Pretty Hairstyle for Everyday – रोज़ाना के लिए सुन्दर बाल शैली / हेयर स्टाइल्स के आईडिया

अगर आप पार्टी में नहीं जा रही तो इसका यह मतलब नहीं की आप सुन्दर शैली (hairstyle) नहीं बना सकती। एक सुन्दर शैली आपकी सुन्दरता में चार चाँद लगा देती है, और सुन्दरता आपके आत्मविश्वास को ओर बढ़ा देती है। ज़रूरी नहीं आपकी रोज़ की शैली बोरिंग (boring) हो, आप बढ़िया और अनेक रास्ते अपना सकती है जिस से आसानी से रोज़ नयी सुन्दर शैली घर पर भी बना सकते है।

और घर पर ही नहीं ऑफिस या कॉलेज या फिर मार्किट में जाते वक़्त भी इनका प्रयोग कर अपनी सुन्दरता को बढ़ा सकेंगी। इस आर्टिकल से आप कुछ सुन्दर शैली बनाना सीख जायेंगी जिन्हें आप रोज़ अपना सकती है। छोटे, मध्यम और लम्बे बालों के लिए इसमें सीधी और आसान से शैली बनाना, आपको सीखने को मिलेगा। बस इस आर्टिकल को पढ़िए और इन बेहतरीन फैशनेबल (fashionable) सुन्दर शैली को रोज़ बनाए और सुन्दर दीखे।

लम्बे बालों के लिए बीच में चोटी को बनने की शैली (Middle tied braid hairstyle for long hairs)

middle-tied-braid-hairstyle-for-long-hairs

हेयर स्टाइल फोटो में अगर आपके लम्बे बाल है तो अब आपको यह शैली अपनाने से कोई नहीं रोक सकता वो भी अगर आप घर में हो तब भी। यहाँ सारे बालों को पीछे की तरफ कंघी कीजिये और पहले इसको हॉर्स टेल (horse tail) में नीचे से बाँधा है। और फिर हॉर्स टेल (horse tail) की लम्बाई को गुच्छे में एक सार लम्बाई में बांध ले। अब आपकी यह शैली आसानी से बन गयी है।

रोज़ के लिए चोटी बन (Braided bun for everyday)

braided-bun-for-everyday

अगर आप बहार जा रही है और ऐसी शैली बनाना चाहती है जिस से सबकी आँखे आपकी तरफ हो? तब आपको इस शैली का प्रयोग करना चाहिए। छोटे बालो को आगे की तरफ कंघी कर ले और एक डोनट बन (doughnut bun) बना ले। फिर बन (bun) के नीचे चोटी को बना कर लपेट ले और हेयर स्टाइल तैयार है। बन (bun) का ऊपर होना सुन्दरता को निखार रहा है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

काम के लिए लपेटे हुए मत्स्यांगना चोटी हेयर स्टाइल (Wrapped up mermaid braid hairstyle for work)

wrapped-up-mermaid-braid-hairstyle-for-work

रोज़ की बोरिंग (boring) शैली जो आप काम पे करके जाते है उन्हें भूल जाए और इस शैली को अपनाए। इस शैली को बनाने के लिए छोटे बालों को आगे की तरफ कंघी करें और अपने बालो को दो हिस्सों में बीच से बाँट ले। अब फिश्बोन (fishbone) चोटी अपने सर के पीछे की ओर करें। अब इस चोटी को आगे की तरफ ताज (crown) की तरह रखें, जैसे की फोटो में दिखाया गया है और पिन ध्यान से लगाएं।

रोज़ के लिए स्टाइलिश चोटी (Stylish braid for everyday)

stylish-braid-for-everyday

यह स्टाइल को अपने रोज़ कॉलेज की शैली के लिए अपनाए। यहाँ पतले बाल के भागो को इकठा करके चोटी बनाई गयी है। इस शैली को करते समय इसका ध्यान रखें की आप यह चोटी बीच में बनाए नहीं तो इसकी लुक (look) खराब हो जायेगी।

आलसी दिन के लिए घुमाई हुई चोटी (Twisted braid for a lazy day)

twisted-braid-for-a-lazy-day-1

हेयर स्टाइल फोटो में अगर आपको ज्यादा समय शैली बनाने में नहीं व्यस्त करना है तो इस शैली का प्रयोग करें। इस घुमाई हुई शैली को अपनाए, पीछे की तरफ नीचे चोटी करके अपने कॉलेज या ऑफिस में छा जाए। कुछ बाल के गुच्छे को साइड में ले और फिर उन्हें एक साथ पीछे तक घुमाए (twist), जहाँ आप अपना बन (bun) बनाएंगी। फिर एक और बाल के गुच्छे को पहले वाले से ऊपर ले और उसे भी घुमा कर पीछे की ओर ले जाकर बन (bun) के नीचे ले लें। आखिर में सारे बालो को पीछे मिलाकर एक ढीला सा बन (bun) बना ले।

रोज़ के लिए एक लापरवाह बन (Careless top bun for everyday)

careless-top-bun-for-everyday

यह लापरवाह बन (bun) बहुत आसानी से बन जाता है और आपको एक स्टाइलिश लुक देता है, जो आप अपने कॉलेज में या फिर शौपिंग के लिए या दोस्तों के साथ बहार जाते समय इसका प्रयोग कर सकती है। बालो को आगे से लेकर पीछे तक कंघी करें और बन (bun) को बैंड से बांधकर इस स्टाइल को अपनाए। ढीले बालो को ध्यान से कंघी करें और उन्हें अपने कंधो पर प्राकृतिक तरीके से लहराने दे।

कॉलेज और ऑफिस के लिए घूमी हुई साइड पोनी टेल (The twisted side pony tail for college and office)

the-twisted-side-pony-tail-for-college-and-office

यह घूमी हुई साइड पोनी टेल (side pony tail) मध्यम बालों के लिए सही है। यह आसानी से बन जाती है और सुन्दर भी दिखती है। अपने बालो में कंघी करें और साइड में एक ढीली पोनी टेल (pony tail) बनाए। अब बस उस पोनी टेल (pony tail) को नीचे की और से ऊपर मोड़े, यह शैली तैयार। अब इन बालो को आगे की ओर ले लें और तारीफ़ सुनने के लिए तैयार हो जाए।

रोज़ के लिए फिश्बोन चोटी (Fishbone plait for every day)

fishbone-plait-for-every-day

यह सुन्दर फिश्बोन (fishbone) चोटी को अपनाये और कॉलेज में छा जाए। यह चोटी आप लम्बे और मध्यम बालो के लिए बना सकते है। अपने सारे बालों को पीछे की तरफ कंघी कीजिये और फिर साइड से सारे गुच्छो को ले। एक और गुच्छा बीच में से ले और फिर फिश्बोन (fishbone) चोटी कीजिये। इस चोटी को आखिर में बैंड से ख़तम कीजिये।

दो चोटी से एक अप्रिय बन (A messy bun with double braids)

a-messy-bun-with-double-braids

आप यह शैली मध्यम और लम्बे बालों के लिए अपना सकते है। दोनों साइड से चोटी कीजिये और एक दुसरे को क्रॉस करते हुए इन्हें पीछे की ओर पिन कीजिये। अब आप एक बन(bun) इन चोटियों के नीचे बना ले। बस शैली तैयार।

रोज़ के लिए नीचे बंधा गया बन (Low tied bun for everyday)

low-tied-bun-for-everyday

यह शैली हर महिला पर सुन्दर दिखेगी। यह ऑफिस के लिए एक दम बढ़िया शैली है। अपने बालो को पीछे की ओर पोनी टेल (pony tail) में बाँध ले और पोनी टेल (pony tail) के नीचे की हिस्से को बन (bun) में रोल (roll) कर दे। एक पतले गुच्छे को पोनी टेल (pony tail) की और घुमा कर बाँध दे। बस शैली तैयार।

छोटे बालों के लिए आसान हेयर स्टाइल (Simple open every day hairstyle for short hairs)

simple-open-everyday-hairstyle-for-short-hairs

आगर आपके छोटे बाल है तो, आप इस शैली को आसानी से अपना सकती है जो आपको एक स्मार्ट लुक देगा। अपने बालो को कंघी करते दो हिस्सों में बांटे और फिर उन्हें पीछे की ओर पिन कर दें, ऊपर की ओर वो हल्का सा पफ (puff) रखते हुए। कुछ बालों को आगे की तरफ ढीला रख दे और शैली को पूरा करें।

हॉर्स टेल सहित साइड की चोटी हेयरस्टाइल्स (Side braid hairstyle with horse tail)

side-braid-hairstyle-with-horse-tail

आप इस शैली को आसानी से अपना सकते है अगर आपके मध्यम बाल है तो, बस फर्क यह होगा की हॉर्स टेल (horse tail) की वजह पोनी टेल (pony tail) होगी। चोटी को सर के साइड की ओर (कान के ऊपर) से कीजिये और बाकी बालों को इसमें मिला दें जैसे की हॉर्स टेल (horse tail) में करते है। यह शैली आप कॉलेज और ऑफिस दोनों के लिए प्रयोग कर सकते है।

रोज़ ऑफिस के लिए ताज चोटी हेयरस्टाइल (Crown braided everyday hairstyle for office)

crown-braided-everyday-hairstyle-for-office

यह एक सुन्दर ताज (crown) चोटी है जो आगे की ओर बनाकर पीछे की ओर पिन कर दी गयी है। जब की ज्यादातर बाल खुले रखे गए है। यह चोटी बहुत ही सुन्दर नज़र आती है। यह थोडा ज्यादा समय ले सकती है लेकिन सुन्दर दिखने के लिए आप इतना तो कर ही सकते है।

ऑफिस के लिए सफाई से पीछे की और पिन की गयी हेयर स्टाइल्स टिप्स (Neat back pinned hairstyle for office)

neat-back-pinned-hairstyle-for-office

अगर आप एक ज़रूरी मीटिंग (meeting) के लिए तैयार हो रही है तो यह शैली आपको एक दम स्मार्ट और सुन्दर दिखाएगी। यहाँ बाल साइड की तरफ कर दिए गएँ है, एक हिस्सा सफाई से पीछे की और कंघी करा गया है। और बाकी के हिस्से साइड की ओर कंघी किये गए है, थोडा सा पफ (puff) सर पर बनाते हुए। बालो को पीछे की और पिन करें।

स्टाइलिश साइड चोटी बालो की हेयर स्टाइल (Stylish side braid hairstyle)

stylish-side-braid-hairstyle

इस शैली को अपनाने के लिए, साइड की ओर से चोटी कीजिये और पूरी लम्बाई को ख़तम कीजिये। अब बालों को पीछे से आगे की ओर ले और नीचे से चोटी को बांध दे।

रोज़ के लिए रोमांटिक चोटी (Romantic braid for everyday hairstyles kaise kare)

romantic-bread-for-everyday

यह चोटी ज्यादा मुश्किल नहीं है बनाने के लिए, इसलिए इसे रोज़ अपना सकते है। यह चोटी ऑफिस, कॉलेज और बहार जाने के लिए इसका प्रयोग कर सकते है। यह चोटी सर के उप्पर से शुरू होती है और सर के नीचे तक अंत होती है, बालो को खुल्ला छोड़ते हुए, जैसे की पोनी टेल (pony tail) में।

लम्बे बालों के लिए आसान फिश्बोन चोटी (Simple fishbone plait for long hairs)

simple-fishbone-plait-for-long-hairs

अगर आपके लम्बे बाल है तो आप इस शैली को आसानी से अपना सकते है और सुन्दर दिख सकते है। फिश्बोन (fishbone) बहुत ही स्टाइलिश (stylish) दिखती है जिसे आप कोई भी ड्रेस पर किसी भी दिन अपना सकते है। छोटे बालो को आगे की तरफ ढीला छोड़ने के लिए नहीं भूलियेगा।

रोज़ के लिए नीचे से रोल किया हुआ बन (Rolled low bun for every day)

rolled-low-bun-for-every-day

यह शैली रोज़ के लिए बढ़िया और आसन है। यह आपका ज्यादा समय भी नहीं लेती है। यहाँ बालो को साइड से ढीले से पीछे की ओर छोड़ा गया है बल्कि ऊपर के बालो को पफ (puff) बनाने के लिए रखा है, जिसे फिर पीछे की ओर पिन कर दिया है। बन (bun) का सही बनना ज़रूरी है।

छोटे बालों के लिए कर्ली हेयर स्टाइल (Curly hairstyle for short hairs)

curly-hairstyle-for-short-hairs

यह घुँघराले शैली कॉलेज के लिए बढ़िया है। यह घुँघराले आपके बालो को घने ही नहीं दिखाते बल्कि एक प्राकृतिक लुक देते है। इसमें बालों को बीचे में से अलग कर दिया है और गोल्डन और चॉकलेट रंग इस शैली पर खील कर उभर रहे है।

रोज़ के लिए आसान साइड चोटी (Simple side braid for every day hairstyle ke tarike)

simple-side-braid-for-every-day

यह आसन से चोटी भी हर महिला पे सुन्दर नज़र आती है। अपने बालों को बीच की ओर से अलग कीजिये, बालों को पीछे की ओर कंघी कीजिये और 3 हिस्से से चोटी बनाइये। उस चोटी को आगे की और लीजिये और कंधे पर रहने दे।

डबल साइड फिश्बोन चोटी शैली (Double side fishbone plait hairstyle)

double-side-fishbone-plait-hairstyle

इस सुन्दर शैली को अपनाने के लिए आपको आपके सर के दोनों साइड में दो फिश्बोन चोटी बनानी होगी और फिर इन चोटी के अंत को एक साथ पीछे की और बाँध ले, एक बैंड द्वारा। ध्यान रखें की बैंड आप सर के बीच में बाँध रहे है। और सारे बालों की कंघी कीजिये।

साइड चोटी, घुमाए हुए तरीके में (Side braided wrapped up hairstyle)

side-braided-wrapped-up-hairstyle

इस शैली को पाने के लिए आपको एक पतली चोटी कम बालों में साइड की ओर बनानी होगी। अब आप इस चोटी को सर के ऊपर से लिए गए बालों के साथ रोल करना है ताकि पोनी टेल (pony tail) बना सकें जैसे की फोटो में दिखाया गया है। और बाकी के बालों को पीछे की ओर खुल्ला छोड़ दे।

loading...