Best fashion latest blouse designs in hindi for lehenga choli – लहंगा चोली के लिए ब्लाउज के बेहतरीन डिजाईन

आप काफी खूबसूरत और आकर्षक ब्लाउज की डिजाईन प्राप्त कर सकती हैं, जो आप अपने शादी में पहनने वाले लहंगे के साथ मिलाकर आसानी से पहन सकती हैं। आप इसके लिए हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियों की मदद ले सकती हैं। ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिनमें पारंपरिक मूल्यों पर जोर दिया गया है तथा इनमें अभिनेत्रियों ने खूबसूरत पारंपरिक परिधान भी पहने हैं। ये फिल्मी सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं, बल्कि फैशन (fashion) के चलन को शुरू करने के लिए भी काफी आवश्यक हैं। नीचे लहंगे के साथ पहनने वाले कुछ ब्लाउज डिजाईन के बारे में बताया गया है।

लहंगे के साथ पहनने वाली हाई नेक तथा खुली पीठ वाली ब्लाउज डिजाईन (High neck, back open blouse ke new design for lehenga)

Blouse-design-for-Lehenga-1-300x294

साड़ी के लिए ब्लाउज के नए पैटर्न

ब्लाउज डिजाइन फोटो (blouse ke design image) में दर्शाई गयी महिला ने जो लहंगा पहन रखा है, उसके नीचे का भाग मैरून (maroon) रंग का है तथा ऊपरी भाग मटमैले रंग का है, जिसपर सुनहरी कलाकारी और धागों का काम है। लहंगे के साथ अपना ब्लाउज तो रहेगा, पर आपको अपना खुद का डिजाईन देने की ज़रुरत है जिससे आप खूबसूरत लग सकें। यह ब्लाउज डिजाईन पूरी बांहों वाला है तथा इसमें सामने का भाग गले तक ढका रहता है। पर पीठ की तरफ यह डिजाईन काफी अनूठा लगता है क्योंकि यह आँखों के वर्टिकल (vertical) आकार की तरह लगता है।

लहंगे के लिए क्वार्टर बाँहें बोट नेक ब्लाउज डिजाईन (Quarter sleeves, boat neck blouse design for lehenga)

Blouse-design-for-Lehenga-2-130x300

इस लहंगे का निचला भाग खूबसूरत नीले रंग के वेलवेट (velvet) के कपड़े से बना है तथा इस भाग पर काफी भारी कलाकारी भी की गयी है। चुन्नी और ब्लाउज का रंग लहंगे से भिन्न है क्योंकि यह एक खूबसूरत हल्का रंग है, जो बेबी पिंक (baby pink) तथा हलके नारंगी रंग जैसा है। यह ब्लाउज नेट (net) से निर्मित है तथा इसमें कोहनियों के ऊपर बाँहें दी गयी हैं। जो भी महिला इस ब्लाउज डिजाईन के साथ यह लहंगा पहनेगी, वह काफी खूबसूरत लगेगी।

शादियों में साड़ी पहनने के तरीके

लहंगे के लिए बोट नेक ब्लाउज डिजाईन (Boat neck trendy blouse design for lehenga)

Blouse-design-for-Lehenga-3-194x300

छोटे बालों वाली यह महिला इस लहंगे को पहनकर काफी खूबसूरत लग रही है जिसका रंग नीचे से हल्का गुलाबी है और ऊपर सफ़ेद रंग की आकर्षक ब्लाउज पहनी गयी है। यह सफ़ेद रंग लहंगे के निचले भाग के हलके गुलाबी रंग के साथ काफी ज्यादा जंचता है। ब्लाउज के गले का डिजाइन इसकी बाँहें काफी छोटी हैं तथा इसका ऊपरी भाग भी पेट से काफी ऊपर तक आता है। लहंगे के साथ इस डिजाईन की ब्लाउज पहनकर आप जब निकलेंगी तो सबकी नज़रें आपकी तरफ ही होंगी।

लहंगे के लिए V नेक पूरी बांहों वाला ब्लाउज डिजाईन (V neck full sleeve blouse design for lehenga)

मनकों के काम वाली ब्लाउज डिज़ाइन

Blouse-design-for-Lehenga-4-214x300

यह लहंगे का एक अनूठा डिजाईन है जो अन्य सजावटी प्रकारों की तरह नहीं है। क्योंकि इसका रंग फीका सफ़ेद है, अतः इसके साथ काले रंग का लहंगा ब्लाउज, जिसमें सामने की तरफ गहरा कट है, काफी आकर्षक लगेगा। इस ब्लाउज के गले की डिजाइन (blouse neck designs) को इस लहंगे के साथ पहनने पर आप भी तस्वीर में दर्शाई गयी महिला की तरह काफी सुन्दर दिखेंगी।

लहंगे के लिए सामान्य ब्लाउज डिजाईन (Simple blouse design for Lehenga / lehenga blouse desigs)

Blouse-design-for-Lehenga-5-300x225

शादी की साड़ी ब्लाउज के सुंदर डिजाइन कलेक्शन

सफ़ेद रंग का यह ब्लाउज, जिसमें हलके गुलाबी रंग से पाइपिंग (piping) की गयी है, तस्वीर में दर्शाई गयी इस महिला पर काफी बेहतरीन लग रही है। यह ख़ास ब्लाउज ना सिर्फ लहंगे, बल्कि साड़ी के साथ पहनने पर भी काफी खूबसूरत लगती है। लाल या गुलाबी रंग का लहंगा इस तरह की डिजाईन वाली ब्लाउज के साथ काफी अच्छे से जंचेगा। इस ब्लाउज को एक सुन्दर लुक (look) देने के लिए इसके पीछे एक शानदार आभूषण का हुक (hook) भी दिया गया है।

लहंगे के लिए नवीनतम ब्लाउज की डिजाइन (Modern blouse design for Lehenga)

Blouse-design-for-Lehenga-6

यह महिला सफ़ेद रंग के लहंगे के साथ मेल खाते आभूषण और ब्लाउज पहनकर काफी आकर्षक लग रही है। ब्लाउज का यह डिजाईन एक महिला की खूबसूरती को निखारने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसमें बाँहें दी गयी हैं जो आपकी कोहनियों को अच्छे से ढक लेती हैं। स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइन, ब्लाउज की पीठ को धागों से पिरोया गया है जो आपकी पीठ को क्रिस क्रॉस (cris-cross) तरीके से ढकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। आप अपने दर्ज़ी को अपने पसंदीदा लहंगे के साथ यह ब्लाउज तैयार करने के लिए कह सकती हैं।

loading...

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday