Best deep conditioners for frizzy hair – फ्रिज़ी बालों के लिए श्रेष्ठ डीप कंडीशनर्स

कई लोगों की यह शिकायत रहती है कि उनके बालों की टोन काफी बेढंगी तथा अनाकर्षक है और वे बालों के झड़ने और दोमुंहे बालों जैसी समस्याओं के शिकार हैं। कंडीशनर का उपयोग कैसे करे, आपके बालों के लिए सामान्य कंडीशनिंग (conditioning) काफी आवश्यक है, क्योंकि इस प्रक्रिया से बालों को पोषण मिलता है जिसकी वजह से वे स्वस्थ रहते हैं।

महिलाएं अपने बालों और त्वचा को लेकर काफी चिंतित रहती हैं, क्योंकि यह उनकी खूबसूरती को काफी बढ़ाता है। फ्रिज़ी (frizzy) बाल, रूखे, सूखे बालों, दुनियाभर में कई लोगों की परेशानी का कारण हैं। अगर आप इनका प्रभाव रोकना चाहती हैं तो सबसे अच्छा तरीका यह है कि बाज़ार से अच्छा कंडीशनर (conditioner) खरीदें। आप ये कंडीशनर्स वेबसाइट (website) से भी मंगा सकती हैं।

मैट्रिक्स बायोलेज स्मूथिंग सीरम (Matrix Biolage smoothing serum for ghungrale baal)

unnamed

ठण्ड के लिए सिर की मॉइस्चराइसिंग क्रीम्स

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों में कंडीशनर, मैट्रिक्स द्वारा निर्मित यह उत्पाद आपके बालों को नरम और आकर्षक बनाता है और आपके बालों पर एक भी फ़्रिज़ उभरने नहीं देता है। यह काफी किफायती भी है और हर उम्र के लोग इस उत्पाद का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

अफ्रिकास बेस्ट रिंस डीप कंडीशनर (Africa’s best rinse out and leave in deep conditioner)

unnamed (1)

[इसे आनलाइन खरीदें]

अगर आप काफी खूबसूरत तथा स्वस्थ बाल चाहती हैं तो इस बेहतरीन डीप कंडीशनर (deep conditioner) का ही चुनाव करें। यह ऐसा उत्पाद है, जिसका सिर्फ कुछ ख़ास वर्ग ही नहीं, बल्कि हर आयु वर्ग के लोग प्रयोग कर सकते हैं।

आर्ट नेचुरल ऑर्गन आयल हेयर मास्क, डीप कंडीशनर (Art naturals argan oil hair mask, deep conditioner)

बाज़ार में मौजूद सर्वश्रेष्ठ एंटी डैंड्रफ तेल

unnamed (2)

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों के उपाय, यह बाज़ार में मिलने वाला एक बेहतरीन कंडीशनर है जिसमें कई तरह के जैविक (organic) गुण होते हैं। यह पर्यावरण के दूषित तत्वों से खराब हुए आपके बालों, रूखे, सूखे बालों को अच्छा करके इन्हें स्वस्थ करता है। इस प्राकृतिक डीप कंडीशनर को लगाने के बाद आप नरम, स्वस्थ तथा रेशमी बाल पा सकती हैं।

ट्रेस्मि केराटिन स्मूथ कंडीशनर (Tresemme Keratin smooth conditioner)

unnamed (3)

पुरुषों और महिलाओं के लिए हेयर कलर उत्पाद

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों को कंडीशन, ट्रेस्मि ज़्यादा पुराना सौंदर्य उत्पाद नहीं है, बल्कि यह हाल के वर्षों में ही भारतीय बाज़ारों में आया है। पर इसके एक नयी कंपनी (company) होने के बावजूद इसके उत्पादों की गुणवत्ता काफी बेहतरीन है। इसके प्रयोग के बाद आपके बाल काफी खूबसूरत तथा संभालने में काफी आसान हो जाएंगे, जिसको आप अपनी इच्छा के अनुसार स्टाइल (style) भी कर सकती हैं।

खादी हर्बल ग्रीन टी एंड एलो वेरा हेयर कंडीशनर (Khadi herbal green tea and Aloe Vera hair conditioner SLS and Paraben free)

unnamed (4)

[इसे आनलाइन खरीदें]

एक बार बालों को शैम्पू (shampoo) कर लेने के बाद इन्हें अकेला ना छोड़ें। इसकी बजाय एक ऐसा अच्छा कंडीशनर बालों में लगाएं जो आपके बालों की गुणवत्ता को सुधारे। यह बाज़ार में बिकने वाला एक बेहतरीन हर्बल कंडीशनर (herbal conditioner) है जिसमें ग्रीन टी (green tea) के अंश होते हैं। इसे लगाने के बाद 5 मिनट के लिए छोड़ दें और सादे पानी से धो लें। यह बालों को फ़्रिज़ से बचाने की एक बेहतरीन विधि है, खासकर तब जब वे सूरज के संपर्क में आ जाएं।

हेयर डीटैंगलर तथा कंडीशनर (Hair Detangler and conditioner se balo ki care tips in hindi)

बाज़ार में मिलने वाले श्रेष्ठ एंटी डैन्ड्रफ हेयर लोशन तथा क्रीम

unnamed (5)

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों के उपचार, बालों को बेहतरीन कंडीशनिंग प्रदान करने के बाद यह उत्पाद इन्हें नमी प्रदान करता है जिससे कि फ़्रिज़ प्रभावी रूप से कम होता है। अगर आपके बालों में कई उलझनें तथा गांठें हैं तो यह ख़ास कंडीशनर आपके लिए बिलकुल सही होगा। इसके प्रयोग से आपके रूखे और कमज़ोर बालों में चमक आएगी। जपाकुसुम (Hibiscus) इस उत्पाद में मौजूद मुख्य तत्व है और यह बालों में किसी भी प्रकार की उलझन बनाए बिना उन्हें फ़्रिज़ से मुक्त करता है। इस उत्पाद में लिली (lily) भी मौजूद होता है, जिसमें बालों को पोषण देने तथा उन्हें मुलायम बनाने के गुण होते हैं।

बेस्ट हेयर कंडीशनर – ट्रू मोरक्कन ऑर्गन आयल कंडीशनर (Best hair conditioner- Tru Moroccan Argan oil conditioner)

unnamed (6)

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों की कंडीशनिंग, अगर आपके बाल काफी ज़्यादा क्षतिग्रस्त या कमज़ोर हो गए हैं तो सही और डीप कंडीशनिंग ही इन्हें ठीक करने का एक उपाय है। अगर आप ब्लोअर (blower) और कलर केमिकल्स (color chemicals) से स्टाइलिंग (styling) कर रही हैं और अपने बालों की गुणवत्ता को भी सुधारना चाहती हैं तो यह हेयर कंडीशनर (hair conditioner) एक काफी अच्छा विकल्प होगा। अगर आपके सिर की त्वचा खुजली युक्त (itchy) तथा पपड़ीदार (flaky) है तो बालों का यह कंडीशनर आपके लिए काफी फायदेमंद है।

बाज़ार में मिलने वाले श्रेष्ठ हेयर स्ट्रेटनिंग शैम्पू

अफ्रीकास बेस्ट आर्गेनिक्स ओलिव ऑइल कंडीशनर (Africa’s best Organics Olive oil Extra virgin conditioner se balo ko condition karna)

unnamed (7)

[इसे आनलाइन खरीदें]

बालों के इस कंडीशनर में ओलिव ऑइल (olive oil) के गुण होते हैं, जो आपके बालों को कंडीशनिंग से भी ज़्यादा कुछ प्रदान करते हैं। यह बालों का प्रभावी रीवाइटलाइज़िंग एजेंट (revitalizing agent) है। आप इसकी मदद से बालों को नरम, स्वस्थ और रेशमी बना सकते हैं। यह बालों के हर टोन (tone) – चाहे वह सूखे, तैलीय या सामान्य क्यों न हों – के लिए अच्छा है।