Dos and don’ts while dating with Pisces man? – क्या करें और क्या ना करें मीन राशि वाले पुरुषों के साथ डेट के वक़्त?

मीन राशि वाले लोग (meen rashi wale purush) सपनों में खोए रहते हैं और ऐसे लोग किसी की मदद करने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। ऐसे पुरुष किसी के लिए भी बेहतर साथी या पार्टनर हो सकते हैं वह चाहे शादी के बाद पति हो या फिर ब्वायफ्रेंड।

इनका सोचने का ढंग कुछ हठ के होता है और आप मदद के लिए तैयार रहने की इनकी इस प्रवृत्ति की सराहना करेंगे। आपको यहाँ कुछ ऐसी बातों, पुरुष शरीर के रहस्य का पता चलेगा जिनकी मदद से आप मीन राशि वाले अपने साथी को खुश रखने के साथ अपने रिलेशनशिप को मजबूत और बेहतर बनाए रख सकते हैं।

उनके क्रियाकलापों के बारे में थोड़ा और ज़्यादा जानें (Find out more about his activities)

आपको यह जानने की कोशिश ज़रूर करनी चाहिए कि, उनका पसंदीदा काम क्या है और वे किस काम को करने में ज़्यादा रुचि लेते हैं। मीन राशि वाले लोग अलग अलग तरह के कामों को करने के लिए उत्सुक रहते हैं और इन पर बहुत समय भी खर्च करते हैं। अपने साथी को और अधिक समझने कि कोशिश कीजिये ताकि आप उन्हें उनके काम या व्यवसाय को समझकर उसके बारे में अपनी राय दे सकें। वे आपके साथ अपने विचार बांटना पसंद करेंगे और निश्चित ही आपके सुझावों को सम्मान के साथ नोट कर उन पर काम करेंगे। ये मीन राशि वाले (meen rashi wale) ऐसे लोगों कि श्रेणी में आते हैं जो चीजों को गहराई से सोचते हैं और जब एक बार आप उनकी नज़रों में सम्माननीय हो जाते हैं आपके लिए यह सम्मान उनके मन में हमेशा के लिए बना रहता है।

भावनात्मक प्रतिउत्तरों पर पुनर्विचार करें (Appeal to the sense of wonder)

किसिंग टिप्स, कैसे करें परफेक्ट किस?

ऐसे लोगों के कई रूप होते हैं। यहाँ तक कि, कुछ खास बातों पर उनकी पसंद बदल सकती है। इसके लिए उनकी कुछ खास वजहें होती हैं और अगर आप गहराई से जानने कि कोशिश करेंगे तो आपको उनके दृष्टिकोण का पता चलता है। उनके विचारों को समझने कि कोशिश करें और उन्हें मौका दें कि वे आपसे अपने विचारों को साझा कर सकें। ऐसे लोग ज़्यादा नहीं बोलते पर अपना तथ्यात्मक दिमाग अपने काम और बाकी चीजों पर लगाते हैं। अगर आप उनके विचारों को समझने कि कोशिश करते हैं तो वे आपको अपने मन कि बात बताने में सक्षम होंगे। और इस तरह वे अपने लिए आपकी इन प्रतिक्रियाओं को पसंद करेंगे और अपने विचारों को सुव्यवस्थित ढंग से आपको समझा पाएंगे।

महत्वपूर्ण तारीख और पहला डीनर (Dates or first dinner plans)

किसी डेट या डीनर कि योजना बनाकर बाद में ना भूल जाएँ। जिससे उन्हें आपकी पसंद के अनुसार जगह ना मिलने कि वजह से शर्मिंदगी महसूस हो। हो सकता है कि उन्होने आपकी पसंद के मुताबिक कोई जगह चुन कर रखी हो जहां का संगीत और खाना आपको पसंद आए। और हो सकता है कि किसी खूबसूरह से वातावरण के बीच उन्होनें आपके लिए कोई सरप्राइज़ या कोई तोहफा छिपा रखा हो, तो अनावश्यक बोझ उन पर ना लादें क्योंकि ऐसे लोग साधारण चीज़ें पसंद करते हैं जो महत्वपूर्ण होती हैं।

अंतर्विरोध और कल्पनाएँ (Contradictions and imaginations)

ऐसे लोग अंतर्विरोधी होते हैं। ये किसी चीज़ को पसंद करते हैं और फिर अपनी पसंद को ही बदल देते हैं। उनकी आलोचना न करें और उनके दृष्टिकोण को समझने कि कोशिश करें। उनके नजरिए को भिन्नता दीजिये। ये कल्पनाशील होते हैं और आप उनकी कल्पनाओं को रंग भरकर उनकी रुचि से इतर उनका मनोरंजन कर सकते हैं। ऐसा कभी न सोचें कि आपने उनके उलझे हुये मस्तिष्क को पहचान लिया है। पर यह निश्चित है कि उन्होनें इस बात पर गौर कर लिया तो आप जल्दी ही अपने प्रति उनकी एक खास भावना को महसूस कर पाएँगी। उन्हें तत्काल कोई कटु वाक्य ना बोलें, अगर आपकी बातों में उन्हें तथ्य नज़र आता है तो निश्चित ही आपके लिए कुछ बेहतर करेंगे।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

स्वभाव से उदार किन्तु आदेश न मानने वाले (Generous person but never goes for listening to dictation)

टिप्स और उपाय से अपनी रिलेशनशिप को मजबूत बनाएँ

आप पाएंगे कि उनके आस पास बहुत से लोग हैं जो उन्हें जानते हैं और उनकी मदद के लिए तैयार रहते हैं। ऐसे लोग नेतृत्व कि चाह न रखने वाले पर अच्छे लीडर होते हैं। बहुत से लोग इनके पास सलाह और सहायता के लिए आते हैं। आप देखेंगे कि ऐसे लोग अपने काम को अपने तरीके से करना पसंद करते हैं और दूसरों के तरीकों को अपनाने से परहेज करते हैं। ऐसे लोग उदार होते हैं अपने साथी और दोस्तों पर खर्च करने में इन्हें कोई गुरेज़ नहीं होता। अगर आप उन्हें एहसास दिलाएँ कि आपको उनकी ज़रूरत है तो वो ज़रूर आपकी हर ज़रूरत पूरी करते हैं।

आदर्श साथी और समय के साथ संतुलित (Perfection lover with right proportion of time for both)

ऐसे लोग सपने देखना पसंद करते हैं और चाहते हैं कि उनका कोई करीबी उनकी इस बात के लिए उन्हें प्रोत्साहित करे। आप वास्तविकता से अवगत कराने के लिए उनसे कटु शब्दों का प्रयोग ना करें। इन्हें अपने काम को सही तरीके से करने के लिए सही जगह कि खोज रहती है और अपने काम के बीच किसी तरह का अवरोध इन्हें पसंद नहीं होता। उनके सपोर्ट और आत्मविश्वास के लिए सदा उनके पास होने का एहसास दिलाएँ। मीन राशि वाले लोग शर्मीली प्रवृत्ति के होते हैं। आपको इन स्वप्नदृष्टा कि जरूरतों को समझना होगा ताकि उनके निर्णय लेने में आप मदद कर सकें। उनकी कल्पनाओं को रंग दें और ऐसे लोग प्रकृति प्रेमी होते हैं। आपको अपनापन और सुरक्षा का एहसास कराते हैं, उन्हें कमजोर ना समझें और जीवन के लक्ष्य को पाने में उनकी मदद करें।

loading...