How to understand sagittarius man – धनु राशि के इंसान को ऐसे समझे

क्या आपको धनु राशि के प्रतीक को देखा है? यह सेंटूर और चिरोन की तरह दिखाई देते हैं। आपके धनु राशि वाले पार्टनर अपने जीवन में जिस चीज को पाना चाहते हैं, या जिस चीज का लक्ष्य बनाते हैं, वह उसे पाकर ही रहते हैं। वह कभी भी अपनी जुबां से पीछे नहीं हटते हैं। एक बार अगर वह अपना लक्ष्य निर्धारित कर लें, तो उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल होता है। वह आग का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्हें सही गलत की काफी अच्छी तरह से जानकारी होती है। आप भी अगर किसी धनु राशि वाले लड़के को डेट कर रहीं हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं, कि आप किस तरह से अपने पार्टनर (partner) को प्यार कर सकती हैं, या फिर नाराज होने पर कैसे उन्हें मना सकती हैं।

धनु राशि वाले (dhanu rashi wale) शख्स में दूसरों को अपनी तरफ आकृर्षित करने के गुण होते हैं। पुरुष शरीर के रहस्य, अगर आप उन्हें हमेशा के लिए अपना बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप उन्हें अच्छी तरह से समझने की कोशिश करें। वह एक बहुस्तरीय व्यक्तित्व के इंसान होते हैं। वह खुशमिसाज, भाग्यशाली और आशावादी इंसान होते हैं, जो कि किसी भी रिलेशनशिप (relationship) में आसानी से लंबे समय तक टिके रहते हैं।

इस राशि के लड़को को यह बिल्कुल पसंद नहीं होता है, कि कोई इन्हें धोखा दें, और ना यह लोग किसी को धोखा देना पसंद करते हैं। इसके अलावा वह भावुक रिश्तों की संभावनाओं को समझते हैं और अपने रिश्ते और प्रोफेशनल लाइफ (professional life) को अलग रखकर चलते हैं।

सेग लड़के को डेट करना (Dating the sag guy)

आप जिस धनु राशि वाले लड़के (dhanu rashi wale purush) को डेट (date) कर रहे हैं, उनसे किसी चीज की उम्मीद ना करें, कई सारी ऐसी चीजें हैं, जिनकी उम्मीद उनसे कभी नहीं करना चाहिए। उदाहरण के लिए, कभी भी उन्हें कंट्रोल (control) करने की कोशिश ना करें और कभी भी उन्हें अपने साहसिक सपनों तक पहुंचने से ना रोके। वह अपने भाग्य से किसी भी तरह की समस्या का हल निकाल सकते हैं, समस्या का हल निकाल कर वह आसनी से अपने आपको एक मुकाम तक पहुंचा सकते हैं, वह अपने सपनों को पूरा करने के लिए काफी गंभीर होते हैं। ऐसा हो सकता है कि आप उनकी बजत को लेकर टोके, लेकिन आप शायद यह नहीं जानती हैं कि वह अपने बेहतर भविष्य के लिए ही सेविंग (saving) कर रहे हैं। इसी के साथ वह अपने लक्ष्य को पाने के लिए भी सेविंग कर सकते हैं। इसी के साथ हम आपको यह बात भी बता दें कि धनु राशि वाले शख्स को पालतू जानवर काफी पसंद होते हैं। वह पालतू जानवरों से काफी प्यार करते हैं। वह पालतू जानवरों से इतना प्यार करते हैं, कि उनके साथ अकेले ही किसी लंगी पैदल यात्रा, समुद्री तट या लॉन्ग ड्राइव (long drive) पर भी जा सकते हैं। यह बात आपको बता दें कि धनु राशि वाले व्यक्ति को पढ़ना या ज्ञान प्राप्त करना काफी पसंद होता है, लेकिन आप उन्हें किताबी कीड़ा कहना सही नहीं होगा। उन्हें खुद से जुड़ी बातों को लोगों को बताने में काफी पसंद होता है।

क्या करें और क्या ना करें मीन राशि वाले पुरुषों के साथ डेट के वक़्त?

आपके धनु राशि वाले पुरुष तब भी आपको प्यार करेंगे जब आप उन्हें कुछ स्पेस देंगी (Expect your sagittarius man love you when you give him the space)

आप समय समय पर अपने धनु राशि के पुरुष को टोके नहीं, कि वह आपको किसी तरह का गिफ्ट (gift) नहीं देते या आपको सरप्राइज (surprise) नहीं देते हैं। ऐसा बिल्कुल ना करें, वह आपको सही समय आने पर ऐसा सरप्राइज देंगे कि आपने उसकी कभी कामना भी ना की हो। ऐसा नहीं है कि वह सिर्फ अपने बारे में ही सोचते होंगे। वह आपके बारे में भी काफी सोचते हैं, लेकिन इस बात को वह आपके सामने नहीं कहते हैं। पुरुष और स्त्री, इसके साथ ही वह अपने अनुभव से सीखने की कोशिश करते हैं। वह पहले आपको दिल से प्यार करते हैं, उसके बाद वह आपको अपनी आत्मा से प्यार करते हैं। उनकी बाते सुनकर कभी भी गुस्सा ना करें, उन्हें समझने की कोशिश करें। उनसे अपने पसंद नापसंद को शेयर (share) करें। उन्हें आराम से अपने दोस्तों के साथ घुमने दें, गोल्फ (golf) खेलने के लिए भी मना ना करें, इसी के साथ इस बात का भी ख्याल रखें कि आपको उन्हें बीयर (beer) पीने से भी मना नहीं करना है। अगर आप यह सब नहीं कर सकती हैं तो आप किसी धनु राशि वाले इंसान के साथ लंबे समय के लिए रिश्ते में नहीं रह पाएंगी।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,328 other subscribers

इन तरीकों से धनु राशि वाले पुरुष को जीत सकते हैं (Ways by which you can squelch your efforts of winning him)

धनु राशि वाले लोगों की आदर्शवादी, आशावादी सपने उन्हें एक बेहतरीन दुनिया ढूंढने में काफी मदद करता है। यह लोग हमेशा हर तरह की समस्या का समाधान खोजने में इच्छुक होते हैं। इसलिए आप जब कभी अपने धनु राशि वाले पार्टनर से बात करते हैं, तो आपको उनका सहायक और व्याख्या करने के योग्य रवैया लेने के लिए प्रयास करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगी तो हो सकता है कि वह खुद को आपसे दूर कर लें। ऐसा कहा जाता है कि धनु राशि वाले हर बात पर शिकायत करने वाले नहीं होते हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में आप जिस तरह का काम करें, हर चीज में बदलाव पसंद करना उन्हें पसंद होता है, यहां तक की अगर हम खाने के मेनू की बात करें तो उसमें भी कई तरह के बदलाव होने चाहिए। उन्हें घर के खाने से कोई शिकायत तो नहीं होती है, लेकिन लंबे समय तक सिर्फ घर का खाना उन्हें पसंद नहीं होता है। अगर आप रोजाना घर पर खाना बनाती हैं, तो यह उन्हें पसंद नहीं होता है। भले ही आप रात के डिनर (dinner) की बात करें या दिन के लंच (lunch) की हर चीज में उन्हें बदलाव और विभिन्नता पसंद होता है। उन्हें घर के खाने से शिकायत है, वह ऐसा तो कहते नहीं है लेकिन जब बात रोजाना खाने की हो तो वह इन्हें रोजाना घर का खाना खाना पसंद नहीं होता है। इन्हें नाइट आउट (night out) करना भी काफी पसंद होता है। अगर आप इनके साथ नाइट आउट करने जा रहीं हैं तो ऐसे में इस बात का ख्याल रखें कि आपको डिनर भी बाहर ही करना होगा। रात को इस राशि के पुरुष काफी एनर्जी में रहते हैं।

मेष राशि के पुरुषों से प्यार करते समय क्या करें और क्या ना करें

ऐसा जरूरी नहीं हैं कि हर धनु राशि वाला इंसान ऐसा ही हो (All sagittarians are not equal)

इस बात का ख्याल रखें कि किसी की जन्म कुंडली में विभिन्न कारक हो सकते हैं, इसलिए यह जरूरी है कि आप अपनी जन्म कुंडली को किसी प्रोफेशनल को जरूर दिखाएं।

loading...