Rainbow eyelash makeup ideas – रेनबो ऑयलैश मेकअप आईडिया

रेनबो (इन्द्रधनुष) (rainbow) के रंग इतने उज्ज्वल होते है की हमे ऐसे लगने लगता है जैसे हमारा जीवन कितना रंगीन और सुन्दर है। कुछ तो इन रंगों से इतना खुश हो जाते है की इन रंगों का उपयोग वे स्टाइल (style) और फैशन में करने लगते है।

इस आर्टिकल में हम आपको सुन्दर और बेहतरीन रेनबो (इन्द्रधनुष) स्टाइल के ऑयलैश (eyelash) के बारे में जानकारी देंगे, जिस से आपको अंदाज़ा हो जाएगा की आप इन रंगीन रंगों को अपने मेकअप अर्थात अपने रोजाना की ज़िन्दगी में उपयोग कर बेहतर और आकर्षित दिख सकती है।

ज़रूरी नहीं की ऑयलैश (पलकों) पर आपको रेनबो (इन्द्रधनुष) के सभी रंगों का उपयोग करना है, आप कुछ रंगों को सही रूप से लगाकर इन्द्रधनुष (रेनबो) का लुक प्राप्त कर सकते है। ज्यादातर आप आर्टिफीसियल ऑयलैश (पलकों) (artificial eyelash) का उपयोग करती होगी, इसलिए रेनबो (इन्द्रधनुष) ऑयलैश का चुनाव करना आपके लिए एक श्रेष्ठ आईडिया होगा।

यह स्टाइल आज कल ट्रेंड में भी है जिसे अपना कर आप अपने आस पास के लोगो को अचरज सहित आकर्षित ही कर सकेंगी। यही नहीं इस स्टाइल से आप सभी से अलग और रंगीन नज़र आएँगी। यह स्टाइल को आप पार्टी या कॉलेज या दोस्तों के साथ बाहर जाते समय अपना सकती है और सबका ध्यान अपनी ओर बंटोर सकती है।

वायलेट ऑयलैश सहित पीली ऑय शैडो (Yellow eye-shadow with violet eyelashes)

yellow-eye-shadow-with-violet-eyelashes

तैलीय चेहरे की त्वचा के लिये मेकअप किट में सौंदर्य उत्पाद

आई मेकअप टिप्स, यह एक सुन्दर और सफाई (neatly) से किया हुआ ऑय मेकअप है, जिसमे पीले ऑय- शैडो (eye shadow) का उपयोग किया गया है और लैश (पलक) को वायलेट रंग में रंगा गया है। दोनों रंगों की एक सी चमक है, इस कारण यह स्टाइल आकर्षित लगती है। आपको इस स्टाइल को अपनाने के लिए सही शेड का ऑय- शैडो पर उपयोग करना है और लैश (पलक) पर सही रंग को लगाना होगा। यह स्टाइल न्यूड मेकअप (nude makeup) के साथ बेहतर लगेगा। आप होंठों पर थोडा सुन्दर रंग का उपयोग कर सकती है और उन्हें भी रेनबो (इन्द्रधनुष) ऑयलैश के साथ हाईलाइट (highlight) कर सकती है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

परफेक्ट रेनबो ऑयलैश सहित ऑय शैडो (Perfect rainbow eyelash with eye-shadow se aankhon ke liye makeup tips)

perfect-rainbow-eyelash-with-eye-shadow

अगर आप परफेक्ट रेनबो (इन्द्रधनुष) ऑयलैश (पलकें) स्टाइल को ढूंढ रही है तो आप इस स्टाइल का चुनाव कर सकती है। इस स्टाइल में रेनबो (इन्द्रधनुष) के महत्वपूर्ण रंगों का उपयोग किया गया है। इसमें ऑय शैडो पर भी रेनबो (इन्द्रधनुष) का रंग दे कर, इस स्टाइल को पूर्ण तरह से रेनबो (इन्द्रधनुष) का लुक प्रदान किया गया है। अगर आप रेनबो (इन्द्रधनुष) एक्सटेंशन (rainbow extension) को लगाना चाहती है तो यह स्टाइल उसके लिए बेहतरीन आईडिया है। यह स्टाइल पूर्ण तरह से रेनबो (इन्द्रधनुष) का लुक केवल पलकों (ऑयलैश) पर ही नहीं बल्कि ऑय शैडो पर भी दिया गया है इसलिए यह स्टाइल को आप अपनाकर कूल और ट्रेंडी दिख सकती है।

नारंगी और पीली ऑयलैश (Orange and yellow eyelashes se eye makeup kaise kare)

orange-and-yellow-eyelashes

रेनबो (इन्द्रधनुष) के रंगों के साथ खेलना और फिर एक रंग से ज्यादा रंगों का उपयोग करने से आप अपने स्टाइल को फैशनेबल (fashionable) बनाते है। इस दिए गए तस्वीर में आप देख सकती है की सामने की ओर दिखने वाली ऑयलैश (पलक) को नारंगी (orange) रंग में रंगा गया है और फिर थोडा हल्का पीले रंग का उपयोग किया गया है। आप ध्यान रखे की आप एक रंग के अलग शेड का उपयोग कर इन्हें ओम्ब्रे (ombre effect) की तरह दिखा सकते है। बाकी की पलकों का प्राकृतिक रंग रहेगा। सिर्फ रंगे गए पलकों के भाग पर सही से ध्यान दीजिएगा।

आपके रोज़ाना के मेकअप के सौंदर्य उत्पाद

ऑयब्रोव और आइ लैश सिंक (Eyebrow and eyelash sync se eye makeup karne ke tarike)

eyebrow-and-eyelash-sync

अगर आपको निराली स्टाइल चाहिए तो आपको इस स्टाइल को अपनाना चाहिए जिस से आप अद्वीतीय दिखेंगी और साथ ही सबका आकर्षण अपनी ओर खींच सकेंगी। अपने ऑयलैश (पलक) को अपने बालों या ऑयब्रोव (eyebrow) के साथ इस रंग का मिश्रण दीजिये, जिस से आप रेनबो (इन्द्रधनुष) की तरह रंगीन और उज्ज्वल दिख सकेंगी। इस स्टाइल में आप देख सकती है की रेनबो (इन्द्रधनुष) शेड का उपयोग रंगने के लिए किया गया है और साथ ही ऑयब्रोव पर भी इन रंगों से हल्का सा स्पर्श दिया गया है। बालों का रंग इस स्टाइल को सुन्दर और बेहतर बना रहे है।

दोनों आँखों के लिए अलग शेड्स (Different shades for both eyes)

different-shades-for-both-eyes

आँखो की सुंदरता, अपनी आँखों पर दो अलग रंगों के दो अलग तरीके से ओम्ब्रे रेनबो (इन्द्रधनुष) शेड प्रदान करें। रेनबो (इन्द्रधनुष) के रंगों की तरह एक रंग से दुसरे रंग का मिश्रण बनाए, इस प्रकार का मिश्रण आप रेनबो (इन्द्रधनुष) में भी देख सकती है। यहाँ पर ऑयलैश (पलक) को ब्लैक मस्कारा (black mascara) के साथ सही से रंगा गया है और इस तरह ऑयलैश (पलक) एक प्राकृतिक रंग को निखरती है। बाएं (left) आँखों पर नारंगी और पीले शेड का उपयोग किया है जब की दाहिने (right) आँख पर नीले रंग का प्रयोग किया गया है। और दोनों आँखों में हरे रंग का हल्का सा स्पर्श दिया गया है ताकि दोनों आँखों में एक बराबर या एक जैसा लुक (निखार) दिख सकें।

अपने सौंदर्य ब्रश और उपकरणों के कैसे साफ करें?

नील और सफ़ेद (Indigo and white se aankhon ke liye tips in hindi)

indigo-and-white

रेनबो (इन्द्रधनुष) के एक रंग को काले और सफ़ेद रंग के साथ मिलाकर आप एक बेहतरीन स्टाइल बना सकती है। यह भले ही ओम्ब्रे इफ़ेक्ट (ombre effect) की तरह ना नज़र आये लेकिन इसमें फिर भी हलके रंगों का स्पर्श मौजूद है। आप इस नील (इंडिगो) (indigo) ऑयलैश के रंग को अपनाए और फिर हलके आसमानी नीले (sky blue) रंग का भी उपयोग करें। आखिर में थोडा सफ़ेद रंग मिलाकर आप इस आइलैश स्टाइल को उज्ज्वल और सुन्दर बना सकती है। आप डार्क रंग का निखार पाने के लिए वाइट रंग के बजाय ब्लैक (काले) शेड का भी उपयोग कर सकती है। इस तरह आप इन दो रंगों का उपयोग एक साथ कर एक नया लुक प्राप्त कर सकेंगी।

हल्का और डार्क कलर आइलैश (Light and dark colors)

light-and-dark-colors

यह एक ओर स्टाइल है जो आपको अलग और बेहतरीन दिखा सकती है। इस ऑयलैश (पलकें) को डार्क रंग ऊपर की पलक पर दिया गया है और बाकी जो नीचे है उन्हें हलके रंग से स्टाइल किया गया है। साथ ही बेस (base) का रंग गुलाबी (pink) और आसमानी नीला (sky blue) है, और ऊपर का रंग नील (इंडिगो) (indigo) का है। इस रंग को ऑय शैडो (eye- shadow) पर मिलाकर इस लुक को ज्यादा आकर्षित और अद्वितीय बनाया गया है। और साथ ही चेहरे पर गुलाबी रंग का ब्लश (blush) का उपयोग कर इस स्टाइल को और भी सुन्दर बना देता है।

महिलाओं के लिए बेस्ट परफ्यूम, जो मर्दों को आते हैं पसंद

हैवी ऑय मेकअप (Heavy eye makeup)

heavy-eye-makeup

अगर आप कभी भी फोटो – शूट (photo- shoot) के लिए जा रही है या आपको बढ़िया तरीके से सजना है तो आपको यह रंगीन उपाय को अपनाना चाहिए। आपकी सभी फोटो में यह स्टाइल चार चाँद लगा देगा और यही नहीं इस से आप सभी को अपनी तरफ आकर्षित भी कर देंगी। कुछ और ऑयलैश (पलकें) को लगाए और साथ ही आँखों पर और भी शेड्स का उपयोग करें जैसे की फोटो में दिखाया गया है। यह ध्यान रखें की आप इस स्टाइल को उज्ज्वल रंगों से पूरा करें ताकि एक स्मूथ फिनिश आ सकें। अब इस ऑयलैश (पलक) पर कुछ पीला रंग भी लगाए और इस स्टाइल को बेहतरीन दिखाए। वैसे यह स्टाइल को आप अपने हर फोटो – शूट में अलग तरीके से अपना सकती है और हर फोटो को नए रूप से रंगीन साथ उज्ज्वल बना सकती है।

loading...