How to Understand Capricorn Man? – जानें कैसे मकर राशि वाले पुरुष को समझें

हर व्यक्ति की राशि के अनुसार उसकी मानसिकता का तकाजा लगाया जाता है। लेकिन अगर हम मकर राशि वाले पुरुषों की बात करें तो माना जाता है कि वो उनमें काफी आत्मविश्वास होता है और गंभीर स्थिति में भी शांति के साथ काम करते है। मकर राशि वाले पुरुष (makar rashi wale purush) काफी मेहनती और व्यावहारिक होते है। वो हर चीजों को प्रैक्टिकली  सोचते है और अपने इस स्वभाव से प्यार भी करते है। आपको बता दें इस राशि वाले पुरुष अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किए बगैर चैन की सांस नहीं लेते है।

जब तक काम पूरा नहीं होता है जब तक वो आराम भी नहीं करना पसंद करते है। तो अगर आप इस राशि वाले पुरुष में दिलचस्पी रखती है तो उनके बारे में  जरुर जान लें। ऐसे पुरुषों को वो असामान्य काम करना पसंद आता है और वो काम जो उन्हें जो पारंपरिक लगते है। ये अलग तरह के होते है जो अपनी भावनाओं, विचार और धारणाओं को किसी के साथ सांझा नहीं करते है। इसी के साथ गंभीरता इनकी नस-नस में समाई होती है।

सम्मान और परिवार का इतिहास (Respect and Family History)

इस राशि वाले पुरुषों के परिवार का इतिहास बहुत ही दिलचस्प भरी होती है और ये पुरुष अपने परिवार के हर सदस्य की इज्जत करते है। आपको इन से मिलकर पता लगेगा कि ये बहुत ही महत्वाकांक्षी होते है। मकर राशि वाले पुरुष जो एक बार करने की ठान लेते है वो कर के मानते है। शनि ग्रह इनकी रक्षा करता है और ये अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का बेहद ख्याल रखते है। इनको देखने में लगता है कि ये बेहद घमंडी होंगे लेकिन वास्तव में ये सीदे सादे होते है। इसी के साथ ये सादगी पसंद जीना पसंद करते है। ये और पुरुषों की तरह लोगों को टाइम पास (time pass) की तरह लोगों को नहीं लेते है बल्कि अपने परिवार और दोस्तों को साथ लेकर चलना इनकी फितरत होती है।

महिलाओं एवं पुरुषों में सम्भोग के आदर्श साथी की उम्र अलग होती है

शांत लेकिन व्यावसायिक मानसिकता रखते है (Quiet But Professional Mindset)

वो अपने काम को लेकर प्रोफेशनल (professional) रहते है और काम से संबंधी चीजों पर कभी हार नहीं मानते है। ये सच्चे लोगों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाना पसंद करते है और अगर आप उन्हें अपना समय दें तो आपको ये लोग बेहद दिलचस्प लगेंगे। ये पुरुष हमेशा अपने विचारों में खोए रहते है उन्हें जिंदगी में क्या करना है ये सब सोचने के लिए वो अकेले समय बिताते है। ये अपने चारों ओर एक दीवार खड़ी कर लेते है जिसे तोड़ना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। अगर आप उस दीवार को तड़ना चाहते है तो आपको धैर्य की जरुरत पड़ेगी।

शांत विचार और तीव्र यौन भूख होती है (Sober Thoughts and Intense Sexual Appetite)

अगर आप मकर राशि वाले पुरुष के साथ डेट पर जा रही है तो ध्यान रहे कि आप शांत रहे है और उनके साथ कोई बचकाना व्यवहार ना करें। इन्हें मजाकिया शब्द और बौध्दिक लोग पसंद आते है। पुरुष शरीर के रहस्य, आपको बता दें कि ऐसे पुरुषों में तीव्र यौन इच्छा होती है। इन गतिविधियों के लिए इनके अंदर ज्यादा शक्ति होती है और ये आसानी से थकते नहीं है। ये भावुक होते है अगर आप इनके साथ शारीरिक संबंधों में है तो ये आपको संतुष्ट करने में सक्षम होते है। इन में सहनशक्ति होती है और धैर्य से भरपूर होते है।

सामाजिक और उदारता इन्हें प्रोत्साहित करती है (Socializing and Generosity Encourages Him)

इन्हें लोगों से मिलना और बातचीत करना अच्छा लगता है और ये तरह के लोगों के साथ मिक्स हो जाते है। हर तरह के पर्यावरण में घुलना इन्हें बखूबी आता है। खैर इन्हें पार्टीज वगैराह पसंद नहीं आती है लेकिन दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ हसी-मजाक पसंद आता है। ऐसे पुरुषों को किसी अवसर में भड़कीला पोशाक पहनने से नफरत करतेहै। ये अवसरों में सोबर (sober) कपड़े पहनते है और शांत रहते है। इन पुरुषों को वफादार दोस्त माना जाता है और तर्कसंगत सोच वाले लोगों का आसपास होना भाता है। ये बुध्दिमान होते है और उदारता प्रेमी होते है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

सिंह राशि वाले पुरुषों को ऐसे लुभाएं

काम और पेशे के काम में परफेक्ट रहते है (Perfection in Work At Home and In Profession)

ये उस तरह के लोग होते है जिन्हें हर तरह के काम में परफेक्शन पसंद होता है। ये अपने खुद का डोमेन (domain) का निर्माण करते है। अपने बनाए गए नियमों का पालन करना इनकी फितरत में शामिल होता है। पुरुष और स्त्री, खैर ये अपनी भावनाओं को किसी के साथ शेयर तो नहीं करते है लेकिन ये अपने दोस्तों को हद से ज्यादा प्यार करते है। अगर आप इन्हें जानने की कोशिश करेंगी तो ये मार्गदर्शन करेंगे। ये रिश्तों को लंबे समय तक कायम रखने की क्षमता रखते है। ये भले ही अपनी भावनाओं को छुपा जाते है लेकिन दूसरों की भावनाओं को तुरंत भाप लेते है।

मकर राशि वाले पुरुष बेहद विनम्र और उनके तरीके तर्कसंगत होते है। आपको बता दें कि ये अपने फैसलों में जल्दबाजी नहीं करते है। अगर आप इन पुरुषों में दिलचस्पी रखती है तो आपको धीरज की जरुरत होगी। क्योंकि ये आसानी से अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं करते है। लेकिन ये बेहद जिद्दी भी होते है अपने निर्णयों को लेकर स्थिर रहते है। ये तानाशाह तो नहीं होते है लेकिन ये चाहते है कि लोग इन्हें सुनें। ये थोड़े अलग तो होते है लेकिन ज्ञान की बात करें तो इसके लिए इनके अंदर बेहद जुनून होता है। ये अपने परिवार, दोस्तों और पार्टनर की ओर कमीटिड (commitment) रहते है और उनकी जिम्मेदारियां को लेकर कोई संकोच नहीं करते है।

loading...