Best rainbow hairstyle ideas – रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल के बेहतरीन आईडिया

रेनबो / इन्द्रधनुष (rainbow) हेयर स्टाइल को आप अनेक प्रकार से उपयोग कर सकते है, ज़रूरी नहीं की आप सभी रेनबो / इन्द्रधनुष रंग का प्रयोग करे बल्कि आप इनमे से कुछ रंग को अपने बालों में अनेक तरीके से लगवा सकती है। यह आवश्यक नहीं की आप रेनबो / इन्द्रधनुष रंग में से ही रंगों को चुने बल्कि आप उनसे मिलते से रंग को भी अपने बालों पर लगा सकती है और रेनबो / इन्द्रधनुष जैसा लुक प्राप्त कर सकती है।

यह हेयर स्टाइल बहुत सी महिलाए अपनाने से डरती है, लेकिन इन हेयर स्टाइल्स से आप भीड़ में अपने आप को अलग ही पेश कर सकती है और साथ ही नया लुक प्रदान कर कुछ महिलाओं को यह हेयर स्टाइल अपनाने में सहायक बन सकती है। इस आर्टिकल में आप सभी रेनबो / इन्द्रधनुष हेयर स्टाइल्स के बारे में जानेंगी जो आज कल फैशन और ट्रेंड में है। इन हेयर स्टाइल्स में जो आपको सही लगे उसे अपनाकर नया लुक और फैशन प्राप्त करने के लिए तैयार हो जाए।

आधे बालों को रंगे (Half-down color hairstyle ke tarike)

half-down-color

अगर आप अपने आधे बालों को रेनबो / इन्द्रधनुष रंग से रंगना चाहती है तो आपको इस हेयर स्टाइल पर ध्यान देना चाहिए। आप इस रंगने के तरीके को बहुत सी हेयर स्टाइल के साथ चला सकती है। आप तस्वीर में देख सकती है की नीले (blue) रंग से बालों की शुरुआत की है और फिर नीचे पर्पल (purple) रंग का उपयोग किया गया है। इस रंग को दर्शाने के लिए प्राकृतिक रंग वाले बालों को आधा बाँधा गया है। दोनों साइड से बालों को लेकर उन्हें लपेट कर बीच में बंधा गया है। इस से आपके नीचे के रंगीन बालों को दिखाया गया है और साथ ही एक कूल लुक इस हेयर स्टाइल से प्रदान किया गया है।

कोरीअन शोर्ट हेयर स्टाइल्स

रेनबो / इन्द्रधनुष धारियाँ को स्टेप- कट में अपनाए (Step-cut with rainbow streaks)

step-cut-with-rainbow-streaks-1

हेयर स्टाइल फोटो में आप रेनबो / इन्द्रधनुष रंग का उपयोग हलके रंग या घने प्राकृतिक रंगों के बालों पर कर सकती है। आपके प्राकृतिक बाल किसी भी रंग में क्यूँ ना हो आप इस रेनबो / इन्द्रधनुष रंग के उपयोग से तस्वीर में दिए गए हेयर स्टाइल की तरह दिख सकती है। अगर आपके काले घने बाल है तो भी चिंतित ना होए, यह हेयर स्टाइल को आप भी अपना सकते है। पहले अपने बालो को स्टाइलिस्ट (stylist) के हाथो रंगा ले और फिर स्टेप कट (step cut) करा लें। इस से आपके बाल लेयर की तरह लहराने लगेंगे। अब आप साइड से बाँट कर बालों को खुला छोड़ दें, अब आप लोगो को अपने इस लुक से आकर्षित कर सकेंगी।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,340 other subscribers

रेनबो / इन्द्रधनुष रंग के साथ लहराते बाल (Wavy hair with rainbow colors)

wavy-hair-with-rainbow-colors

अगर आप अपने सभी बालों को रेनबो / इन्द्रधनुष रंग से रंगना चाहती है तो आप अनेक रूप में इनका उपयोग कर सकती है। गर्मियों की धुप में आप यह हेयर स्टाइल को आसानी से अनियमित (unevenly) रूप में कर्ल कर अपनाकर, अपने आस पास के लोगो को आकर्षित कर सकती है। जितने लम्बे बाल आपके होंगे उतनी ही सुन्दरता यह हेयर स्टाइल उनको प्रदान करेगी। समर पार्टी (summer party) में इस हेयर स्टाइल के प्रयोग से आप सबकी आँखों में छा जायेंगी और साथ ही सबकी बातों की चर्चा आप से ही शुरू होगी।

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

साइड से बंटे मध्यम साइज़ के बाल (Medium-sized hair with side part)

medium-sized-hair-with-side-part

आप अपने मध्यम साइज़ के बालों पर हल्का रेनबो / इन्द्रधनुष रंग का उपयोग कर एक नया लुक प्राप्त कर सकती है। जैसे की आप जानती है की रेनबो / इन्द्रधनुष रंग, आज कल फैशन में है और इस रंग को अपने छोटे लहराते बाल पर उपयोग कर आप स्टाइलिस्ट ही नहीं बल्कि आकर्षित भी बन सकती है। आप रेनबो/ इन्द्रधनुष रंग में से कुछ रंगों का चुनाव कर अपने बालों को लेयर (layer) के स्वरुप में रंग कर सुन्दरता प्राप्त कर सकती है। तस्वीर में दी गयी हेयर स्टाइल में आगे की ओर हल्का लाल (red) रंग किया है और फिर बीच में प्राकृतिक ब्लोंड (blonde) रंग को छोड़ा गया है और उसके बाद नीले (blue) और हरे (green) रंग का उपयोग किया गया है। इन रंगों को बालों की लम्बाई और लेयर के अनुसार लगाया गया है जिस कारण यह हेयर स्टाइल सफाई से नज़र आती है। यह हेयर स्टाइल में आगे के बाल स्ट्रैट (straight) है और बीच में इनको हल्का कर्ल किया है जो की नीचे तक लहरा रहे है। इन बालों को साइड से बाँट कर खुला छोड़ दिया गया है।

चोटी – बालो की हेयर स्टाइल (Braids hairstyles kaise kare)

braids

हेयर स्टाइल फोटो में चोटी (braids) कभी भी फैशन से बहार हो ही नहीं सकती। चोटी का उपयोग हम तब करते है जब हमे हमारे बालों को अपने चेहरे पर लहराने से रोकना हो या जब हमारे बाल सही से नहीं नियंत्रित हो रहे हो, चोटी हमेशा हमारे बुरे समय में सहायता करने पहुँच जाती है। लेकिन आपको नहीं लगता इस स्टाइल को एक नया लुक प्रदान करना चाहिए? चोटी का फैशन हर साल से चलता आ रहा है लेकिन इसमें एक नया ट्विस्ट (twist) , आपकी चोटी को नया लुक के साथ फैशनेबल भी बना सकता है। अगर आप सोच रहे है की चोटी को नया लुक कैसे दे तो यह जान लीजिये की रेनबो / इन्द्रधनुष रंग, आज कल फैशन में है। अपने बालों को रेनबो / इन्द्रधनुष रंग में रंग कर आप अपनी चोटी को एक नया और अद्वितीय लुक प्रदान कर सकती है। अगर आपके लम्बे और घने बाल है तो आप फ्रेंच चोटी या साधारण चोटी को इन रंगों के प्रयोग से कोई भी कपड़ो पर मैच कर सकती है। अपने भारत में चोटी करना सामान्य है और अपनी चोटी को इस रंग से स्टाइल देना, आपको सबसे अलग और आकर्षित बना सकता है।

क्रोइस्संत हेयर बन हेयर स्टाइल्स टिप्स (Croissant hair bun)

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

croissant-hair-bun

यह एक पुराणी हेयर स्टाइल है जहाँ आप क्रोइस्संत (croissant) रूप में बालो का बन (bun) बनाती है और रेनबो/ इन्द्रधनुष रंग के उपयोग से इस हेयर स्टाइल को आप नयी स्टाइल और लुक प्रदान करती है। अगर आप इस हेयर स्टाइल को पुराने समय को याद करते हुए करना पसंद करती है तो आपको इस हेयर स्टाइल में रेनबो / इन्द्रधनुष रंग के प्रयोग से नयी जान भर देनी चाहिए। यह रंग आपको इस जमाने से जोड़ता है और यह हेयर स्टाइल / शैली आपको पुराने जमाने के स्टाइल को अपनाने में सहयाक प्रदान करता है। आप इस स्टाइल को अपने परिवार जन के उत्सव पर बना कर जा सकती है और लोगो को अपने इस लुक से अचरज एवं आकर्षित कर सकती है। लोग आपके सहास की तारीफ़ करते नहीं थकेंगे की आपने इस रंग को अपने बालो पर उपयोग किया है और साथ ही इतने सुन्दर तरीके से इनको दर्शाया भी है।

टॉप नॉट हेयरस्टाइल (Top knot)

top-knot

अगर आप अपने बालों के अंदरूनी भाग को रेनबो / इन्द्रधनुष रंग से रंगती है तो आप इनको अपने आगे के बालों से छुपा सकती है। जब आप अपने बालों को खुला छोड़ेंगी तो आप बालों को इन रंग से आगे की ओर लहराकर एक नया स्टाइलिश लुक पा सकती है, यही नहीं आप इस हेयर स्टाइल को कोई भी प्रकार के कपड़ो के साथ मैच कर सकती है और कहीं भी अपनी इस स्टाइल से लोगो को आकर्षित कर सकती है। अगर आपके ऑफिस में आपको ऐसी हेयर स्टाइल करने से मना कर दिया जाए तो आप क्या करोगी? चिंतित ना होए, यह रंग बालों के अंदरूनी भाग में किया गया है और इसको दर्शाने के लिए आप तस्वीर में दिए गए स्टाइल से एक नॉट (knot) बनाकर जा सकती है। इस स्टाइल में आप अपने बालों को नीचे से मोड़ते हुए ऊपर लाकर अपने छुपे हुए रंग को दिखाती है और साथ ही अपने बालों को इस शैली से नियंत्रित भी कर सकती है। इस तरह से आप सफाई से अपने बालों को एक लुक देती है और साथ ही कलर/ रंग को भी दर्शाती है।

लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

रेनबो/ इन्द्रधनुष रंग सहित कर्ली बाल हेयरस्टाइल्स (Curly hair with rainbow colors)

curly-hair-with-rainbow-colors

सभी हेयर स्टाइल के बारे में बात करते हुए, हम कर्ली बालों को कैसे पीछे छोड़ सकते है। अगर आप अपने बालों को क्षैतिज / हॉरिजॉन्टल (horizontal) रूप में रेनबो / इन्द्रधनुष रंग को अपने कर्ली बाल पर लगाती है तो आप सभी को अपनी तरफ आकर्षित करने में कामयाब होती है। तस्वीर में आप देख सकती है की आप इस स्टाइल को अपनाने से कैसी दिख सकती है और यह ध्यान रखे की यह स्टाइल हर त्वचा पर निखर कर बहार निकलती है। अपने बालों को रेनबो / इन्द्रधनुष के रंगों से अलग प्रकार में रंगाये। तस्वीर में आप देख सकती है की पहले गुलाबी (pink) रंग से बालों को रंगा गया है और फिर हलके नीले (blue) रंग से बालों को एक उज्ज्वल (bright) लुक प्रदान किया है और आखिर में हरे (green) रंग के उपयोग से बालों को आकर्षित रूप से रंगना समाप्त किया है। हर रंग पर बालो को सही से कर्ल करने से यह लुक पूर्ण होती है और साथ ही आप इस लुक से अपने जान पहचान के लोगो को अचरज कर सकती है।

रेनबो / इन्द्रधनुष लकीर सहित स्ट्रैट हेयर हेयरस्टाइल्स (Straight hair with rainbow streaks)

straight-hair-with-rainbow-streaks

ट्रेंडी ग्रैजूवटड बॉब हेयर स्टाइल

आखिर, हमने देखा की सीधे लकीर में रंगने से बाकी तरीको से कितना अंतर है। आप रेनबो / इन्द्रधनुष के सभी रंगों का उपयोग एक वर्टीकल (vertical) रूप में कर सकते है और अपनी हेयर स्टाइल को सुन्दरता से भरपूर बना सकते है। यह एक बेहतरीन तरीका है अपने रेनबो / इन्द्रधनुष के पूर्ण रंगों को सही से दिखाने का। इस से आप सबसे अद्वितीय दिख सकेंगी और साथ ही इन रंगों का उपयोग आपको कोई हानि भी नहीं पहुंचाएगा। आप अपने बालो को स्ट्रैट (straight) कर इन रंगों को बालों के नीचे की ओर भी लगा सकती है इस से भी आप अपने हेयर स्टाइल को एक स्टाइलिश लुक प्रदान कर सकती है। इस तरह जब भी आपके खुले बाल हवा में लहरायेंगे तब आपके यह इन्द्रधनुष के रंग सबकी आँखों को आपकी तरफ आकर्षित कर देंगे। इस हेयर स्टाइल को अपनाने के लिए बहुत साहस की आवश्यकता है क्यूंकि इन हेयर स्टाइल को अपनाने से बहुत सी महिलाए झिझकती है।

loading...