Beautiful Hindi tips for prom makeup – प्रॉम मेकअप के आसान तरीके

प्रॉम नाइट्स आने का समय हैं और मिस परफेक्ट बनने के लिए आप कुछ आसान पर आकर्षक तरीके अपना सकते हैं। आपको खिताब मिले या नहीं पर इससे आप मिस प्रॉम ज़रूर लग सकती हैं। मेकअप करने के तरीके :-

ताज़ा शुरुआत (Start fresh)

आपका चेहरा एक कैनवास जिस पर आप कला दिखा सकते हैं। मेकअप कैसे करे, अपने चेहरे पर मेकअप लगाने से पहले उसे साफ कर ले। शुरू करने के लिए आप फेस वॉश का उपयोग कर सकते हैं। त्वचा को एकदम सुखा ले। स्क्रब करने की आवश्यकता नहीं हैं।

फाउंडेशन की परत लगायें (Apply a layer of foundation)

आपके मेकअप की पहली चीज़ हैं फाउंडेशन लगाना जो बहुत आवश्यक हैं। आप कैसा मेकअप करते हैं और उसे दिनभर ताज़ा रखने के लिए फाउंडेशन मेकअप बहुत अहम हैं। अच्छा फाउंडेशन मेकअप खरीदने के लिए कभी सोचे नहीं। बाज़ार से वही ख़रीदे जो आपकी त्वचा के लिए एकदम उपयुक्त हैं। इसी के साथ ध्यान रखे कि जो आप उपयोग में ला रहे हैं वह आरामदायक हो आपके लिए।

आई मेकअप टिप्स – आँखों का मेकअप (Eye make up se makeup tips in hindi for parties)

मेकअप करने के कुछ बेहतरीन नुस्खे

आपकी आँखों का मेकअप आपको सबसे अलग दर्शा सकता हैं जो आपको एक अलग पहचान देगा। सबसे पहले आप ये देखे की आपको कैसा लुक चाहिए डार्क, रहस्य्मयी, हल्का, जानदार या फ्लर्टी। सीधा या जानदार लुक चुनने में कभी हिचकिचाये नहीं। यह चुनने में थोड़ा वक़्त लग सकता हैं इसलिए पहले से ही सोच कर रख ले।अपनी पलकों का मेकअप करके अपने लुक को पूर्ण कीजिये। उन्हें बड़ा और सुन्दर दिखाने के लिए मस्कारा या आए-लैश का इस्तेमाल करे। ध्यान रखे की मेकअप अच्छी तरह किया गया हो और ज़रूरत से ज़्यादा न दिखे।

स्मोकी आँखों के लिए (On creating smoky eyes makeup tips in hindi)

सबसे अच्छी बात जो इस मेकअप की हैं वह यह हैं  कि यह किसी भी रंग कि आँखो पर जचता हैं। चाहे आँखों का रंग नीला, काला या हरा हो यह मेकअप सबके लिए उपयुक्त हैं। बस आपको सही रंग का आय शैडो चुनना पड़ेगा। आजकल स्मोकी आय मेकअप सबसे ज़्यादा चलन में हैं। इस तरह आप इसे कर सकते हैं:

  • आप यह लुक काले आय लाइनर, मस्कारे और आय शैडो से पा सकते हैं। ज़रूरी नहीं कि हर चीज़ काले रंग कि ही हो।
  • नाटकीय लुक देने के लिए आप नीला अर्थात और ग्रे रंग भी उपयोग में ले सकते हैं।
  • आँखों के आसपास काला रंग इस्तेमाल करे।
  • नीले और ग्रे रंग को इस्तेमाल करते वक़्त ध्यान रखे कि आय लाइनर पूरी तरह मिल जाये जो आप ने आँखों के नीचे और पलकों के ऊपर लगाया हैं।

होठों के लिए लिपस्टिक (On choosing lip colors se makeup kaise kare)

हर महिला के पास कम ही लिपस्टिक होती हैं, जो आँखों के मेकअप कि तरह ही महत्वपूर्ण हैं। अपने लिप कलर को लुक और मौके के हिसाब से चुने। यह ज़रूरी हैं कि आपका लिप कलर,लिपस्टिक कलर आपके लुक के हिसाब से हो।

  • अगर आप आँखों पर ज़्यादा मेकअप कर रहे हो तो लिप कलर कम रखे। उदाहरण के अनुसार, नीले आय शैडो के साथ लाल लिपस्टिक लगाने से आप सब  में अलग  तो  दिखेंगे ही। किन्तु वैसे नहीं जैसा आप चाहते हैं।
  • नियंत्रित मात्रा में मेकअप का उपयोग करे ताकि आप परंट का डब्बा न लगे।
  • स्मोकी आँखों के साथ लाल लिप कलर अच्छा लग सकता है, अगर बाकी मेकअप ज़्यादा हो तो हल्के गुलाबी रंग का लिप कलर चुने।

चेहरे पर ब्लश से मेकअप

सेलिब्रिटी मेकअप के तरीके (Celebrity make up looks ideas makeup karne ka tarika)

अंत में सेलिब्रिटी कि तरह दिखने के लिए कुछ मेकअप के टिप्स :

  • लिक्विड मेटल शैडो एना केन्ड्रिक का : मेटालिक आय शैडो का उपयोग करे और कुछ चमकदार मेकअप करे। उसके बाद कुछ मेटालिक शैडो पलकों के ऊपर लगायें। भूरे रंग के आय कलर को आँखों के कोने में इस्तेमाल करके अच्छी तरह मिला दे। इससे आपको स्मोकी मेकअप मिलेगा।
  • आइसी आय शैडो साशा पिेटेरसे का : अगर आप सादी ड्रेस पहन रहे हो तो चमकदार मेकअप करे और सफ़ेद रंग का इस्तेमाल ज़्यादा करे।
  • अपडेटेड रेट्रो एमा स्टोन द्वारा : हॉलीवुड कि तरह का लुक पाये, पर फ्लर्टी लुक देने के लिए लाल लिपस्टिक के अलावा गुलाबी रंग का भी उपयोग करे।
loading...