Hairstyles in hindi for shoulder length hair – कंधे तक लंबे बालों के लिये हेयर स्टाइल

सालाना जलसे की रात आपको खुबसूरत दिखना जरुरी होता है। हर मौसम में बालों की रचनायें अलग होती है और ऐसी रचना करें जो आप पर अच्छी दिखे।

पुरानी हेयर स्टाइल (Twenties style)

Twenties style

बालो की हेयर स्टाइल यह रचना पुराने समय की है। यह आपको सुंदर और फैशनेबल दिखने में मदद करेगी। एक ओर बालों को बांधकर पोनी टेल बनाएं। एक हिस्सा बनाकर फिर दोनों हाथों में एक भाग के बाल ले और फिर शीर्ष पर उन्हें इकट्ठा करें। नीचे की तरफ के बालों से कान के नीचे पोनी टेल बनाएं। फिर घुमावदार बालों को अपने सिर पर पिन लगाकर रखें। हेयर स्प्रे का प्रयोग करके बालों के घेरों को एक जगह पर बनाएं रखें।

हेयर स्टाइल्स टिप्स, कंधे के ऊपर बालों की हेयर स्टाइल (Wearing hair above one shoulder)

Wearing hair above one shoulder

यह शैली हेयरस्टाइल भी अच्छी है जिससे आप आकर्षण का केंद्र बना सकती हैं। एक तरफ बाल इकट्ठा करके यह शैली बनाई जाती है। बालों को बिखरने से बचाने के लिए क्लिप लगाकर रखें। बाल स्वच्छ और स्टाइलिश दिखने के लिए स्प्रे लगायें। अपने कानों में आभूषण पहनकर चेहरे की सुंदरता बढायें।

बालों की छोटे घुमावदार रूप में रचना बनाना (Crimped style, hairstyles kaise kare)

Crimped style

बालो की हेयर स्टाइल, घुमावदार बालों की रचना भी अच्छी दिखती है और इसकी ज्यादा मांग है। इसे बनाने के लिए बालों की इस्त्री मिलती हैं। यह हेयरस्टाइल्स आपके बालों की बनावट को कोमल बनाती है। यह आपके बालों की मात्रा को बढ़ाती है। इसे बनाने के लिए बालों को एक तरफ हिस्सा बनाकर रखें। इस्त्री गरम करके बालों की जड़ों में लगाकर रखें। फिर बालों की नोक तक घुमाएं। बालों पर स्प्रे लगाकर उनकी रचना बनाएं रखें।

लड़कियों की तरह दिखने के लिए पुरानी तरह की हेयर स्टाइल (Retro Raver style for that girlish look)

Retro Raver style for that girlish look

हेयर स्टाइल फोटो में बालों को सीधा छोड़ना थकाऊ हो सकता है और उन्हें घुमावदार करने के लिए उन्हें काफी समय देकर बनाने की जरुरत पड़ती है। मध्यम लंबाई के बालों के लिए यह दोनों रचनाएँ अच्छी दिखती हैं। बालों को साफ़ करके उनके बीच में से 2 हिस्से बनायें। अब एक पोनी टेल में बाल खींच लें लेकिन सिर्फ गर्दन पर बालों का एक छोटा सा हिस्सा छोड़ दें। यह एक इंच की ऊंचाई के हो सकते हैं। बालों की इस्त्री इस्तेमाल करके खुले बालों को घुमावदार बनायें। इस्त्री ज्यादा समय के लिए बालों में पकड़कर न रखें। फिर हाथों से बालों को फैलाएं। पोनी टेल को ढीला कर दें। पोनी के थोड़े बालों को पिन लगाकर रचना पूरी करें। अपने सालाना जलसे के लिए यह रचना आपको आकर्षक बना देगी।

महिलाओं की हेयर स्टाइल को लड़कियों के लिए बदल देना (Mature chignon turned to girlish style)

Mature chignon turned to girlish style

हेयर स्टाइल्स की यह रचना सुनहरे बालों की लड़कियों पर सुंदर दिखती है। बालों को रंग देने से भी यह रचना आकर्षक दिखती है। एक तरफ के बालों को मुलायम बनायें। निचे की तरफ के बालों से पोनी बना लें और उसे गर्दन पर छोड़ दें। जो बाल छुट जाएँ उन्हें पिन से बाँध दें। बालों को स्प्रे करने से आपकी रचना पूरी रात बनी रहेगी। कानों के पीछे आभुषण लगाकर इस रचना को और सुंदर बनाएं।

बालों की नए अंदाज में फ्रेंच रचना (French styling with a twist hairstyle karne ka tarika)

French styling with a twist

इस हेयर स्टाइल्स रचना में घुमावदार और सीधे बाल अपने सिर के शीर्ष पर बनते हैं। घुमावदार बालों को एक तरफ करने से यह रचना अलग दिखती है। बालों की इस्त्री से बालों को घुमावदार बनाएं। यह बाल पीठ पर बने रहेंगे। अब सामने से और एक तरफ से कुछ बाल बांटें। आप ऊपर लिए गए बालों से एक पोनी टेल बनाएं। शीर्ष पर बाल स्थिर करने के लिए बॉबी पिन का उपयोग कर सकती हैं। पोनी टेल के निकट और सामने पिन से बालों को बाँध दें। अगर आप बॉबी पिन इस्तेमाल करती हैं तो इन बालों को घुमावदार बालों के निचे बांधे। नीचे से घुमावदार बाल अलग करें और बालों पर स्टाइलिंग स्प्रे का छिड़काव करें।

loading...