Best anti-dandruff lotions & creams in the market – मार्केट में मिलने वाले बेस्ट एंटी डैंड्रफ लोशन और हेयर क्रीम

डैंड्रफ (dandruff) या रूसी एक फंगल इन्फेक्शन है जो बालों में सिर की त्वचा पर होता है। डैंड्रफ की अवस्था में सिर की त्वचा पपड़ी के रूप में निकलती रहती है और बाल तेजी से झड़ने शुरू हो जाते हैं। यह फंगल इन्फेक्शन बालों की जड़ों में त्वचा की गहराई में होते हैं और सिर की त्वचा के साथ साथ बालों की सेहत को भी प्रभावित करते हैं।

बाज़ार में उपलब्ध एंटी डैंड्रफ लोशन और हेयर क्रीम के प्रकार (List of available anti-dandruff lotions & creams in the market)

बाज़ार में ऐसे कई शैम्पू हैं जो बालों से डैंड्रफ को निकालकर सिर की त्वचा को साफ करने में मददगार होते हैं, साथ ही यह बालों से रूसी हटाने का एक ऐसा तरीका है जो तुरंत लाभ देने वाला होता है। पर यहाँ हम आपको एक बात बता दें कि एंटी डैंड्रफ शैम्पू डैंड्रफ या रूसी को बालों से बचाने का कार्य नहीं करता बल्कि यह बालों कि रूसी को दूर करता है।

डैंड्रफ के उपचार के लिए शैम्पू लाभदायक नहीं होते लेकिन अगर आपके बालों में रूसी है तो उन्हें हटाने में ये शैम्पू आपकी मदद ज़रूर करते हैं। इस आर्टिकल में हम कुछ ऐसे लोशन और शैम्पू के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे हैं जो आपकी त्वचा की गहराई में जाकर त्वचा से रूसी को दूर करने और बालों को साफ करने का कार्य करती है।

इन में से किसी भी प्रॉडक्ट का प्रयोग कर आप अपने सिर कि त्वचा से रूसी की पपड़ीदार परत को निकालने का काम आसानी से कर सकते हैं।

डी’ फ्री ओवरनाइट एंटी डैंड्रफ लोशन 100 एमएल (D’free Overnight Anti Dandruff Lotion 100ml)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह एक नवीनतम और बहुत ही प्रचलित प्रॉडक्ट है जिसे खास तौर पर डैंड्रफ को हटाने के लिए बनाया गया है। इस लोशन को रात भर सिर की त्वचा में लगा कर ऐसे ही रहने दें। यह लोशन एक खास फॉर्मूले पर आधारित है जो डैंड्रफ से लड़ता है उसे बार बार होने या लौट कर आने से बचाता है। इसमें तीन तरह के बेहद उपयोगी तत्व मौजूद हैं जो बालों की रूसी को प्रभावी तरीके से हटाने में मदद करते हैं। इसके अलावा यह प्रॉडक्ट क्लीनिकली प्रूव्ड भी है जो त्वचा को बिना किसी तरह का नुकसान पहुंचाए अपना काम करता है। यह लोशन चिपचिपा नहीं है और अच्छे परिणामों के लिए लगातार 2 हफ्तों तक इसका प्रयोग किया जाना चाहिए।

हिमालया हर्बल एंटी डैंड्रफ हेयर क्रीम, 175 एमएल (Himalaya Herbals Anti- Dandruff Hair Cream, 175 ml)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

अगर आप अपने सिर की खुजलीदार त्वचा का इलाज प्राकृतिक तरीके से करना चाहते हैं तो आपको हिमालया के इस हेयर क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए जो हर्बल तरीके से बालों की सुरक्षा के साथ बालों से रूसी को हटाने का काम करता है। यह एक टू इन वन हेयर क्रीम है जो बालों को भी सेहतमंद रखता है। इसमें मौजूद टी ट्री ऑइल बालों को मजबूत रखता है और झड़ने से भी बचाता है। इस क्रीम को लगाने के बाद आपके बालों से रूसी प्राकृतिक तरीके से दूर हो जाती है और बाल भी सिल्की और चमकदार दिखाई देते हैं।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,332 other subscribers

हेयर एक्स डैंड्रफ रेसक्यू ट्रीटमेंट 100 एमएल (HairX Dandruff rescue Treatment 1000 ml)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह डैंड्रफ दूर करने का एक बहुत ही तीव्र और प्रभावी उपचार है जो बहुत ही कम समय में और तेजी से बालों से रूसी को दूर करता है। इस प्रॉडक्ट में सैलीसिलिक एसिड (Salicylic acid) मौजूद है जो पपड़ी को दूर करने में प्राकृतिक तरीके से काम करता है। पपड़ीदार त्वचा के उपचार में सैलीसिलिक एसिड को एक आम उपाय माना जाता है। इस उत्पाद को शैम्पू किए हुये बालों पर ही इस्तेमाल किया जाना छाइए। इसे लगाने के बाद बालों को पानी से धोना ज़रूरी नहीं है।

श्वार्जकोफ बोनाक्योर डैंड्रफ कंट्रोल फ्लूअड (Schwarzkopf Bonacure Dandruff Control Fluid – 100ml)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

श्वार्जकोफ के प्रॉडक्ट खास तौर पर बड़े और मशहूर सलोन में इस्तेमाल किए जाते हैं। यह डैंड्रफ को दूर करने के साथ ही साथ हर तरह की बालों से जुड़ी समस्याओं को भी दूर करने में उपयोगी है। यह आपके बालों से रूसी को दूर करता है और बालों में रूसी की वजह से दिखने वाले प्रभावों को भी कम करता है। फंगल इन्फेक्शन को हटाने के साथ साथ बालों कि नमी और डैमेज से सुरक्षा का भी कार्य करता है।

खादी हर्बल एंटी डैंड्रफ क्रीम, 100 ग्राम (Khadi herbal Anti- Dandruff cream, 100 ml)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह खादी द्वारा निर्मित उत्पाद है जो एक एंटी डैंड्रफ हेयर क्रीम है। यह बालों से रूसी को हर्बल और सेफ तरीके से दूर करता है और साथ बालों की जड़ों से भी सुरक्षा का काम करता है। इसके प्रयोग से सिर की त्वचा में होने वाली खुजली दूर होती है और बालों को जड़ों से पोषण मिलता है जो बालों को झड़ने से बचाता है और उन्हें नमी व कोमलता भी प्रदान करता है। खादी ऐसे उत्पादों का निर्माण करता है जिनमें मौजूद तत्व पूरी तरह से प्राकृतिक होते हैं, इसीलिए बालों की सेहत की दृष्टि से यह प्रॉडक्ट सुरक्षित माना जा सकता है।

गेट्सबी एंटी डैंड्रफ हेयर ट्रीटमेंट क्रीम (Gatsby Anti dandruff hair treatment cream)

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह भी डैंड्रफ हटाने के लिए एक बहुत ही प्रभावकारी हेयर क्रीम है जो डुअल एक्शन फॉर्मूले के साथ काम करती है। यह डैंड्रफ पर नियंत्रण कर आपके बालों को एक अच्छी स्टाइल देती है। इसे आप नियमित रूप से इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह टेलरहित उत्पाद है जिसमें किसी तरह का चिपचिपापन नहीं है। इसके उपयोग के साथ बालों को मैनेज करना भी आसान है।

Dr. Jaikaran’s Zyx Anti Hair Fall Herbal Cream

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Curatio No Skurf Anti Dandruff Lotion

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Dr Monica, MD Anti Dandruff Cream

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Brylcreem Dandruff Protect Hair Styling Cream

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

SP Scalp Mask 400ml/13.33oz – Rs 2,551

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Vitro Naturals Aloe Hair Cream 175gm

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Parachute After Shower – Anti Drandruff Cream, 100gm (Pack of 3)

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Anherb Natural Hair Pack 200g

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Anti-Dandruff Cream 100ml/3.4oz

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Roots & Herbs Fenugreek Anti-Dandruff Hair Mask 100gm

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

Amsarveda 100% Natural Dandruff Control Serum with Neem, Karanja Tea Tree, 100ml

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

 

Save

loading...