Short length black hairstyles with plum highlights – प्लम हाइलाइट्स के साथ छोटी ब्लैक हेयर स्टाइल्स

लोगों को लगता है कि बाल बड़े होने से कई प्रकार की हेयर स्टाइल (hair style) संभव है, पर ये इस बारे में कभी नहीं सोचते कि छोटे बालों में भी बेहतरीन हेयर स्टाइल्स संभव है। ऐसे कई तरीके हैं जिससे एक महिला अपनी हेयर स्टाइल को बाकियों से अलग दिखा सकती है। इनमें से एक तरीका अनूठे हाइलाइट्स करने का है, जो कि आपके बालों पर काफी अलग और खूबसूरत लगते हैं। इस लेख में कुछ श्रेष्ठ हेयर स्टाइल्स के बारे में बताया गया है, जिनका बेस (base) काला है और इन्हें प्लम में हाईलाइट किया गया है।

सामने लम्बे बालों के साथ बॉब हेयरकट (Bob haircut with longer strands in front hairstyles kaise kare)

1-2 (1)

हेयर स्टाइल फोटो, यह उन महिलाओं के लिए बिलकुल सही है, जिन्होनें पहले से बॉब हेयर स्टाइल (Bob hair style) कर रखा है जो बढ़ रहा है। अगर आप यह हेयर स्टाइल अपनाना चाहती हैं तो अपने बालों को छोटा कर लें तथा सामान्य बॉब के मुकाबले सामने के बाल लम्बे रखें। दी गई तस्वीर की तरह इसमें कोने से बालों की मांग निकालें, जिससे कि ये आपके कंधे पर गिरें। इसमें सटीक बॉब बनाने के लिए पीछे के बालों को छोटा करके उन्हें मोड़ा गया है। इस तरह साइड पार्टिंग (side parting) से यह पता चल रहा है कि इन बालों में हाईलाइट बेहतरीन रूप से की गयी है और यह इनके चेहरे पर काफी जंच रही है।

ब्लैक हेयर्स के लिए बालयाग हेयरस्टाइल, बेस्ट हेयर स्टाइल आइडिया

लम्बे बैंग्स के साथ छोटे बाल (Short hair with long bangs hairstyle tips in hindi)

2-2

यह हेयर स्टाइल पर आप पर तब काफी अच्छी लगेगी, अगर आपके बाल पहले से ही छोटे हैं। तस्वीर में दिखाई गयी महिला ने अपने बैंग्स सामने की तरफ लम्बे रखे हैं, और इससे फ्रिंजेस (fringes) बन रही हैं। यह एक एमो लुक (emo look) है, जो कि एक समय काफी प्रचलित था, पर ये काफी अनूठे लगते हैं और लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करते हैं। बालों के काले हेयर कलर (hair color) में प्लम तथा लाल हाइलाइट्स (plum and reddish highlights) मिले हुए हैं। यह एक पिक्सी कट हेयर स्टाइल (pixie cut hair style) जैसा है, जिसमें आप या तो बालों को स्पाइक (spike) कर सकती हैं, या फिर उन्हें पीछे की ओर मोड़ सकती हैं। इस तरह इससे आप कई तरह की हेयर स्टाइल्स का प्रयोग कर सकती हैं।

बॉब के लिए वेवी टिप्स (Wavy tips for a bob hairstyle karne ka tarika)

3-2

हेयर स्टाइल फोटो, आप इस हेयर स्टाइल से ज्यादा शानदार हेयर स्टाइल की उम्मीद नहीं कर सकती हैं। अगर आप तीखे नैन नक्श की मालकिन हैं, तो इसे अपनाकर आप काफी सुन्दर लगेंगी। कोने से आई बालों की लटें नीचे काफी खुबसूरत तरीके से आती हैं और एक वेवी (wavy) मोड़ लेती हैं। बालों को परत दर परत काटा गया है, जिसकी वजह से ये आपके चेहरे पर गिरेंगी तथा इसके बाद वेव के लिए लम्बी परतें बनाएंगी। तस्वीर में प्लम हाइलाइट्स (plum highlights) सूरज की किरणों में काफी चमकदार लग रहे हैं, जो देखने में काफी बेहतरीन लग रहा है।

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

माथे पर फ्रिंज के साथ स्ट्रेट बाल (Straight hair with forehead fringe hairstyle kaise kare)

4-2

यह एक और बॉब हेअरकट (bob haircut),पर इसके लुक (look) में थोड़ा सा अंतर है। यह सिर्फ उन महिलाओं के लिए है, जिनके बाल स्ट्रेट (straight) हैं। इसमें कोने के बाल प्राकृतिक रूप से नीचे आ रहे हैं और माथे में फ्रिंज (fringe) की स्टाइल है, जो कि काफी सुन्दर लग रही है। इसमें हाइलाइट्स को सिर्फ बालों के कोनों में प्रयोग में लाया गया है और क्योंकि ये स्ट्रेट और बॉब हैं, ये नीचे आकर एक कर्वी (curvy) आकार ले लेते हैं।

पिक्सी कट हेयर डू (Pixie cut hairdo hairstyle karne ke tarike)

5-2 (1)

छोटे बालों के साथ आप कई तरह की पिक्सी स्टाइल अपना सकती हैं, और यह स्टाइल सबसे आसान तथा सामान्य है। इसके अंतर्गत आपके बालों का एक भाग बिलकुल छोटा कर दिया जाता है , और दूसरे भाग के बालों को पूरा लम्बा रखा जाता है, जिस एकी उन्हें हाईलाइट किया जा सके। इस तस्वीर में गाड़ी में बैठी एक महिला को दिखाया गया है, जिसपर सूरज की किरणें पड़ रही हैं और उसने अपने प्लम हेयर कलर (plum hair color) पर हाईलाइट करवा रखी है, जो इसपर काफी अच्छा लग रहा है।

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

हाइलाइट्स के साथ मेसी हेयर डू (Messy hairdo with highlights hairstyle karne ke tarike)

6-2-223x300@2x

हेयर स्टाइल फोटो, कई पार्टियों (parties) में आप अपना बेतरतीब लुक (messy look) भी दर्शाना चाहेंगी। मेसी हेयर स्टाइल काफी कामुक तथा अत्यंत खूबसूरत लगता है। इस महिला ने कोने से अपने बाल बना रखे हैं और उन्हें खुला छोड़ दिया है। इसमें फ्रिंजेस चेहरे पर गिरती हैं तथा सुन्दरता को बढ़ाती है। प्लम रंग बालों के दोनों तरफ इनकी शोभा बढाता है।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday