Hindi tips to look slim / appear slim – अपने आपको पतला दिखाने के लिए कैसे कपड़े पहनें

ऐसे कपड़े पहने जो आपके शरीर को केवल बेहतर रूप दे सकते है। आप यह सोच सकते है कि आप ढीले ढ़ाले कपड़ों को पहन कर शरीर अपने शरीर के मोड़ों को छुपा सकते हैं। कभी कभी आप आप यह भी पाते हैं कि छोटे कपडों को पहनने पर आप आपका पतला रूप दिखायी पड़ता है।

यह सोचने की प्रक्रिया अच्छी नहीं है। आप यह जानते हैं कि आपको सही आकार के लिये जाना चाहिये जिससे कि आप मोटे न दिखायी दें। बड़े आकार आपमें मोटापा को जोड़ते है और छोटे आकार मोड़ों को ध्यान देंगे।

पतला दिखाने के तरीके – आपकी कमर (Define your waist se slim kaise dikhe)

ऐसे कपड़े जो आपकए शरीर को ढ़कते है और आपके शरीर के मोड़ों पर खूबसूरती से भी बैठते हैं उन्हें ही आप को चुनना चाहिये। आपकी कमर अच्छी दिखनी चाहिये जब आप अपने आपको पतला दिखाना चाहते हैं। बेल्ट को पहनें जिससे की आपकी कमर ऊपरी भाग की तुलना में पतला दिखायी पड़े। यह आपके ऊपरी भाग को निचले भाग की तुलना में उचित संतुलन देता है।

पतला दिखने के टिप्स – लम्बे दिखायी दें (Go for longer visuals se patle dikhne ke tips)

कपड़े जिन पर सामने या बगल में धारियां है आपको पतला रूप देंगी। आपके कपड़े पर पाइपिंग, पैनल या धारियां आपके आकार को लम्बा रूप प्रदान करेंगी और आपको इच्छित प्रभाव भी मिलेगा। लोगों की निगाहें आपकी धारियों या पाइपिंग की लम्बाई के साथ टहलती नजर आयेंगी और आप पतली दिखायी पड़ेंगी।

जीन्स से सबसे अच्छा शॉर्ट्स कैसे बनायें

पतला दिखने के तरीके – नुकीले पैर के जूते (Pointed toe ends of shoes se patla dikhane ke tarike)

जब आपके पैर लगातार लम्बा रूप देते हैं तो आपका आकार पतला दिखायी देगा। जो लोग सपाट एड़ी या गोल अंगूठे वाले जूते पहनते हैं उनके लम्बे पैर अचानक से खत्म होते दिखायी पड़ते हैं। आपके आकार को देखने वाले लोगों की निगाहें नुकीले पैर या एड़ियों पर चली जातीहै। यह लम्बे पैरों के लिये एक विचार देता है जो आपको पतला आकार देता है बजाय इसके कि उभार दे।

ज्यामिति सही अनुपात में (Geometry in right proportions)

अगर आपकी छाती बड़ी है, तो आप ऐसे कपड़ों को बना सकते है जो कंधों को चौड़ा कर सकते हैं। यह आपके शरीर को त्रिभुजाकार देगा जिसका आधार कंधें होंगे। पतली कमर और चौड़ा ऊपरी क्षेत्र आपको पतला रूप देगा। अपने कूल्हों को भड़कायें जिससे कि कपड़े आपके शरीर से निकलते दिखायी पड़े। आपके निचले भाग का त्रिभुजाकार रूप आपको पतला रूप देता है और चौड़ा निचला क्षेत्र पतले आकार का भ्रम देता है इन दोनों त्रिभुजों की उचित ज्यामिति के साथ आपके कमर पर नुकीला अंत सही प्रभाव को देगा।

यहाँ विभिन्न प्रकार के कपड़े है जो आप अपने आकार के सही क्षेत्र पर जोर देने के लिये पहन सकते हैं। यह आपको पतला रूप देगा। ये कपड़े आपकी आलमारी के लिये सम्पत्तियां हैं।

  • बूट कट शैली में जीन्स : जिंस जो आपके शरीर को पकड़े नहीं है आपके मोड़ों पर ज्यादा कोमलता लाता है। गहरे रंग के बूट कट जींस के साथ अंत आपके आकार को लम्बाई में लाता है और आपको पतला आकार देता है। आप लम्बे आकार के ऊपरी वस्त्र और छोटी जैकेट की एक परत को अपने कमर से उभार को हटाने के लिये पहन सकते हैं।
  • संरचित सामग्री: इन सामग्रियों का उपयोग अशुद्धियों को हटाने के लिये किया जा सकता है। जैकेट पर क्रिस क्रॉस रूप लाया जा सकता है और कोट की लम्बाई के साथ कमर को अच्छा बना सकते हैं और कमर पर यह उचित प्रकार से कटा होना चाहिये। जैकेट या कोट जो आपके लिये पर्दा डालकर, आकार को ढ़ककर पतला और उचित रूप देगा।
  • स्कर्ट में तह से बचें : तह वाली स्कर्ट आपके सामने वाले निचले भाग पर भारी आकार देगा। इसलिये ऐसे स्कर्ट के लिये जानें की कोशिश करें जो मध्य और किनारों पर छटी और निचले पैरों पर चौडा मोड़ हो। स्कर्ट का सपाट आकार या कपड़ा बेहतर है। स्कर्ट के लिए काले रंग चुनें जैसे काला ग्रे, हरा या गहरा नीला रंग। गहरे रंग अतिरिक्त भाग को ढ़कते हैं और हल्के रंग आकार उभारते हैं।

अब आप के पास ऐसे कई तरीके हैं जिनके द्वारा आप पतले दिखायी पड़ सकते हैं। आप सही आकार के अंदर के वस्त्रों को चुनें जो आपके शरीर पर ज्यादा जगह न लें और इतना कसा न हो कि आपके वसा आपके कपड़े के बाहर निकल आये। आपके लिये ऊंची एड़ियां बेहतर हैं अगर आप पतली दिखना चाहती हैं।

Subscribe to Blog via Email

Get Hindi tips to your inbox everyday