2017 New year dress styles – नए साल पर कैसा होगा फ़ैशन, लेटेस्ट ड्रेस कलेक्शन

फ़ैशन की सबसे अच्छी बात ये होती है कि इसमें परिवर्तन होता रहता है। नई ड्रेस, नया पैटर्न और नया स्टाइल आपको को नए तरीके से खुद को लोगों के सामने प्रस्तुत होने का मौका देता है। हमारे यहाँ हर साल फ़ैशन में एक बड़ा बदलाव होता है। हम में से कई लोग ऐसे हैं जो यह जानने को उत्सुक होते होते हैं आने वाला फ़ैशन किस तरह का होगा और क्या नया हो सकता है।

अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं तो आइये हम आपको बताते हैं कि आगे आने वाले साल में किस तरह का फ़ैशन लोगों के सिर चढ़ कर बोलेगा। एक्स्पर्ट्स की मानें तो आने वाला कपड़ों का फ़ैशन मिला जुला होगा। साल 2017 में इंडो-वेस्टर्न स्टाइल कपड़ों के फ़ैशन में छाया रह सकता है।

डिज़ाइनर लहंगा चोली (Gorgeous lahenga-choli with a different touch)

gorgeous-lahenga-choli-with-a-different-touch-1

यह पिंक कलर का डिज़ाइनर लहंगा चोली बहुत ही अलग और आकर्षक डिज़ाइन के साथ बनाई गई है। रंगों के उचित तालमेल से बने इस खूबसूरत टू पीस ड्रेस को नए साल में एक बड़े फ़ैशन सिंबल के रूप में देखा जा सकता है जिसमें चोली पर गहरे पिंक कलर से डिज़ाइन है और वही कलर लहंगे के नीचे के हिस्से से अच्छी तरह मैच कर रहा है। सामान्य लहंगे के विपरीत इसमें लहंगे के ऊपरी हिस्से से ही फ्रील या झालर की शुरुआत हो जाती है। यह लहंगा परी कथाओं की पारियों वाली ड्रेस की तरह लग रहा है। यह काफी लंबा भी है लेकिन आपकी वेस्ट लाइन को कवर नहीं करता। नए साल के किसी फंक्शन में आप इसे पहन कर अपना फ़ैशन स्टेटमेंट दे सकती हैं।

2017 फ़ैशन : नेट जैकेट के साथ लहंगा (Lahenga with net jacket)

lahenga-with-net-jacket-1

यह भी खास रंग और डिज़ाइन से बना हुआ लहंगा है जिस पर मॉडल ने लॉन्ग नेट जैकेट पहनी हुई है। यह नेट की जैकेट नीचे तक पाहुच कर एक बहुत ही खास लुक दे रही है। लहंगे के सबसे नीचे के हिस्से में फ्लोरल फ्रील का प्रयोग किया गया है जो बहुत रोचक लग रहा है। लॉन्ग जैकेट नेट से बनी हुई है जो की पारदर्शी और बहुत मॉडर्न लग रही है। इस ड्रेस की चोली या ब्लाउज़ स्लीवलेस है लेकिन नेट जैकेट से यह खूबसूरती के साथ स्लीव की खास डिज़ाइन दे रहा है। इस लहंगे के नीचे वाले हिस्से में भारी से बॉर्डर का इस्तेमाल दिखाई दे रहा है जो बहुत चमकीले से रंग के साथ है।

ज़री वर्क वाला हाल्टर नेक लहंगा (Heavy brocade work lahenga with halter neck blouse)

heavy-brocade-work-lahenga-with-halter-neck-blouse-683x1024

ज़री के वर्क से बना यह खूबसूरत लहंगा शादी जैसे विशेष समारोह के लिए बहुत खास है। इसे सही लुक देने के लिए बार्डर पर गोल्डन ज़री का इस्तेमाल किया गया है। ज़री वाला बॉर्डर पूरे लहंगे को बैलेंस कर रहा है। इस लहंगे के साथ जो ब्लाउज़ पहना गया है वह हाल्टर नेक है जो जरदोज़ी वर्क से बना हुआ है। ब्लाउज़ से मैच करते हुये रेड कलर का दुपट्टा मॉडल पर बहुत सुंदर नज़र आ रहा है। इस भारी ड्रेस के साथ यह दुपट्टा शिफॉन मटेरियल से बना हुआ है जो हल्का है और इस ड्रेस को भी आरामदायक बनाता है।

हेवी ब्लाउज़ के साथ कट वर्क लहंगा (Cut work lahenga choli with heavy blouse)

cut-work-lahenga-choli-with-heavy-blouse

यह हल्के शेड का एक खूबसूरत नमूना है जो कट वर्क से बना हुआ है। कट वर्क का प्रयोग लहंगे के साथ साथ ब्लाउज़ पर भी किया गया है। ड्रेस का कलर ऑफ व्हाइट या क्रीम से मिलता जुलता है जो सिल्क के कपड़े पर बना हुआ है। इस पर सिल्वर ज़री के साथ फ्लोरल वर्क किया गया है। यह ज़री वर्क लहंगे के नीचे के किनारों को खूबसूरत बना रही है। यह ज़री वर्क लहंगे के अलावा ब्लाउज़ और दुपट्टे में भी है जो एक पूरे डिज़ाइन को खास लुक दे रहा है। इस तरह के कट वर्क आजकल बहुत ट्रेंड में चल रहे हैं।

लॉन्ग स्कर्ट विद स्लिटेड टॉप (Long skirt with slited top)

long-skirt-with-slited-top

यह एक और खास और सुंदर डिज़ाइन है जो लोनह स्कर्ट का लुक दे रही है। लॉन्ग स्कर्ट फिर से फ़ैशन में आ चुके हैं और संभावना है कि नए साल में भी यह नए तरीके से फ़ैशन में बने रहेंगे। यह प्लेन कपड़े पर डिज़ाइन किया हुआ लॉन्ग स्कर्ट है जिस पर एक पतली सी बार्डर के अलावा कुछ नहीं है। इसमें जिस टॉप का इस्तेमाल किया गया है वह बहुत आकर्षक और अब तक की डिज़ाइन से एकदम अलग है। इसमें एक प्रिंटेड टॉप है जो काफी संकरा है। ड्रेस में रंगों का सही तालमेल दिखाई दे रहा है। यह काफी कुछ इंडो वेस्टर्न जैसा लुक दे रहा है।

वेल्वेट लॉन्ग ड्रेस विद फ्रंट ओपें जैकेट (Velvet long dress with front open jacket)

velvet-long-dress-with-front-open-jacket

यह पूरी ड्रेस वेल्वेट के कपड़े से बनी हुई है। किसी भी पार्टी में इस ड्रेस को पहनने पर सबकी निगाह आप पर रुक जाएंगी। यह एक डार्क ब्लू कलर का लॉन्ग लहंगा है जो प्लेन कपड़े पर बनाया गाय है। इसका लॉन्ग जैकेट इस से एकदम अलग है जो काफी वर्क और डिज़ाइन के साथ दिखाई दे रहा है। यह ट्रांसपेरेंट जैकेट ही इस ड्रेस का सबसे बड़ा आकर्षण है जिस पर गोल्डन और ब्लू से वर्क द्वारा डिज़ाइन बनाई गई है। यह देखने में बहुत हेवी लुक दे रहा है। जैकेट फुल स्लीव है जो लहंगे के साइड के हिस्सों को कवर कर रही है।

हेवी रेड लहंगा (Heavy red lahenga)

heavy-red-lahenga

यह भारी भरकम रेड कलर का लहंगा किसी भी इंडियन शादी के लिए आदर्श माना जा सकता है। यह डिज़ाइनर कलेक्शन आपके पास ज़रूर होना चाहिए अगर आप साल की शुरुआत में ही किसी बहुत करीबी की शादी में सम्मिलित होने जा रही हों तो। इस पूरे लहंगे में एक समान रूप से गोल्डन धागों और ज़री का इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह से यह इतना भारी और फुल पार्टी वेयर लग रहा है।

पिंक लहंगा चोली (Gorgeous pink lahenga choli)

gorgeous-pink-lahenga-choli-641x1024

यह पिंक लहंगा चोली पूरी तरह से एक देसी फ़ैशन का नमूना है जो हमारे ट्रेडीशनल समारोहों के लिए बहुत खास है। दुल्हन की ड्रेस के लिए भी यह एक बहुत बढ़िया ड्रेस हो सकती है। इसे पहन कर एक फ्रेश लुक मिलने से आपकी सुंदरता दोगुनी हो जाएगी। इस खास पिंक लहंगे में गोल्डन और सिल्वर धागों के साथ ज़री वर्क भी किया गया है। ब्लाउज़ के बार्डर और लहंगे के बार्डर पर समान रूप से ज़री वर्क मौजूद है।

टू पीस ड्रेस दुपट्टे के साथ (Two piece dress with dupatta)

two-piece-dress-with-dupatta

यह एक टू पीस ड्रेस है जो फ्रील वाली स्कर्ट जैसा लुक दे रहा है। इसका ऊपर का हिस्सा या ब्लाउज़ एक लॉन्ग जैकेट की तरह दिख रहे मटेरियल के साथ जुड़ा हुआ है जो नेट कपड़े से बना है। इस नेट जैकेट पर कढ़ाई की हुई है जो इसका एक खास आकर्षण  है। यह देखने में एक बिल्कुल अलग तरह से दिखने वाली ड्रेस है। दो खास रंगों के साथ कई तरह के वर्क वाला यह ड्रेस इस नए साल के लिए बहुत खास होगा।

स्कर्ट के साथ लॉन्ग फ्रील वाली ड्रेस (Long frilly dress with long skirt)

long-frilly-dress-with-long-skirt

इस ट्रेंडी ड्रेस को पहन कर किसी भी समारोह में आप खुद को सबसे आकर्षक तरीके से प्रस्तुत कर सकती हैं। इस पूरे ड्रेस को ध्यान से देखने पर आप पाएंगे कि इसमें एक लॉन्ग स्कर्ट की तरह दिखने वाला लहंगा है जो खूबसूरत दुपट्टे और ब्लाउज़ के साथ आ रहा है। दुपट्टे को आकर्षक बनाने के लिए उस पर भी खास वर्क किया गया है। गले और ड्रेस में सामने के नीचे वाले हिस्से में एक जैसा वर्क कर इसे संतुलित डिज़ाइन बनाने की कोशिश की गई है जो सफल भी हो रही है।