Diwali dress styles and hair styles with accessories – दिवाली के लिए ड्रेस स्टाइल और हेयर स्टाइल सहित एक्सेसरीज

भारतीय के लिए दिवाली एक सबसे बड़ा त्यौहार है जिसका इंतज़ार सभी लोग करते है। इस त्यौहार के दिन सभी अपने घर को रौशनी से भरते है और अनेक पटाखों को जलाया जाता है। इस दौरान सभी प्राथना, पूजा, जश्न मनाते हिया उर अनेक प्रकार के मिठाई और पकवान बनते है।

यह एक त्यौहार है जो सभी के घर को खुशियाँ लाता है और सभी एक नयी शुरुआत करते है। ज्यादातर हिन्दू के लिए दिवाली नए साल की शरुआत होती है लेकिन यह त्यौहार पूर्ण देश में खुशियों के साथ मनाया जाता है।

बुराई पर अच्छाई की जीत ही सबसे मुख्य कारण इस त्यौहार का है। इस कारण को पूर्ण देश में अलग- अलग प्रकार से मनाया जाता है जैसे घर को उज्ज्वल रौशनी से भरना, घर को सजाना, पटाखों को जलाना, पूजा में भाग लेना और संस्कृति का पालन करना और अन्य।

दिवाली के त्यौहार के 1 हफ्ते पहले ही सभी घर की सफाई करने में लग जाते है और फिर अपने घरों को दिए से सजाते है। इस त्यौहार के कारण सभी परिवार एक साथ हो कर, इस त्यौहार को खुशियों और मिठाई सहित पकवानों का आनंद ले कर मनाते है।

दिवाली ड्रेस स्टाइल और हेयर आईडिया (Diwali dress styles and hair ideas)

जैसे की आप जानते है की दिवाली के दिन चरों ओर उजाला ही उजाला होता है इसलिए इस दिन आपको उज्ज्वल रंग के कपड़ो को पहनना चाहिए जैसे की नारंगी, लाल, गुलाबी और नीला और अन्य रंग जो उज्ज्वलता को प्रकाशित करते हो। नीचे कुछ लेटेस्ट दिवाली कलेक्शन को दर्शाया गया है जिन्हें आप इस दिवाली अपनाकर बेहतरीन दिख सकती है। यह कलेक्शन ट्रेंडी है और इस पहनावे का चुनाव कर आप आकर्षित एवं सुन्दर लगेंगी।

अनारकली सूट (Anarkali suits)

anarkali-suits

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

अगर आपको उज्ज्वल रंगों को अपने पहनावे में दर्शाना है तो आपको कुछ हलके रंगों का चुनाव करना होगा जैसे सी ग्रीन। यह एक बेहतरीन रंग है जिसे कढ़ाई के साथ और भी आकर्षित बनाया जाता है। सुन्दर अभिनेत्री जैकलिन फेर्नान्देज़ इस बेहतरीन ड्रेस में सुन्दर दिख रही है जिसमे गुलाबी रंग के चम्कियों से डिज़ाइन किया गया है। दुपट्टे को एक कंधे पर रखा गया है और गहने इस लुक के साथ पूर्ण तरह से मैच हो रहे है। यहाँ बालों को खुला छोड़ा गया है जो एक साइड से बांटे गए है और आगे से इनको स्ट्रैट किया गया है। बाकी के बालों को नीचे से कर्ल किया है और कुछ बालों को आगे रखा है तो कुछ बालों को पीछे रखा गया है।

एथनिक लेहेंगा (Ethnic lehengas)

ethnic-lehengas

जब भी बात दिवाली के रंगों की आती है तब सबसे ज्यादा उपयोग में लिया गया रंग गुलाबी और गोल्डन है। अगर आपको इस दिवाली लहेंगे को पहनना है तो आपको इन दो रंगों का लहेंगा खरीदना चाहिए। एहन चोली गुलाबी रंग की है जिसमे गोल्डन रंग के डॉट है। यह लहेंगा पूर्ण रूप से गोल्डन डॉट से भरा हुआ है जिस से यह ड्रेस उज्ज्वल दिखती है। इस ड्रेस के साथ अलग हेयर स्टाइल को अपनाया गया है जहाँ लम्बे बालों को बाँधा गया है जिसे कर्ली बॉब की तरह दर्शाया गया है। यह हेयर स्टाइल का चुनाव कर आप इस ड्रेस के लुक को बढ़ा सकते है लेकिन अगर आपको किसी और प्रकार की हेयर स्टाइल को बनाना है तो आप वो भी कर सकते है।

अलग रूप से दर्शाए अपनी एथनिक स्टाइल (Differently ethnic)

differently-ethnic

जब भी बात एथनिक कपड़ो की आती है तब हम सूट, साड़ी और लहेंगे के बारे में सोचते है, हम इस से अलग एथनिक डिज़ाइन का ख़याल हमारे दिमाग में लाते ही नहीं है। लेकिन सबसे अद्वितीय दिखने के लिए आप एथनिक को पूर्ण तरह से गहराई से प्रकाशित कर सकते है। इस तस्वीर आप देख सकते है की सुन्दर मलाइका अरोरा खान ने लहेंगे चोली को पहना हुआ है, जिसे दुपट्टे के सुन्दर कढ़ाई से ढका गया है। यह लहेंगा पर्पल और गोल्डन रंग है जिसमे टॉप को लाल और गोल्दने रंग का स्पर्श दिया गया है। हेयर स्टाइल के लिए इन्होने बालों को बीच से बाँट कर, बन को बनाया है, जो पूर्ण तरह से आकर्षण को बटोर रहा है और इनके लुक को सफाई से प्रदान कर रहा है।

चमकदार टॉप और स्कर्ट (Shimmery top and skirt)

shimmery-top-and-skirt

इस दिवाली को आपको कुछ नया करना चाहिए, अपने एथनिक ड्रेस में मॉडर्न स्टाइल को झलकाना चाहिए। यहाँ आप देख सकते है की परीनिती चोपड़ा ने एक चमकदार गोल्डन ढीले टॉप को पहना है जो चोली के साधारण रंग के साथ पूर्ण तरह से अच्छे से मैच हो रहा है। यह चोली, स्कर्ट की तरह दिखती है और आपको लेहेंगे का लुक प्रदान करती है। इस ड्रेस स्टाइल में आपको दुपट्टे की आवश्यकता नहीं है, इसलिए इसे आज ही अपनाए और इस दिवाली छा जाए। यहाँ बालों को साइड से बाँटा गया है और हलके से एक भाग को पिन किया गया है। ज्यादा भाग वाले बालों को आगे की ओर रखा है और उन्हें खुला छोड़ा गया है।

लेहेंगा सहित शोर्ट चोली (Short choli with lehenga)

short-choli-with-lehenga

भारतीय लोगो को चोली की डिज़ाइन बहुत ही पसंद होती है जिन्मे भी अलग प्रकार होता है कुछ में डिज़ाइन आगे की ओर होती है तो कुछ में पीछे की ओर और कुछ डिज़ाइन के साइज़ अलग होते है। अगर आपको इस दिवाली हलके रंगों को पहनना है तो आपको पीच और गोल्डन रंग का चुनाव करना चाहिए जैसे की तस्वीर में प्रियंका चोपड़ा ने पहना हुआ है। इस ड्रेस में प्रियंका चोपड़ा स्टाइलिश लेहेंगे के साथ सुन्दर दिख रही है और इन्होने यहाँ साधारण हेयर स्टाइल का चुनाव किया है। यहाँ बालों को एक साइड से बाँटा है और नीचे से कर्ल कर, कुछ बालों को आगे रखा है तो कुछ बालों को पीछे की ओर रखा है। आप इस स्टाइल के साथ अपने बालों को खुला रख साधारण लुक से भी आकर्षित लग सकती है।

दिवाली के लिए हेयर एक्सेसरीज आईडिया (Diwali hair accessory ideas)

अगर आपके पास कोई आईडिया नहीं है की इस दिवाली आपको किस तरह की हेयर स्टाइल करना चाहिए तो चिंतित ना होए, हम आपको बेहतरीन हेयर स्टाइल के आईडिया प्रदान करेंगे जिस से आप इस दिवाली आप इन हेयर स्टाइल को अपनाकर आकर्षित लग सकती है। नीचे हेयर स्टाइल के आईडिया के साथ हेयर एक्सेसरीज को दर्शाया है जो आप अपनी हेयर स्टाइल के साथ मैच कर, अपनी स्टाइल की शोभा बढ़ा सकते है।

डैज्ज्ल कलेक्शन फोल्डेबल फ्लोरल (Dazzle Collections Foldable Floral)

dazzle-collections-foldable-floral-768x1019

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह सुन्दर फ्लोरल एक्सेसरी है जो ज्यादा उज्ज्वल रंगों के साथ मैच होगा। यह बहुत एथनिक दिखता है और आपके बालों को सही से फिट भी हो जाएगा। यह सुन्दर प्रोडक्ट से आप अपने बालों को सही से नियंत्रित कर सकते है और उन्हें बेहतरीन आकार प्रदान कर सकते है। अगर आप कोई और एक्सेसरीज को भी नहीं पहन रहे तो भी आप केवल इस एक्सेसरी से सुन्दर लग सकते है।

ज्वेल ट्रेडिशनल गोल्ड प्लेटेड एलिगेंटली हैण्डक्राफ्टेड कुंदन (Jewels Traditional Gold Plated Elegantly Handcrafted Kundan)

jewels-traditional-gold-plated-elegantly-handcrafted-kundan-768x768

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह एक परंपरागत माँग टिका है जो सभी एथनिक कपड़ो के साथ बेहतरीन रूप से मैच हो जाएगा। यह माँग टिका श्रेष्ठ रूप से सभी महिलाओं पर सूट होगा और एक क्लासी लुक को प्रदान करेगा। यह सभी प्रकार के भारतीय गहनों के साथ सुन्दर लगेगा और इसकी शोभा सबसे ज्यादा तब बढ़ेगी जब आप एक साधारण बन के साथ इसे पहनती है।

मैजिक फोम स्पंज हेयर स्टाइलिंग डोनट बन मेकर (Magic Foam Sponge Hair Styling Donut Bun Maker)

magic-foam-sponge-hair-styling-donut-bun-maker

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह एक बन मेकर है जो तुरंत हेयर स्टाइल को बनाने में सहयोगी है। अगर आपको टॉप नॉट चाहिए, तो आप इस उपकरण से अपने बालों को आसानी से बिना कोई परेशानी के बाँध सकती है। यह तुरंत खुल जाता हिया उर साथ ही तुरंत बंध भी जाता है, इस से आपकी हेयर स्टाइल साफ़ और सुन्दर दिखेगी।

यंग & फॉरएवर गोल्डन तस्सेल लीफ चैन हेयर कोंब (Young & Forever Golden Tassel Leaf Chain Hair Comb)

young-and-forever-golden-tassel-leaf-chain-hair-comb

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह एक 2 प्रकार का हेयर कोंब है जिसके उपयोग से आप बालों को सिर के पीछे रख सकते है। यह एक सुन्दर डिज़ाइन है जिस से आप अपने खुले बालों को सही से नियंत्रित कर सकती है। इसे आप अनेक रंगों के साथ मैच कर सकते है क्योंकि इसका रंग ही कुछ ऐसा है।

loading...