Most popular easy hairstyles for college girls – कॉलेज गर्ल्स के लिए सबसे लोकप्रिय और आसान हेयरस्टाइल

कॉलेज जाने वाली हर लगकी की एक महत्वपूर्ण चिंता होती है, उसकी हेयरस्टाइल। हर लड़की यह चाहती है की वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने अपने लहराते हुये बालों के साथ प्रस्तुत हो। ताकि सबका ध्यान उनके बालों की तरफ जाए और उनकी तारीफ हो और साथ ही दूसरे लोग भी उनकी हेयरस्टाइल को आज़माने की कोशिश करें।

पर हर लड़की इन कठिन हेयरस्टाइल को ना बना पाने की वजह से सोचती हैं की क्यों वें अपनी हेयरस्टाइल की मदद से आकर्षक नहीं लग पाती? और अपनी हेयरस्टाइल कैसे करें (hairstyle kaise kare?) जिससे ज़्यादा से ज़्यादा सुंदर लग सकें? तो ऐसी ही कुछ समस्याओं को सुलझाने के लिए इस आर्टिकल में कुछ ऐसे सरल और आसान उपाय दिये जा रहे हैं जिनकी मदद से आप भी बालों के स्टाइल (balon ke style) के साथ एक आकर्षक लुक पा सकती हैं।

आप घर पर ही बालों का स्टाइल (balon ka style) बनाकर किसी खास अवसर को एंजॉय कर सकती हैं। यहाँ कुछ आसान टीनएज हेयरस्टाइल (teenage hairstyle) की मदद से आप अपने व्यक्तित्व को एक चढ़ाव दे सकतीं हैं। कुछ आसान बालों के स्टाइल्स (balon ke styles) को टीनएज की लड़कियां आज़मा सकती है।

ये सभी अलग – अलग तरह की हेयरस्टाइल्स (hairstyles) हैं जो चोटी के अलावा कर्ल किए बालों और लंबे, छोटे या खुले बालों में भी आज़माई जा सकती है। आप भी ऐसा कोई बालों का स्टाइल (balon ka style) चुन सकतीं हैं जो आपके व्यक्तिव के साथ मेल खाते हुये आपको सम्पूर्ण रूप दे सके।

यहाँ कुछ खास हेयर स्टाइल्स, कॉलेज गर्ल्स के लिए दी जा रही है जो सबसे ज़्यादा लोकप्रिय और बनाने में आसान भी हैं।

ब्रेडेड हेडबैंड हेयरस्टाइल (Braided headband hairstyle for girls)

Braided-headband-hairstyle

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

ये हेयरस्टाइल उन टीनएज लड़कियों के लिए उपयुक्त है जिनके बाल हल्के कर्ल होते हैं। हल्के भूरे बालों से बनी दो चोटी सिर के दोनों तरफ के हिस्से पर स्थित है, और इस दोनों को सिर के पिछले हिस्से में एक नीले बो हेयर क्लिप (hair clip) के द्वारा मिलाकर पिन- अप किया गया है। सामने से बीच के बालों को भी मोड कर चोटी में बांधा गया है। यह सामने और पीछे दोनों ही तरफ से स्टाइलिश लुक दे रहा है।

कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए हाफ़ कर्ली हेयरस्टाइल (Half curly hairstyle for college going girls)

Half-curly-hairstyle

इस हेयरस्टाइल के साथ तस्वीर में यह लड़की बहुत आकर्षक लग रही है। यहाँ इस टीनएज लड़की के बाल प्राकृतिक रूप से बिल्कुल सीधे हैं जिसे बड़े कर्ल (curl) के द्वारा नया रूप दिया गया है। दोनों तरफ कंधो में बालों के साथ सिर के बीच के बालों में एक उभार है जो इस स्टाइल में बालों को अच्छा वॉल्यूम (volume) देता है। इस हेयरस्टाइल के साथ आप किसी औपचारिक समारोह के साथ ही किसी खास अवसर पर भी शामिल हो सकतीं हैं।

उलझे बालों के साथ गोल पतली चोटी से पाये कॉलेज गर्ल्स वाला हेयर स्टाइल (Messy hair with circular thin braid for college girls)

Messy-hair-with-circular-thin-braid

जैसा की आप इस तस्वीर में देख सकतीं हैं की एक अलग तरह की स्टाइल को अपना कर ये टीनएजर स्टाइलिश लग रही है। पर यह स्टाइल बनाने में बहुत ही आसान है और आप इसे घर पर ही बना सकती हैं। इसके लिए आपके बाल सीधे हों या घुँघराले, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। आप अपने बालों को थोड़ा ऊपर उठा कर एक तरफ ले आएँ और इन्हें स्प्रे कर लें ताकि बाल ऐसे ही बने रहें। अब एक तरफ के बाल लेकर पतली चोटी बना लें और इस चोटी को मस्तक से घूमा कर पीछे ले जाएँ। यहा पीछे के बालों के साथ इस चोटी को क्लिप की सहायता से अटका लें, ताकि ये खुल ना जाए।

ज़िग-जैग ब्रेड के साथ लूप वाला हेयरस्टाइल है कॉलेज गर्ल्स का फ़ेवरेट हेयर स्टाइल (Zig-Zag braid with loop college hairstyle ideas)

Zig-zag-braid-with-loop

यह एक और हेयरस्टाइल है जो बहुत ही आकर्षक दिखने के साथ ही अपनी विशेष चोटी की वजह से असाधारण लगती है। इसके लिए आपको अपने बालों की बाहरी लेयर को दो हिस्सों में बांटना होगा अब इन दोनों हिस्सों के बालों को फ्रेंच प्लेट (french plate) का रूप देकर चित्र में दिखाए अनुसार एक दूसरे में उलझा कर लूप (loop) की तरह सामने से पीछे तक बना लें। बालों को ज़िग-ज़ैग आकार देने के लिए साइड के बालों की मदद ली जानी चाहिए।

बेस्ट हेयर स्टाइल, क्लासी पोनीटेल विद बेस रैप (Classy pony tail with base wrap, Easy hairstyles for medium hair to do at home)

classy-ponytail-with-base-wrap

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए पुराने जमाने की पोनीटेल का अपना आकर्षण आज भी बरकरार है। इस हेयर स्टाइल का हमेशा ही अपना अकग क्रेज रहता है। आज इसमें कुछ खास बदलाव और विविधताएँ ज़रूर आ गयी हैं। जैसा की आप तस्वीर में देख रहे होंगे। नीचे के बालों में हल्का घुमाव है जो बहुत खूबसूरत लगता है। इसके साथ पोनीटेल में एक तरफ के कुछ बालों को खुला छोड़ दिया जाता है। पोनीटेल बनाने के बाद उन बाल की लटों को घूमकर पोनीटेल में ही मोड कर बांध दिया गया है, यह दिखने में बहुत स्टाइलिश और आसान हेयर स्टाइल है।

कॉलेज गोइंग गर्ल के लिए सिंपल हेयर स्टाइल, मेसी रेप अप प्लेट हेयर स्टाइल्स (Messy wrap up plait, simple hairstyles for college going girl)

messy-wrap-up-plait

अगर आप सिंपल दिखने के साथ खूबसूरत भी लगना चाहती हैं तो आपको इस हेयर स्टाइल का प्रयोग करना चाहिए। यह खूबसूरत हेयर स्टाइल आपका स्टाइल स्टेटमेंट बन सकता है। इसके लिए अपने कर्ल बालों को बीच से दो भागों में बाँट लीजिये। इसके बाद इसे नीचे की ओर से हल्का गूँथ लें। इन गूँथे हुये बालों को रबर बैंड से बांध लें कर्ल बाल जो आधे खुले हुए हैं उन्हें ऐसे भी लहराने दें ये प्राकृतिक रूप से सुंदर लगते हैं।

बेस्ट हेयर स्टाइल टिप्स : बैक पफ के साथ पोनीटेल (College ke liye hair style – Pony tail with a back puff)

pony-tail-with-a-back-puff

यह हेयर स्टाइल किसी भी कॉलेज गर्ल के लिए एक परफेक्ट हेयर स्टाइल है। इसे बनाने में भी ज़्यादा समय नहीं लगता आप इसे समय की कमी में भी आसानी से प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए आप अपने बालों के एक तरफ के हिस्से को आधे माथे को कवर करते हुये एक साइड पिन अप कर लें। इसके बाद बचे हुए बालों को पीछे कंघी की सहायता से ऊपर उठाते हुये पोनीटेल बांध लें। इसमें एक तरफ के बाल आपके माथे को कवर करते हुये दिखते हैं। पीछे के बाल पफ की तरह नज़र आते हैं जो काफी स्टाइलिश लूक देता है। कंधे तक की लंबाई के बालों में या मीडियम बालों में भी यह हेयर स्टाइल बहुत खूबसूरत लगती है।

सिंपल हेयर स्टाइल हिन्दी में साइड बन ईज़ी हेयर स्टाइल (Wrapped up side bun, best hair style for college girls)

wrapped-up-side-bun

हेयर स्टाइल फोटो, एक क्लासी टच के लिए यह हेयर स्टाइल काफी सहज और आकर्षक भी है। यह हेयर स्टाइल आपके लूक को बिल्कुल बादल देता है इसकी मदद से आप एक नया लूक पा सकती हैं। कॉलेज का कोई खास दिन हो या फिर कोई समारोह जैसा मौका, अप उस खास दिन के लिए इस आसान सी हेयर स्टाइल को अपना सकती हैं, इस जूड़े को बनाने के लिए आपको अपने बालों को साइड में लाना होगा। सामने से बालों को दो हिस्सों में बांट लें। अब इन्हें मिलाकर ढीली चोटी की तरह गूँथ लें। इसमें सामने की तरफ बालों को थोड़ा खुला हुआ सा रखें यह देखने में खूबसूरत लगता है। इसे पिन कर लें। अब इस गूँथी हुई चोटी को साइड में लाकर जूड़ा बना लें। यह साइड बन थोड़ा मैसी लूक भी देता है जो काफी स्टाइलिश लगता है।

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए साइड पोनी (Side pony tail for college going girls, simple hairstyles for medium hair)

side-pony-tail-for-college-going-girls

जब आपको कॉलेज जाने में देरी हो रही है तो यह साइड पोनी आपके लिए वरदान साबित हो सकती है। इसे बनाने में बहुत कम समय खर्च करना पड़ता है और यह काफी स्टाइलिश भी लगती है। कंधे तक की लंबाई के बालों के लिए यह बहुत शानदार स्टाइल है। इसमें आपके बालों को कंघी की मदद से सुलझा लें, अब इसे एक तरफ लाकर साइड के हिस्से को कवर कर लें। अगर आप इसे रबर बैंड की मदद से बांधना चाहती हैं तो भी कोई दिक्कत नहीं, इसे किसी भी तरह के बालों में आज़माया जा सकता है। अधिकांश समय कॉलेज में बालों की वजह से ही आप को देरी हो जाती होगी। इस समस्या का समाधान आपको इस खास सिंपल हेयर स्टाइल (simple hair style) की मदद से मिल जाएगा।

कॉलेज के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल (Hairstyle for daily college,  Open hairstyle for college)

open-hairstyle-for-college

अगर आपके बाल कर्ली (curly) हैं तो आप उन्हें खुला रख और भी ज़्यादा खूबसूरत दिख सकती हैं। कॉलेज में हमेशा बालों को बांधे रखना ज़रूरी नहीं होता। आप इस खूबसूरत सिंपल हेयर स्टाइल (simple hair style in hindi) की मदद से भी स्टाइलिश लग सकती हैं। अपने कर्ली बालों को खुला रखें। बालों को पीछे की तरफ कंघी की सहायता से सुलझा लें और पीछे के हिस्से में बालों को मैनेज करने के लिए पिन लगाएँ। यह खुले बालों को पीछे की तरफ व्यवस्थित रखता है और मीडियम बालों के लिए यह एक बहुत सी खूबसूरत स्टाइलिश हेयर स्टाइल है।

बेस्ट कॉलेज हेयर स्टाइल : हाइपोनीटेल (Best hair style for teenage girls, High horsetail)

high-horsetail

अगर आपके बाल लंबे (long hairs) हैं और उनमें लेयर्स (layers) हैं तो हाइ पोनीटेल आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। बालों में कंघी कर उसे पीछे की तरफ ऊपर ऊंचा उठा कर रबर बैंड से बांध लें। बालों को बांधने के बाद अलग अलग लेयर्स साफ नज़र आते हैं। इसमें छोटे बाल चेहरे के दोनों तरफ बिखरे रहते हैं। चेहरे और माथे पर फैले हुए ये बाल बहुत खूबसूरत लगते हैं। इन बालों पर केरामल हाइलाइट्स बहुत शानदार लग रहे हैं। नियमित रूप से कॉलेज के लिए इस तरह की हेयर स्टाइल बहुत अच्छा प्रभाव देती है जो बनाने में भी सिंपल है।

छोटे बालों के लिए हेयर स्टाइल, वेवी लेयर्ड ओपन हेयर स्टाइल (Wavy layered open hairstyle for short hairs, Hair style for college girls)

wavy-layered-open-hairstyle-for-short-hairs

छोटे बालों के लिए यह आकर्षक हेयर स्टाइल है, जो छोटे बालों के लिए बहुत अच्छा हो सकता है। छोटे बाल कम समय में आसानी से मैनेज किए जा सकते हैं, इसीलिए कई कॉलेज गर्ल्स की यह पहली पसंद होती है। सामने के बालों की फ्रिंज आपके माथे को कवर करती है बाल बनाने का यह तरीका बहुत आसान है। अगर आपका चेहरा ओवल शेप में है तो यह आपके लिए परफेक्ट लूक हो सकता है।

बेस्ट ईज़ी हेयर स्टाइल लंबे बालों के लिए (Side swept open hairstyle for long hairs)

side-swept-open-hairstyle-for-long-hairs-1

हेयर स्टाइल फोटो, लंबे बालों के लिए यह सबसे आसान हेयर स्टाइल है जिसे कभी भी किसी भी मौके पर अपनाया जा सकता है। यह हेयर स्टाइल बहुत ही आसान है जिसमें आपके पूरे बाल खुले रहते हैं। इसमें बालों को दो हिस्सों में बांटा गया है। लेयर्ड हेयर्स कंधे के ऊपर तक लहराते हुए दिखते हैं इसके अलावा पीछे के लंबे बालों को आप चेहरे के एक तरफ डाले रख सकती हैं। यह स्टाइल देखने में काफी रोचक भी लगती है। इसे किसी भी तरह की ड्रेस के साथ आज़माया जा सकता है।

साइड फिशबोन प्लेट्स (Side fishbone plaits, Easy hair style for college girls)

side-fishbone-plaits

यह हेयर स्टाइल देखने में जितनी रोचक है इसे बनाना भी उतना ही आसान है। इसे आप कम समय में कॉलेज जाने के पहले अपने बालों पर बना सकती हैं। बालों को पीछे की तरफ सुलझाकर कंधे के एक तरफ लाया गया है। छोटे बालों को सामने खुला छोड़ दिया है जो स्टाइलिश लग रहा है। इसके अलावा कंधे तक बालों को नीचे तक गूँथ कर रबर बैंड से बांध लिया है।

टीनएजर्स के लिए ईज़ी हेयर स्टाइल, स्ट्रेट सिंपल लेयर्स (Straight simple layers, Easy hair style in Hindi)

straight-simple-layers

यह एक बहुत ही आसान हेयर स्टाइल है जिसमें आपको कुछ खास करने की ज़रूरत नहीं है। बालों को दो हिस्सों में बाँट कर  खुला रखने के लिए यह स्टाइल बेहतरीन है। अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप रोजाना के लिए इस स्टाइल का चुनाव कर सकती हैं। यह आपको हमेशा यंग लूक देने के लिए काफी है।

फ्रंट बैंग के साथ लेयर्स हेयर स्टाइल (Tips for Easy Hair style : Layers with front bangs)

layers-with-front-bangs-1

यह एक खूबसूरत हेयर स्टाइल है जो आपको भीड़ में अलग दिखाती है। अगर आपके बाल लंबे हैं तो इस हेयर स्टाइल के साथ आप एक अलग लूक पा सकती हैं। सामने के फ्रिंज माथे को पूरी तरह से ढक रहे हैं, अगर आपका मस्तक ज़्यादा चौड़ा है और आप बालों की मदद से उसे छुपाना चाहती हैं तो यह खास हेयर स्टाइल आपके काम आ सकती है। लंबे बाल पीछे खुले हुये हैं जो किसी भी तरह के परिधान के साथ बेहतरीन लगते हैं और आपको एक मॉडर्न लुक देते हैं।

छोटे बालों के लिए ईज़ी हेयर स्टाइल, छोटे बड़े लेयर्स वाली हेयर स्टाइल (Short asymmetrical layers for college goers, hairstyle tips in hindi)

short-asymmetrical-layers-for-college-goers

यह छोटे बालों के लिए एक बहुत ही आकर्षक और रोचक हेयर स्टाइल है जिसे अपना कर आप आकर्षक लुक पा सकती हैं। बालों को खुला रखने पर छोटे बड़े लेयर अव्यवस्थित लेकिन सुंदर दिखते हैं। यह बॉब कट पर किया हुआ हेयर स्टाइल है जिसे छोटे बालों पर बेहतरीन माना जाता है। इन पर खास प्रभाव के लिए हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है जो इसे एक परफेक्ट लुक दे रहा है।

कैसे बनाएँ कॉलेज के लिए हेयर स्टाइल : साइड टॉप्सी पोनीटेल (Simple and easy hairstyles for daily use, Side topsy ponytail)

side-topsy-ponytail

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए यह हेयर स्टाइल बहुत ही आकर्षक है जो हर किसी को आपकी तरफ देखने के लिए मजबूर कर सकती है। कॉलेज गर्ल्स के लिए यह एक आदर्श हेयर स्टाइल है। यह आपको एक अलग लुक दे सकती है जिसे कम समय में बनाकर आप अपना समय भी बचाती हैं और साथ ही आकर्षक भी नज़र आ सकती हैं।

बेस्ट कॉलेज हेयर स्टाइल, ओपन हेयर स्टाइल विद लेयर्स हेयर स्टाइल्स टिप्स (Open hairstyle with layers, Best hairstyle for college going girl)

open-hairstyle-with-layers

बालों में लेयर्स के द्वारा बनाई गयी कोई भी हेयर स्टाइल बहुत ही स्टाइलिश लगती है। आप किसी भी मौके पर लेयर्ड बालों के साथ एक अलग खूबसूरती पा सकती हैं इसीलिए ज़्यादातर कॉलेज गर्ल्स अपने बालों को लेयर्ड में रखना पसंद कर रही हैं। यह किसी भी तरह की लंबाई के बालों के साथ आप पर अच्छा लगेगा। अगर आपके बाल ज़्यादा लंबे हैं तो भी यह खूबसूरत हेयर स्टाइल आपके लिए बहुत लहास हो सकती है। इस तरह के बालों में नीचे की तरफ हाइलाइट्स का इस्तेमाल किया गया है, यह बालों की लेयर्स को भी हाइलाइट कर रहा है।

पफ हेयर स्टाइल (Popular easy hairstyles for college students, Front puff hairstyle)

front-puff-hairstyle

किशोरियों में यह हेयर स्टाइल आजकल बहुत ज़्यादा प्रचलित है। इसे भी किसी भी लंबाई के बालों में प्रयोग किया जा सकता है। बालों के सामने के गुच्छे को ऊपर उठा कर पिन अप किया गया है और पफ बनाया गया है। पीछे के बाल दो हिस्सों में बंटे हुये हैं जो कंधों को छू रहे हैं। नीचे बालों में हाइलाइट्स (balon me highlights) का प्रयोग किया गया है।

कर्ली हेयर स्टाइल (Hairstyle for college function, Curly hairstyle for college girls)

curly-hairstyle-for-college-girls-758x1024

इस तस्वीर में कर्ली बालों के लिए एक खास खूबसूरत दिखने वाली हेयर स्टाइल को दिखाया गया है। कर्ली बालों की माथे पर लटें हैं जो माथे को कवर कर रही है। सामने के ये फ्रिंज आपके चौड़े फोरहेड को कवर कर आपके चेहरे को छोटा बनाने में मदद करते हैं। इसमें कर्ली बालों को ऊपर की तरफ ले जाते हुए क्लिप की मदद से पफ़ बनाया गया है। कंधे तक की लंबाई के ये बाल बहुत आकर्षक और स्टाइलिश लग रहे हैं।

क्राउन ब्रेडेड हेयर स्टाइल (Crown braided hairstyle)

crown-braided-hairstyle

जैसा कि नाम से समझ आ जाता है कि, इसमें ब्रेड या चोटी की शुरुआत सामने से ही हो जाती है। बालों को एक तरफ लाते हुए सामने से चोटी गूँथने के बाद उसे कान के पीछे से एक तरफ कंधे में छोड़ दिया गया है। हाइलाइट किए हुए बालों पर यह स्टाइल बहुत खूबसूरत लग रही है। बालों को नीचे से रबर बैंड से बांध कर व्यवस्थित किया गया है।

हॉर्सटेल विद हेडबैंड (Horsetail with headband, simple and easy hairstyles for daily use)

horsetail-with-headband

इस तरह की चोटी एक स्पोर्टी लुक देने के काम तो आती ही है साथ ही गर्मी के मौसम में बालों से होने वाली परेशानी को भी कम करती है। हाइपोनी के साथ पीछे की तरफ एक पफ़ बनाया गया है जो बहुत ही यंग और फ्रेश लुक दे रहा है। अगर आप अपने बाल किसी भी तरह सेखुले नहीं रखना चाहती तो इस हेयर स्टाइल के साथ आप सामने की तरफ हेड बैंड का प्रयोग कर सकती हैं।

फ्रंट ब्रेड विद ओपन हेयर (College Hairstyles – Front braid with open hairs)

front-braid-with-open-hairs

कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए यह उपयुक्त हेयर स्टाइल है, इस में आप बालों को खुला रख सकती हैं और किसी तरह कि परेशानी खुले बालों की वजह से नहीं होती क्योंकि सामने बालों को छोटी में गूँथ कर संनबे के हिस्से को फ्री रखा गया है। अगर आपके बाल मीडियम लेंथ में हैं तो आप इस हेयर स्टाइल का प्रयोग आसानी से कर सकती हैं। जिस प्रकार तस्वीर में दिखाया गया है, थोड़े कर्ली बालों  पर खूबसूरत वेव नज़र आ रही है। सामने के बालों को माथे के समानान्तर ले जाते हुये चोटी बनाई गयी है जो देखने में काफी खूबसूरत लग रही है।

कर्ली बालों के साथ डबल लेयर बैक ब्रेडेड हेयर स्टाइल्स टिप्स (Double layer back braided open hairstyle with curls)

double-layer-back-braided-open-hairstyle-with-curls

कर्ली बालों के साथ अपनाई गयी यह हेयर स्टाइल कॉलेज के अलावा किसी खास मौके के लिए भी आपकी मदद कर सकती है जो एक बहुत ही खूबसूरत और स्टाइलिश हेयर स्टाइल है। यह एक बहुत ही आसान हेयर स्टाइल है जिसे दोनों तरफ चोटी बनाकर एक दूसरे के समानान्तर लाया गया है, पीछे के बाल पूरी तरह खुले हुए हैं। सिर के दोनों बनाई गयी चोटी को दायें से बाएँ और बाएँ से दायें लाकर पिन अप कर दिया है। यह देखने में खूबसूरत और बनाने में आसान हेयर स्टाइल है।

लेयर्ड हेयर स्टाइल विद केरामल हाइलाइट्स (Layered hairstyle with caramel highlights, everyday hairstyles for medium hair)

layered-hairstyle-with-caramel-highlights

इस हेयर स्टाइल को आप कभी भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसमें लेयर्ड बालों पर हाइलाइट्स का इस्तेमाल बालों को खूबसूरत बनाने के लिए किया गया है। केरामल हाइलाइट्स की वजह से बालों की लेयर साफ और सुंदर दिखाई दे रही हैं। अगर आप अपने बाल खुले राख्न अपसंद करती हैं तो यह आपके लिए एक खास हेयर स्टाइल हो सकती है जिसे आप कॉलेज जाने के लिए नियमित रूप से अपनाते हैं।

यूनिक हेयर स्टाइल लंबे बालों के लिए सेमी ओपन हेयरस्टाइल्स (Unique semi open hairstyle for long hairs hairstyle karne ke tarike)

unique-semi-open-hairstyle-for-long-hairs-768x869

अगर आपके बाल ज़्यादा लंबे हैं और आप हर बार वही पुरानी हेरा स्टाइल अपना रही हैं क्योंकि आपके पास कुछ नया नहीं है तो इस बार कुछ नया ट्राई करें। यह हेयर स्टाइल आपको एक फ्रेश लुक देने में मदद कर सकती है जो खास तौर पर लंबे बालों के लिए आज़माई जाती है। इसमें दोनों तरफ के बालों कि दो हिस्सों में लेकर उसे आपस में फ्लिप कर रबर बैंड कि सहायत से बांध लिया है, उसके बाद इसी तरह दूसरे दो हिस्सों को फिर से उसी विधि द्वारा फ्लिप कर इस तरह का उलझा हुआ रूप दिया गया है। नीचे के बालों को पीठ पर खुला छोड़ दिया जिससे यह पीछे लहराते हुए नज़र आ रहे हैं।

कॉलेज के लिए हेयर स्टाइल : ओपन कर्ली हेयर स्टाइल (College Hairstyles for curly hair – Open curly hairstyle for college)

open-curly-hairstyle-for-college

कर्ली हेयर्स के साथ हर स्टाइल खूबसूरत लगती है अगर आपके बाल प्राकृतिक रूप से कर्ली हैं तो आपको कोई खास मशक्कत करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी और अगर आपने बाल कर्ल करवाए हैं तो भी इस आसान सिंपल हेयर स्टाइल की मदद से आप मिनटों में सुंदर हेयर स्टाइल पा सकती हैं। इस तरह के बालों में वॉल्यूम ज़्यादा दिखाई देता है। और पीछे से लहराते हुए बाल बहुत स्टाइलिश लगते हैं।

वन साइड पिंड सेमी ओपन हेयर स्टाइल (Modern Hair Style : One side pinned back semi open hairstyle)

one-side-pinned-back-semi-open-hairstyle-682x1024

यह सेमी ओपन हेयर स्टाइल आपके बालों को एक नैचुरल लुक देता है और आपको नैचुरल तरिके से सुंदर बनाता है। इस स्टाइल के लिए बालों को दोनों तरफ से दो हिस्सों में पकड़ कर साथ में पिन अप कर लें। इसके बाद बालों के सेक्शन को ट्विस्ट करते हुए लंबाई में एक तरफ से पिन कर लीजिये। यह आपके बालों को वॉल्यूम देने के साथ आकर्षक भी बनाता है।

स्टाइलिश हेयर स्टाइल, मर्मेड ब्रेड (The mermaid braid, College hairstyles for long hair)

the-mermaid-braid

यह लंबे बालों के लिए एक बहुत ही स्टाइलिश हेयर स्टाइल है जो कॉलेज के लिए परफेक्ट हो सकती है। यह देखने में जितनी उलझी हुई है इसे बनाना भी उतना ही मुश्किल है। इस हेयर स्टाइल को बनाने के लिए बालों को एक सेक्शन में लेकर सामने कि तरफ से क्राउन ब्रेड बनाने की शुरुआत करें। किनारों की तरफ ब्रेड या चोटी को गोल घुमाते हुये ट्विस्ट करें। पीछे की तरफ पिन अप कर लें इससे आपकी यह ब्रेड में बहुत वॉल्यूम दिखाई देगा। कंप्लीट लुक के लिए नीचे के बालों को बैंड की सहायता से बांध लें।

क्रॉस ओवर ब्रेड ओपन हेयरस्टाइल्स Cross over braid open hairstyle)

अगर आप अपने बालों को खुला रखना चाहती हैं तो यह एक बेहतरीन हेयर स्टाइल है जिसकी मदद से आप एक स्टाइलिश लूक पा सकती हैं, यहाँ कर्ली बालों में हाइलाइट्स के साथ बालों को दो सेक्शन में लेकर साइड ब्रेड या चोटी बनाई गई है। ये दोनों ब्रेड एक दूसरे के विपरीत दिशा में जाती हुई पीछे की तरह पिन अप की गई है जिससे इसके खुलने का डर न रहे और यह पीछे आपके बालों को एक आकर्षक लुक दे रही है। नीचे के बालों पर कर्ल और लोलाइट्स का भी इस्तेमाल किया गया है।

शॉर्ट्स हेयर के लिए बेस्ट हेयर स्टाइल हिन्दी में – डबल रोल्ड अप बन (Double rolled up bun for short hairs hairstyle karne ka tarika)

यह डबल रोल्ड बन किस पार्टी आदि के लिए आपको आकर्षक अंदाज देने में सहायता करता है। अगर आपके बाल छोटे हैं तो आप इसके द्वारा एक कंप्लीट चेंज्ड लुक पा सकती हैं। सबसे पहले अपने बालों को कंघे की मदद से सुलझा कर दो हिस्सों में बाँट लें, इक हिस्से को ऊपर की तरफ फ़ोल्ड करें और बॉबी पिन की सहायता से पिन अप करें, इसी तरह नीचे के बालों को विपरीत या नीचे की दिशा में पिन अप कर लें।

ओपन बालों के लिए हेयर स्टाइल – कर्ली बालों पर हाइलाइट्स (Open curly hairstyle with highlights)

मीडियम लेंथ बालों को खुला रखने के लिए यह एक खूबसूरत हेयर स्टाइल है जिसमें कर्ल की मदद से आप एक सिंपल और स्टाइलिश हेरा स्टाइल पा सकती हैं। यहन बालों को कर्ल कर उसमें कॉपर करा की हाइलाइट्स की गई है। कॉपर कलर के ब्लोण्ड कलर का भी कुछ हिस्सा बालों में दिखाई दे रहा है जो कम मात्रा में है और काफी आकर्षक नज़र आ रहा है। यह एक नैचुरल दिखने वाली हेयर स्टाइल है जिसे आप रेग्युलर कॉलेज के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

एक तरफ खुले बालों वाली हेयर स्टाइल (Side swept open hairstyle for short hairs)

छोटे बालों के लिए साइड स्वेप्ट हेयर स्टाइल बहुत ही काम की है जिसे आप हर मौके पर आज़मा सकती हैं। इसके लिए आपको खास मेहनत की भी ज़रूरत नहीं होती। इसके लिए बालों को दो हिस्सों में बाँट लें, एक तरफ के ज़्यादा बाल वाले हिस्से को कंधों पर रहने दें और सामने के फ्रिंज को फोरहेड पर रखकर उसे कवर करने दें। आप इस स्टाइल के साथ पीछे की तरफ एक पफ़ भी बना सकती हैं। हर तरह के चेहरे पर यह छोटे बालों के साथ एक बेहतरीन लुक देने वाली हेयर स्टाइल है।

हाइ पोनी के साथ क्राउन ब्रेड – लॉन्ग हेयर के लिए हेयर स्टाइल (Crown braided high pony tail for long hairs hairstyles kaise kare)

हाइ पोनी के साथ क्राउन ब्रेड दिखने में एक बहुत ही अलग तरह की हेयर स्टाइल है जिसे अपनाकर आप भी खास लुक पा सकती हैं। इसे बनाने के लिए बालों को समानय चोटी गूँथने की ही तरह गूँथें। सिर के सामने के हिस्से से पफ़ की तरह बालों को ऊपर उठाते हुये गूंथना शुरू करें और इसे पीछे ले जाएँ, इसी तरह सामान्य हाइ पोनी पीछे भी बना लें और इन दोनों पोनी को एक साथ बांध लें, इसके लिए आप किसी भी डिज़ाइनर रबर बैंड या सामान्य बैंड का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

लो शीन्यान बन – छोटे बालों के लिए बालो की हेयर स्टाइल (Low chignon bun for short hairs)

छोटे बालों को जल्दी से कम समय में सुंदर रूप देने के लिया यह हेयर स्टाइल बहुत फायदेमंद है। बन या जूड़े से बनी यह हेयर स्टाइल छोटे बालों पर आसानी से बनाई जा सकती है। अपने बालों को कंघे से संवार कर पोनी की तरह बांध लें। अब इस पोनी को बालों की जड़ों की तरफ फ्लिप कर लीजिये। बालों के आखिरी सिरे तस्वीर में दिखाये अनुसार दिखाई देंगे, आपके बाल हाइलाइट्स किए हो या न हों लेकिन यह आपके बालों को एक खूबसूरत स्टाइल देता हुआ आपको एक आकर्षक लुक देगा।

loading...