयोग किया गया है। पैच वर्क को करने के लिए इसमें एक अलग तरह के कपड़े का इस्तेमाल किया गया है, पीठ के बीचों बीच एक डिज़ाइन बनाई गयी है इसके अलावा उसे सपोर्ट देने के लिए डोरी का प्रयोग किया गया है। पीठ की डिज़ाइन को और भी बेहतर बनाने के लिए दो रंग की प्लेन पट्टियों का पैच में इस्तेमाल किया गया है। पीठ में मध्य में बनाई हुई खास डिज़ाइन को कंधों पर डोरी कि सहायता से सपोर्ट दिया गया है। आस्तीन में उसी बहुरंगी कपड़े से दोबारा पैच वर्क का काम दिखाई दे रहा है।

स्टाइलिश दिखते हुये कैसे पहनें श्रग, शॉर्ट जींस श्रग कलेक्शन

साइड लाइनिंग के साथ बैक नेक डिज़ाइन वाला पैच वर्क (Blouse back – neck side lining patch work design – Best blouse design collection in Hindi)

blouse-back-neck-side-lining-patch-work-design

इस पैच वर्क वाले ब्लाउज़ का कलर बहुत ही आकर्षक और शालीन लग रहा है। इसमें गहरे हरे रंग के साथ गोल्डन कलर का पैच में इस्तेमाल किया गया है। इसमें पीठ की कटिंग थोड़ी ज़्यादा चौड़ी है जो डोरी के माध्यम से जुड़ी हुई है। इसमें भी कंधे के दोनों तरह पैच किया गया है। यह एक धागे की कारीगरी वाला कपड़ा है जिसे पैच के लिए इस्तेमाल किया गया है। इसी कपड़े को आस्तीन की सुंदरता बढ़ाने के लिए भी प्रयोग में लाया गया है। पैच वर्क वाले डिज़ाइनर ब्लाउज़ में यह एक सिंपल और आकर्षक डिज़ाइन है।

बैक नेक बेस पैच वर्क डिज़ाइन विद ज्वेल (Back neck base patch work design with jewels)

back-neck-base-patch-work-design-with-jewels

इस खास ब्लाउज़ की डिज़ाइन में पैच का इस्तेमाल साइड की जगह पीठ पर किया गया है। पीठ पर नीचे के हिस्से में पैच वर्क का प्रयोग किया गया है जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है। इसमें हाइलाइट करने के लिए किसी तरह का बार्डर पैच के किनारों पर नहीं लगाया गया है बल्कि गोल्डन ज़री का इस्तेमाल पीठ में ही ऊपर की ओर किया गया दिख रहा है। पीठ को और भी आकर्षक बनाने के लिए स्टोन के प्रयोग से एक सुंदर डिज़ाइन बनाई गयी है जो इस ब्लाउज़ को डिज़ाइनर लुक दे रही है। पार्टी के लिए ब्लाउज़ डिज़ाइन (blouse design Party wear) में यह एक खास ब्लाउज़ हो सकता है।

पैच वर्क स्ट्रिप ब्लाउज़ बैक डिज़ाइन (Patch work stripe blouse back neck design – Unique Blouse Design with Patch work)

करवा चौथ के लिए ड्रेस सहित हेयर स्टाइल के एक्सेसरीज

patch-work-stripe-blouse-back-neck-design

पैच वर्क में यहाँ कपड़े के टुकड़ों को पट्टियों की तरह बनाकर इस्तेमाल किया गया है जो ब्लाउज़ को एक अलग तरह का लुक दे रहे हैं। इसमें कपड़े की पट्टियाँ पतले रूप में डिज़ाइन की गयी है जो एक कोणीय आकार में है। इस पैच वर्क डिज़ाइन (patch work) में आप दो रंगों का सही सम्मिश्रण देख सकते हैं। इसकी आस्तीन पर थोड़े आकर्षण के लिए मिरर वर्क का इस्तेमाल भी दिखाई दे रहा है। किसी भी आम या खास मौके पर इसे पहना जा सकता है।

मल्टीपल कलर्ड पैच वर्क ब्लाउज़ बैक नेक डिज़ाइन (Multiple colored patch work blouse back neck design)

multiple-colored-patch-work-blouse-back-neck-design

यह एक ट्रैंडी पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन है जिसमें दो से ज़्यादा रंगों का इस्तेमाल किया गया है। ब्लाउज़ डिज़ाइन को हाइलाइट करने के लिए पीठ में दोनों तरफ यलो कलर पैच वर्क किया गया है। साथ ही आप तस्वीर में देख सकते हैं पीठ पर एक और पैच वर्क बैज कलर में भी है जो फूल के आकार में है इसके भीतर भी ब्लाउज़ के कलर से मिलते जुलते रंग के धागों की कारीगरी की गयी है जो देखने में काफी खूबसूरत लगती है। पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन पर ब्लैक लेस का इस्तेमाल कर इसकी सुंदरता को बढ़ाया गया है, लेस के प्रयोग से पैच वर्क का बेहतर प्रभाव दिखाई देता है। पैच वर्क को हाइलाइट करने के लिए ही इसमें काले लेस का प्रयोग किया गया है।

डिज़ाइनर पैच वर्क ब्लाउज़ बैक डिज़ाइन (Designer patch work blouse back neck design)

designer-patch-work-blouse-back-neck-design

यह खूबसूरत ब्लाउज़ व्हाइट कलर के कपड़े के पैच से बनाया गया है जो एक अनियमित आकार में है। गले से शुरू होती हुई पैच वर्क की कारीगरी पीठ के नीचे तक पहुँच रही है। पिंक कलर के साथ बहुत आकर्षक रंगों का प्रयोग इस पैच वर्क ब्लाउज़ (patch work blouse) में किया गया है। इसकी डिज़ाइन को और भी सुंदर बनाने के लिए स्टोन का प्रयोग दिखाई दे रहा है। इसे आप कई तरह के रंगों की साड़ी के साथ पहन सकती हैं। इसमें इस्तेमाल किए गए रंगों से मिलते जुलते रंग की साड़ी को इस पैच वर्क डिज़ाइनर ब्लाउज़ के साथ पहना जा सकता है।

शादी की साड़ी ब्लाउज के सुंदर डिजाइन कलेक्शन

बेस्ट ब्लाउज की डिजाइन पीठ की डिज़ाइन (Mid- opening patch work blouse design, Blouse Ki Back Design)

mid-opening-patch-work-blouse-design

यह एक बहुत खूबसूरत और काफी आकर्षक ब्लाउज़ डिज़ाइन है। इसमें गले की डिज़ाइन के साथ पीठ पर भी बहुत सुंदर डिज़ाइन बनी हुई है। यह पीठ से खुला हुआ है जो एक आधुनिक ब्लाउज़ डिज़ाइन लग रहा है। इसकी बाहें नेट और पैच वर्क से बनाई गई है। बाहों की तरह वेस्ट लाइन में भी पैच बार्डर का इस्तेमाल किया गया है। किसी भी पार्टी में इसे खास साड़ी के साथ बेझिझक पहना जा सकता है।

नेट ब्लाउज़ डिज़ाइन में फ्लोरल पैच वर्क (Net blouse with floral patch work – simple patch work blouse designs)

net-blouse-with-floral-patch-work

आम तौर पर पैच वर्क को कई तरह के कपड़ों की मदद से बनाया जाता है। इसका एक उदाहरण आप यहाँ देख सकते हैं जिसमें नेट के कपड़े पर फ्लोरल पैच वर्क किया गया है। यह पैच रेडीमेड भी बाज़ार में उपलब्ध रहता है। इसे आप अपने नेट के सिंपल ब्लाउज़ पर लगाकर अपने ब्लाउज़ को आकर्षक बना सकती हैं।

गले में पान के पत्ते की डिज़ाइन वाला ब्लाउज़ (Patch work betel leaf shaped blouse back neck design)

patch-work-betel-leaf-shaped-blouse-back-neck-design

यह दो खूबसूरत रंगों से बना बहुत ही सुंदर डिज़ाइन वाला ब्लाउज़ है जिसे पान के पत्ते के आकार में गले की डिज़ाइन के साथ बनाया गया है। इसमें परतों के रूप में पैच वर्क किया गया है। बैज़ कलर की लेस से इसे डिज़ाइनर बनाया गया है। इसमें पीठ पर आकर्षण के लिए एक स्टोन और मोतियों आदि से बना पैच सुंदर आकार में मौजूद है। इसे आप रेड, मरून, ग्रीन या बैज़ कलर की साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

प्रेरणादायक अनारकली ड्रेस का सुझाव

पैच वर्क ब्लाउज के गले का डिजाइन हिन्दी में (Mid – covering patch work blouse design)

mid-covering-patch-work-blouse-design

इस ब्लाउज़ में पीठ पर खूबसूरती के साथ पैच वर्क किया गया है। पीठ में बीच के भाग को पैच की सहायता से डिज़ाइनर बनाया गया है। यह एक नेट का कपड़ा है जिसकी आस्तीन में पूरी तरह से नेट का इस्तेमाल दिखाई दे रहा है। इसके अलावा बॉडी में नेट के ऊपर कुछ बूटियाँ बनी हुई हैं। इसमें ग्रीन और पिंक कलर का पैच वर्क है उसी पिंक कलर को आस्तीन में बार्डर की जगह भी लगाया गया है। इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ाने के लिए पीठ पर लटकन का इस्तेमाल दिखाई दे रहा है इसके अलावा नीचे कमर के पास किनारों पर मोती टाके गए हैं।

पैच वर्क डिज़ाइन (Back open red and black gorgeous patch work blouse neck designs)

back-open-red-and-black-gorgeous-patch-work-design

यह ब्लाउज़ प्लेन ब्लैक कपड़े के ऊपर बनाया गया है जिसका कलर कॉम्बिनेशन बहुत ही खूबसूरत है। इसमें ब्लैक पर रेड कलर के कपड़े का पैच मौजूद है जिस पर गोल्डन प्रिंट भी है। ब्लैक के साथ रेड कलर हमेशा ही खूबसूरत लगता है, यहाँ भी इसी कलर कॉम्बिनेशन का सुंदरता के साथ प्रयोग किया गया है। पीठ में लटकन लगाई गयी है जिसका रंग ब्लाउज़ से मेल खाता है। इसके अलावा ब्लाउज़ के बॉर्डर पर भारी गोल्डन ज़री का इस्तेमाल किया गया है।

पैच वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइन, नेट के साथ कलमकारी पैच वर्क (Kalamkari patchwork on net, blouse back neck designs cutting and stitching)

kalamkari-patchwork-on-net-1

कलमकारी अपने आप में एक खूबसूरत और खास डिज़ाइन है जिसे खास परिधानों के साथ पहना जाता है। पर शायद पैच वर्क के साथ कलमकारी का प्रयोग आपने कम ही देखा होगा। यह खूबसूरत ट्रेडीशनल कलमकारी डिज़ाइन नेट के कपड़े पर किया गया है जो हल्का और ट्रांसपेरेंट है। यहाँ कलमकारी पैच वर्क पूरे ब्लाउज़ में फैला हुआ है जो बहुत सुंदर लग रहा है। इसमें गले के लिए अलग से कोई कटिंग नहीं की गयी है बल्कि डिज़ाइन के साथ ही गले के आकार को वास्तविक रखा गया है। कलमकारी कॉटन साड़ी या सिल्क की साड़ी के साथ यह ब्लाउज़ बहुत खूबसूरत लगता है।

2000 रुपये से कम की पार्टी वियर लहंगा चोली

ब्लैक ब्लाउज़ के साथ ज़री पैच वर्क (Black blouse with red brocade patchwork, zari neck patches)

black-blouse-with-red-brocade-patchwork

यहाँ फिर से एक सुंदर कलर कॉम्बिनेशन प्रस्तुत किया गया है। इस ब्लाउज़ में ज़री को प्रमुखता दी जा रही है क्योंकि इस डिज़ाइनर ब्लाउज़ में ज़री का इस्तेमाल पैच वर्क के लिए किया गया है। आस्तीन और गले में तो ज़री का पैच वर्क है ही साथ ही, कमर में भी ज़री पैच वर्क (zari patch work) का प्रयोग दिखाई दे रहा है। सामने रेड कलर के कपड़े में भी गोल्डन प्रिंट हैं जो ज़री के रंग से मैच कर रहे हैं।

स्टोन पैच वर्क डिज़ाइन (Patchwork with stones, patchwork stones blouse ke design image)

patchwork-with-stones-347x1024

यह एक बहुत ही सुंदर लेकिन आकर्षक ब्लाउज़ डिज़ाइन है जिस पर स्टोन से पैच वर्क किया गया है। छोटे छोटे सुंदर चमकदार स्टोन्स को मिलाकर फूल की लताएँ बनाई गयी हैं। व्हाइट स्टोन्स के साथ बीच बीच में ब्राउन स्टोन्स का भी इस्तेमाल उभार देने के लिए किया गया है। यह डिज़ाइन पूरे ब्लाउज़ को कवर कर रही है बाहों में बार्डर की जगह भी स्टोन्स का इस्तेमाल दिखाई दे रहा है।

पैच वर्क साड़ी ब्लाउज़ डिज़ाइन मल्टीकलर (Patchwork saree blouse design in multiple colors, New designs blouse necks)

पार्टी में पहनने के लिए 1000 रुपये से कम की डिज़ाइनर साड़ियाँ

patchwork-saree-blouse-design-in-multiple-colors-768x614

इसे एक मल्टीकलर ब्लाउज़ कहा जा सकता है जो गोल्डन मटेरियल पर बना हुआ है। इसमें सामने के हिस्से में ब्लू और रेड का पैच वर्क किया गया है जिसमें रेड कलर कम ही नज़र आ रह है पर यह आकर्षक लग रहा है। इसे शिफॉन या नेट साड़ी के साथ पहना जा सकता है साथ ही लहंगे के साथ भी मैच करके पहनने पर यह बहुत ही आकर्षक लगेगा।

loading...