Top best hair color ideas for summer – गर्मियों के लिए बेस्ट हेयर कलर आइडिया

गर्मियों के मौसम में हमें कई तरह की बातों का ख्याल रखना होता है। इन दिनों हमारे बालों को काफी केयर की जरूरत होती है, और गर्मियों में यह हेयर कलर हमारे बालों को डैमेज (damage) होने से भी बचाता है। इसी के साथ यह हमारे बालां में चमक को बनाएं रखता है। गर्मियों में बालों के लिए एक हेयर कलर का इस्तेमाल करने से आप आसानी से अपने बालों को बेहतरीन लुक दे सकती हैं।

अगर आप भी इस बात से परेशान हैं कि आपको अपने बालों में कौन से हेयर कलर का इस्तेमाल करना चाहिए तो ऐसे में आप बिना चिंता के इस आर्टिकल (article) को पढ़िएं। इस आर्टिकल के पढ़ने के बाद आपको आसानी से एक नया लुक मिल जाता है, जिससे आपके बाल काफी अच्छे हो जाते हैं। आप इस न्यू हेयरस्टाइल (new hairstyle) के साथ कहीं भी बाहर निकल सकती हैं और लोगों को अपना दीवाना बना सकती हैं।

गर्मियां में अगर आप अपने बालों में एक अलग कलर ट्राई करना चाहती हैं, तो ऐसे में आज हम आपके लिए कुछ ऐसे कलर्स लेकर आएं हैं, जिनकी मदद से आप एक अलग लुक पा सकती हैं। आइए जाने ऐसे ही कुछ हेयर कलर के बारे में , जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से इन गर्मियों में अपने बालों में कलर या शेड कर सकती हैं।

गर्मियों में पेस्टल पिंक हेयर कलर (Pastel pink hair color in summer)

pastel-pink-hair

यह हेयर कलर उन महिलाओं को इस्तेमाल करना चाहिए भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं। अगर आप अपने बालों को अलग अलग रंगों से पैंट करना चाहती हैं, तो ऐसे में आप आसानी से इस कलर को चुन सकती हैं। यह शेड्स गर्मियों में काफी अच्छा रहता है। पेस्टल पिंक हेयर कलर (Pastel pink hair color) सचमुच काफी टै्डी लगता है। यह कॉपर हाइलाइटर (copper highlighter) से बना रहता है, जिसका बेस कलर (base color) व्हाइट होता है।यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है। अगर आप अपने बालों में किसी तरह के हल्के शेड का इस्तेमाल करना है, तो ऐसे में आप इस लाइट शेड पेस्टल पिंक हेयर कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह आपके बालों के पूरे लुक (look) को बदल देगा।

गर्मियों में ब्लैक, ब्राउन और ब्लौंड हेयरस्टाइल हेयर डाई (Black, brown and blonde hairstyle during summer)

brown-and-blonde

Subscribe to Blog via Email

Join 45,328 other subscribers

अगर आपके बाल काले हैं, तो आप आसानी से उन पर ब्राउन इफेक्ट डाल सकती हैं। लेकिन इन दोनों कलर्स के साथ ब्लौंड (blonde) को जोड़ने से यह आपके बालों के लुक को पूरी तरह से बदल देता है। इस हेयर कलर आइडिया (idea) में आप आसानी से तीन रंगों को मिला सकती हैं, इनका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को एक बेहतरीन कलर दे सकती हैं। यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है।

गर्मियों में स्वीट केरामेल हेयरस्टाइल (Sweet caramel hairstyle in summer)

sweet-caramel

स्वीट केरामेल केरामेल हेयर कलर के हल्के शेड में अच्छा लगता है। केरामेल उन महिलाओं को काफी अच्छा लगता है, जिन्हें ऐसा लगता है कि ब्लौंड कलर काफी आम है। आप स्वीट केरामेल को हाइलाइट की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। स्वीट केरामेल लाइट शेड (Sweet caramel light shade) पर भी काफी अच्छा लगता है। यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है। यह हेयर स्टाइल गर्मियों में काफी चलता है, यह हेयर कलर आजकल काफी चलन में भी है।

गर्मियों में ब्लैक विद पेस्टल ब्राउन ओमब्री हेयरस्टाइल (Black with pastel brown ombre hairstyle for summer)

black-with-pastel-brown-ombre

पेस्टल ब्राउन को गर्मियों में आप आसानी से चुन सकती हैं। अपने स्टाइलिस्ट (stylist) से इसके एक्जेक्ट शेड के बारे में जान लें, इसके बाद इसे अपने बालों में लगाएं। यह हेयर कलर शेड महिलाओं को काफी अच्छा लगता है। इसी के साथ हम आपको बता दें कि यह उन महिलाओं पर सबसे बेहतर लगता है, जिनको अपने सारे बालों को कलर नहीं करना हो। ओमब्री इफेक्ट (ombre hairstyle) का इस्तेमाल आप तब कर सकती हैं, जब आपके आधे बालों में ब्लैक कलर लगा हुआ हो। यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है। यह शेड आपके बालों में काफी अच्छा लगता है। यह काफी आपके लुक को सबसे बेहतरीन और सबसे जुदा बनाता है।

गर्मियों में पिंक शेड के हाइलाइट्स के साथ हाफ डाउन हेयरस्टाइल (Shades of pink highlighted half down hairstyle in summer)

shades-of-pink-highlighted-half-down

इन गर्मियों में अगर आप अपने बालों में यह बेहतरीन शेड को जोड़ना चाहती हैं, तो ऐसे में आप इस कलर का इस्तेमाल कर बालों में नई चमक को पा सकती हैं। पहले आइडिया के कारण यह कलर आपके बालों में बेहतरीन कलर को जोड़ती है। यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है। आप चाहे तो पिंक कलर के लाइट शेड और डार्क पिंक शेड (dark pink shade) को अपने बालों में लगा सकती हैं। जितने लंबे आपके बाल होंगे आपके बालों में पिंक कलर उतना ही खिल कर आएगा।

गर्मियों के लिए बेस्ट ब्लौंड हेयर कलर आइडिया (Best blonde hair color ideas in summer)

blonde-1

अगर आप अपने बालों को कलर करने के लिए लाइट कलर का इस्तेमाल करते हैं, तो ऐसे में आप कभी भी ब्लौंड कलर को ना छोड़ें। यह हर लड़की का मनचाहा कलर होता है। इसका इस्तेमाल करके आप अपने बालों को एक बेहतरीन लुक दे सकती हैं। अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी स्किन टोन (skin tone) इस कलर के साथ मैच नहीं करेगी, तो ऐसे में हम आपको बता दें कि आप इस कलर को एक बार इस्तेमाल करके चले जाएं, ऐसा करने से आपका लुक बेहतरीन बन जाएगा। यह हेयर कलर आपके बालों पर सचमुच काफी सूट (suit) करता है। यह आपके बालों को अच्छी तरह से अलग लुक देने में मदद करता है। यह हेयर स्टाइल आपको भीड़ में सबसे जुदा बनाने में भी काफी मदद करता है।

हाफ अप लाइट ब्राउन विद हाफ डाउन डार्क ब्राउन हेयरस्टाइल (Half up light brown with half down dark brown hairstyle)

half-up-light-brown-with-half-down-dark-brown

रेगूलर ओमब्री (regular ombre) के विपरित हाफ लाइट ब्राउन और बाकि बचे हुए बालों में डार्क ब्राउन कलर करने का यह लुक भी आजकल काफी टेंरड में हैं। यह पिक्चर ब्राउन के डार्क और लाइट शेड्स की हैं, जिसमें आधे बाल लाइट ब्राउन (light brown) हैं, और आधे डार्क ब्राउन (dark brown) हैं। यह आपके लुक को एकदम से बदल देता है। यह लुक आपके हेयरस्टइाल को और भी खास बना देता है। आप ब्राउन के किसी भी शेड को उठाकर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

ब्लैक, ब्राउन और व्हाइट ओमब्री हेयरस्टाइल (Black, brown and white ombre hairstyle)

black-brown-and-white-ombre

यह स्टाइलिश हेयरस्टाइल आपके काले बालों के बेस की तरह काम कर सकती है। यह ब्लौंड कलर (blonde color), ब्लैक और व्हाइट कलर (white color) को मिलाकर बनाया जा सकता है। ब्लौंड कलर इन दोनों को मिक्स करके बनाया जाता है। आप इस कलर को बनाने के लिए पहले ब्लैक कलर का इस्तेमाल करें, उसके बाद आप इसमें व्हाइट कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। हम अपने आधे बालों में अगर इस हेयर कलर का इस्तेमाल करें तो ऐसे में हमारा सारा लुक बदल सकता है। यह हेयर कलर्स (hair colors) आपके बालों में एक बेहतरीन कलर देने के साथ ही आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

स्ट्राबैरी पिंक हेयरस्टाइल हेयर कलर कैसे करे (Strawberry pink hairstyle ideas)

strawberry-pink

अगर आपको पिंक हाइलाइट (pink highlight) पसंद नहीं है तो ऐसे में आप अपने बालों में कोई भी रंग लगा सकते हैं। इस कलर की खासियत यह है कि यह हमारे बालों में सूथिंग इफेक्ट (soothing effect) जोड़ती हैं। इसी के साथ यह हमारे बालों में रेगूलर पिंक शेड्स (regular pink shade) को भी जोड़ती है। भले ही आपके बाल छोटे हो या फिर बड़ें यह हेयर कलर हर लंबाई पर ठीक लगती है। यह आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करती है।

गर्मियों के लिए ब्लैक, पिंक और व्हाइट हेयर कलर आइडिया (Black, pink and white hair color ideas in summer)

black-pink-and-white

अपने काले बालों में पेस्टल पिंक और व्हाइट कलर के हाइलाइट करके आप आप अपने बालों में एक नया लुक पा सकते हैं। आप चाहे तो इस हेयर कलर को अपने बालों में लगाकर डार्क से लाइट कर सकते हैं। कलर्स का यह ब्लैंड (blend) आपके बालों को एक अलग लुक देने में मदद करता है।

गर्मियों के लिए लाइट पर्पल और व्हाइट हेयर कलर आइडिया (Light purple and white hair color ideas in summer)

light-purple-and-white

गर्मियों के हेयरस्टाइल में आप इस शेड को आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। पर्पल कलर (purple color) से ब्लू तक आप किसी भी ऐसे कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं, जो कि आप पर सूट करें। यह कलर लाइट पर्पल और व्हाइट कलर को ब्लैंड करके बनाया जाता है। यह हेयर कलर और शेड आपके बालों में काफी सूट करती है, जो कि आसानी से आपके बालों को एक अलग लुक देती है और आप अपने इस हेयरस्टाइल को फ्लौंट कर सकते हैं।

गर्मियों में हल्का रेड हेयर कलरिंग आइडिया (Light red hair color ideas during summer)

light-red-1

लाल रंग का हल्का शेड का इस्तेमाल आप गर्मियों के दौरान कर सकती हैं। यह कलर रेगूलर कलर से जरा हटकर होता है। इस शेड को पाने के लिए आप लाइट ब्राउन और कॉपर कलर के बीच में इस कलर को बनाना पड़ेगा। अगर आपको एक्जेक्ट (exact) यह शेड मिल जाए तो आप समझ लें कि आप काफी भाग्यशाली हैं। यह हेयर कलर गर्मियों में काफी अच्छा रहता है। वह महिलाएं जो अपने ब्लैक बेस में हेयर करना चाहती हैं तो उन्हें इस कलर का इस्तेमाल करना चाहिए। इस शेड के नाकाम होने के काफी कम संभवाना होती है।

भूरे बालों में ब्लू और टरक्योइश स्ट्रीक्स (Blue and Turquoise streaks on brown hair color ideas)

brown-hair-color-with-blue-and-turquoise-locks-1

यह हेयर स्टाइलिस्ट आपके बालों में एक नए स्टाइल को जोड़ती है। यह आपके भूरे बालों को और भी सुंदर बनाने में मदद करता है। आप चाहे तो अपने भूरे बालों में ब्लू और टरक्योइश कलर (turquoise color) के स्ट्रीक्स (streaks) भी ट्राई (try) कर सकती हैं। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

पिंक हेयर कलर आइडिया विद ब्लौंड हाइलाइट (Pink hair color ideas with blonde highlights hair color karne ka tarika)

images-2-e1461932163117

हल्के भूरे बालों पर पिंक हेयर एक्टेंशन (pink hair extension) काफी अच्छा लगता है, इसका इस्तेमाल करने से आप आसानी से अपने लुक को बदल सकती हैं। इस हेयरस्टाइल का इस्तेमाल करके आप इससे अपने लुक में ब्लौंड हाइलाइट को जोड़कर अपने लुक को सुंदर बना सकती हैं। पिंक हेयर कलर के साथ ब्लौंड हेयरस्टाइल और फ्रिंग हेयर कट (fringe hair cut) आपके चेहरे को सुंदर बनाने में मदद करता है। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स (hairs) को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। यह आपके लुक को क्यूट (cute) और सुंदर बनाने में मदद करता है, जिससे आप क्यूट और सिंपल दिखाई देती हैं।

फैशन मिड पार्ट वैवी कलर मेल्टिंग आइडिया (Fashion mid part wavy color melting ideas)

color-melting-salma-hayek

यह हेयर कलर आइडिया एक इजी गोइंग (easy going) लड़की के लिए काफी अच्छा रहता है। इस तकनीक एक मल्टीडाईमेंशल इफेक्ट (multidimensional effect) बनाता है। यह आपके लुक में एक स्टाइलिश मल्टी टोन (stylish multi tone) देता है। जो कि हल्के हेयर कलर में काफी सुंदर लगता है। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

बेस्ट स्ट्रीक्स ऑफ न्यौन हेयर कलर आइडिया (Best streaks of neon hair color ideas,hair colour kaise karte hai)

jordin-sparks-neon-blue-hair

यह हेयरस्टाइल न्यौन हेयर कलर में अननैचूरल शेड्स (unnatural shades) जोड़कर आपके लुक को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। न्यौन हेयर कलर (neon hair color)से हमारा लुक काफी प्यारा दिखने लगता हैं। इस हेयरस्टाइल के साथ ब्लैक ब्रश हेयर और एक्सटेंशन विद ब्लू कलर हमारे लुक को सबसे अलग बनाने के साथ ही सुंदर बनाने में भी मदद करता है। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। इस हेयरस्टाइल को ट्राई करके अपने लुक को बेहतरीन बनाने की कोशिश करें।

सुंदर दिखने के लिए बेस्ट पेस्टल ग्लेमरस लुक्स हेयरस्टाइल (Best pastel glamour looks hairstyle to look beautiful)

pastel-pink-hair-1

स्टाइलिश लुक पाने के लिए आप स्टाइलिश लुक पा सकती हैं, जिसमें आप अननैचूरल डाई हेयर कलर आइडिया को इस्तेमाल कर सकती है। यह हेयरस्टाइल मैसी लुक और डैमेज लोक्स के साथ काफी अच्छा लगता है। यह प्रिटी पिंक हेयर कलर (pretty pink hair color) आइडिया आपके लुक को बेहतरीन बताती है। आपको अपने बालों को स्टाइलिश लुक में सेट (set) करना होगा ताकि आप सुंदर दिख सकें। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स को बेहतरीन बनाने में मदद करता है।

आपके हेयर स्टाइल में चमक के लिए डस्टी पेस्टल हेयर कलर आइडिया (Dusty pastel hair color idea to shine your hairstyle)

gallery-1449865347-kelly-osbourne-pastel-purple-hair-bangs

न्यौन और ब्राइट कलर के साथडस्टी पेस्टल हेयर कलर (dusty pastel hair color) हमारी बालों में एक नई चमक को जोड़ देता है। यह हेयर कलर आपके बालों में लगने के बाद आपके बालों के साथ ही आपके लुक को एक अलग ही पहचान देने में मदद करता है। यह आपके बालों को सॉफ्ट (soft) करने में भी मदद करता है। आप अपने बालों में इस हेयर कलर को इस्तेमाल कर भीड़ में सबसे अलग दिखेंगी, यह हेयर कलर आपके हेयर्स को बेहतरीन बनाने में मदद करता है। इसी के साथ इस हेयर कलर के साथ हेयरस्टाइल करने से आपके बालों को काफी स्टाइलिश लुक मिलता है।

loading...