Best deep conditioners for black hair – काले बालों के लिए बेहतरीन डीप कंडीशनर्स

अगर आपके बाल गहरे काले रंग के हैं, तो फिर आपके बालों की ज़रूरतें काफी अलग ढंग की होंगी। जो शैम्पू (shampoo) और कंडीशनर (conditioner) आप अपने काले बालों के लिए चुनती हैं, वह भूरे या लाल शेड (shade) के उत्पादों से अलग होता है। कैसे रखें चमकते बाल, भारत में रहने वाले लोगों के बाल यहाँ की जलवायु के आधार पर काले रंग के होते हैं। पर आजकल वातावरण में मौजूद प्रदूषक तत्वों के कारण बालों का काला रंग नष्ट होता जा रहा है।

बालों का रंग समान तथा गुणवत्ता, बालों को कंडीशन पहले जैसी ही रखने के लिए ऐसे प्रभावी कंडीशनर्स (conditioners) का प्रयोग करें जिनसे आपके बालों को सही प्रकार से पोषण, डीप कंडीशनर मिल जाए। ऑनलाइन शॉपिंग (Online shopping) की मदद से आप खूबसूरत बाल प्राप्त कर सकती हैं।

लॉरिअल पेरिस हेयर कंडीशनर (L’Oreal Paris hair SPA detoxifying conditioner)

unnamed

बाज़ार में मिलने वाले श्रेष्ठ हेयर स्ट्रेटनिंग शैम्पू

[इसे आनलाइन खरीदें]

लॉरिअल बाज़ार में बेहतरीन उत्पाद पेश करने के लिए काफी विख्यात है। बालों का यह कंडीशनर हर प्रकार के बालों के लिए बिलकुल उपयुक्त है। अगर आपके बाल बिलकुल काले हैं तो आप इस रंग को इस कंडीशनर के सहारे बरकरार रख सकती हैं। आपके बालों के रंग को बरकरार रखने के अलावा यह कंडीशनर (balo ko condition karna) आपके सिर के डैंड्रफ को भी दूर करने में मददगार साबित होता है।

श्वार्जकोफ हेयर थेरेपी कंडीशनर (Schwarzkopf Hair therapy Moisture Kick Spray Conditioner)

unnamed (1)

[इसे आनलाइन खरीदें]

आपके बालों को कुछ ऐसे पोषक तत्व भी चाहिए जो मॉइस्चराइज़र (moisturiser) की तरह भी काम करते हैं, जिनकी मदद से आप अपने बालों को फ्रिज़ (frizz) तथा सूखेपन से बचा सकती हैं। बालों की कंडीशनिंग, आपको सिर्फ इतना करना है कि एक बार शैम्पू करने के बाद यह किक स्प्रे कंडीशनर (kick spray conditioner) बालों में लगाएं। आपके बालों में अपने आप इतनी नमी आ जाएगी जितने कि आपको रोज़ाना ज़रुरत होती है। आपके बालों के रंग को बरकरार रखने के साथ ही यह कंडीशनर बालों में चमक पैदा करता है तथा इन्हें स्वस्थ रखता है।

बाज़ार में मौजूद सर्वश्रेष्ठ एंटी डैंड्रफ तेल

मैट्रिक्स ऑप्टी केयर कंडीशनर (Matrix Opti care smooth straight conditioner)

unnamed (2)

[इसे आनलाइन खरीदें]

अगर आपने बालों में काफी ज़्यादा स्टाइलिंग (styling) उत्पादों का प्रयोग किया है, अब उनके प्रभाव को दूर करने तथा बालों की देखभाल का समय है। इस कंडीशनर में शे मक्खन (shea butter) के गुण हैं जो आपके बालों को मॉइस्चराइस (moisturise) करके उन्हें नरम, चमकदार और स्वस्थ बना देता है। इससे आपके बालों पर उभरने वाला फ्रिज़ (frizz) भी प्रभावी रूप से दूर होता है।

श्वार्जकोफ बोनाक्योर क्यू 10 प्लस कंडीशनर (Schwarzkopf Bonacure Q 10 plus Time Restore Conditioner)

unnamed (3)

ठण्ड के लिए सिर की मॉइस्चराइसिंग क्रीम्स

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों की कंडीशनिंग, यह आपके हेयर कंडीशनिंग बालों को जड़ से लेकर सिरे तक नमी प्रदान करता है और आपके बालों के रंग को जस का तस बनाए रखता है। इसमें क्यू 10 फार्मूला (Q 10 formula) के साथ एंटी एजिंग हेयर केयर (anti aging hair care) तथा सेल रीबिल्ट तकनीक के भी गुण होते हैं। इससे आपके बाल आसानी से मज़बूत हो जाएंगे तथा जड़ें मुलायम होंगी।

लॉरिअल पेरिस हेयर SPA कंडीशनर (L’Oreal paris hair SPA nourishing conditioner)

unnamed (4)

[इसे आनलाइन खरीदें]

जिन लोगों के बाल काले होते हैं, उनके बालों का टोन (tone) खुरदुरा होता है, जिससे कि वे नरम नहीं हो पाते। अतः इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए निरंतर रूप से हेयर स्पा (hair spa) करें। यह ख़ास नमी देने वाला कंडीशनर आपके स्पा के उपचार के बाद आपके बालों को काफी पोषण प्रदान करता है। अतः अगर आपके बाल काले भी हैं तो सुन्दर, नरम तथा रेशमी बाल पाना कोई समस्या नहीं है।

वेला एनरिच मॉइस्चराइसिंग ट्रीटमेंट (Wella enrich Moisturizing treatment for dry & damaged hair)

फ्रिज़ी बालों के लिए श्रेष्ठ डीप कंडीशनर्स

unnamed (5)

[इसे आनलाइन खरीदें]

एशियाई (asian) देशों में रहने वाले लोग काफी मात्रा में प्रदूषण का शिकार होते हैं। इससे उनके काले बालों में खुरदुरापन तथा फ्रिज़ (frizz) की समस्या आ जाती है। यह काफी ज़रूरी है कि आप अपने बालों में कंडीशनर का प्रयोग करें, जिससे कि आपके क्षतिग्रस्त बाल अपनी खोयी चमक वापस पा सकें। वेला (wella) द्वारा निर्मित यह बेहतरीन उत्पाद इस्तेमाल करें तथा अपने बालों में आया अंतर देखें।

लाइट माउंटेन नेचुरल हेयर कलर एंड कंडीशनर ब्लैक (Light mountain natural hair color & conditioner black)

unnamed (6)

पुरुषों और महिलाओं के लिए हेयर कलर उत्पाद

[इसे आनलाइन खरीदें]

इस उत्पाद से आपको कलर (color) तथा कंडीशनर की दोहरी खूबियां मिल जाएंगी। हेयर कंडीशनिंग, बालों में कलर करने के तुरंत बाद कंडीशनर लगाना काफी ज़रूरी है जिससे कि बालों में कलर अच्छे से समा जाए। यह उत्पाद लगाने में काफी आसान है क्योंकि इसे कदम दर कदम प्रयोग करने की विधि आप इस उत्पाद के साथ ही प्राप्त कर सकती हैं।

BC रिपेयर रेस्क्यू इंटेंस स्प्रे कंडीशनर (BC repair rescue Intense spray conditioner)

unnamed (7)

[इसे आनलाइन खरीदें]

यह स्प्रे कंडीशनर (spray conditioner) प्रयोग करने में काफी आसान है। आपको क्रीम और कंडीशनर हाथ में लेकर नहीं लगाना होता, बल्कि आप आसानी से इसे बालों में स्प्रे करके ही काम संपन्न कर सकती हैं। यह रूखे और क्षतिग्रस्त बालों पर काफी अच्छा काम करता है।