Best ways to celebrate Christmas – क्रिस्मस मानने के सबसे अच्छे तरीके

क्रिस्मस का समय मस्ती और उल्लास का है। एक ही समय पर आप बहुत कुछ नया कर सकते हो और उसका लुफ्त उठा सकते है। आपके पास आपारंपारिक तरीके है क्रिस्मस मानने के लिए। असामान्य और असाधारण तरीक़ो को अपनाना मुश्किल होता है। परंतु आप अपने तरीके से लुफ्त उठा सकते है, आपके पास ढेरों चीज़े है संजोने के लिए। यह इसलिए कि हो सकता है आप अपने परिवारिक तौर क्रिस्मस ना मानना चाहते हो।

यह तब होता है जब आप कुछ अलग चाहते है और क्रिस्मस को ज़्यादा खास और हट के बनाना चाहते हो। ये है क्रिस्मस को खुशी और उल्लास से मानने के लिए महान आपारंपारिक विचार। अगर आपको कोई भी विचार अच्‍छा लगता है उसमें बाकियों को व सहभागी बनाएं।

उपहारों का आदान प्रदान अच्छा विचार नहीं है (Gift exchanging is not a great idea se christmas manane ke tarike)

इस क्रिस्मस आप अपने पूरे परिवार का मनोरंजन करने के लिए कुछ बड़ा कर सकते है। उपहारों के आदान प्रदान का विचार अब पुराना हो चुका है। एक दूसरे को उपहार देने क्रिस्मस मानने का बहुत खर्चीला ढंग है। आप एक काम कर सकते है अपने पूरे परिवार को सिनेमा या बाहर रेस्तरां ले जा सकते है, इस तरह से पैसा खर्च भी कर सकते है और बचा भी सकते है।

किसी देश के अंदाज़ को क्रिस्मस का विषय बना सकते है (A country style can be the theme of the christmas)

त्योहारों तथा पर्वों के दौरान सुन्दर दिखने के नुस्खे

यह भी क्रिसमस का त्योहार मानने का एक ओर अच्छा विचार है। इस के लिए किसी विशिष्ट देश की परंपरा को चुन सकते है। उसी देश के तरीके की अंतरंगता के साथ क्रिस्मस को माना सकते है। उनके तरीके की नकल करते हुए अपने घर को भी वेसा ही सजाये। आप उसी देश के अंदाज़ और तरीके में खाना बना सकते है और वहाँ के लोग कैसे क्रिस्मस मानते है जानना चाहिए। यह एक बहुत ही मज़ेदार तरीका हैं मानने का और इसमें अपने परिवार को शामिल कर मस्ती कर सकते है।

छुट्टियों पर जाना (Going on a vacations for christmas ke liye tips hindi me)

आप क्रिसमस का त्योहार मानने के लिए छुट्टियों पर भी जा सकते है। आप पहाड़ो पर जा सकते है या किसी बीच पर अपना स्पेशल समय बिता सकते है। यह ज़रूरी नही है आप कहाँ जा रहे है। मायने रखता है तो परिवार के साथ रहना और क्रिस्मस को परंपरा से हट के मानना। ये ज़रूर आपको खुशी और उल्लास से भर देगा।

क्रिस्मस के लिए अलग भोजन सूची (The Menu or The christmas can be different, christmas kaise manaye)

क्रिस्मस के लिए मुख्य भोजन टर्की या हेम होगा। इस साल आप क्रिस्मस चिकन भी बना सकते है। क्रिसमस का महत्व, आप बढ़िया लंच बना सकते है। आप कुछ स्पेशल सी फूड बना सकते है। आप के पास ढेरों विकल्प है और आप कोई अपनी पसंद का कोई भी विकल्प चुन सकते है। क्रिस्मस पर सबका एक साथ इकट्ठा खाने पर होना ही एक अच्छी वजह है। आप केक और चॉक्लेट्स भी शामिल कर सकते है।

किसी ओर के लिए खास दिन बनाइए (Try to make it special for someone else se christmas manana)

क्रिसमस का महत्व, किसी ऐसे को ढूंढे जो क्रिस्मस नही मानना सकता हो। उसकी क्रिस्मस को ख़ास बनाइए, आप अलग सी खुशी का अनुभव करेगें। उस परिवार को खाना दे और उनके बच्चों को चॉक्लेट्स दे। अगर आप ऐसा करते है तो आप अलग सी शांति का अनुभव करेगें। प्रभु जीसस आपको आशीर्वाद देंगे और आप से खुश होंगे। कृपया अपनी खुशी क्रिस्मस पर ग़रीबों के साथ मनाए और तब यह आपके जीवन में खुशियाँ लाएगा।

loading...