Top fashion and styling tips in Hindi for bald men – गंजे पुरुषों के लिए बेहतरीन फैशन और स्टाइलिंग टिप्स

अपने सिर पर बाल ना होने की चिंता करने की बजाय गंजे सिर के साथ आप कौन से फैशन टिप्स अपना सकते हैं, इसका पता आपको इस लेख में चलेगा। सिर में बाल वाले लोगों की तरह ही गंजे लोगों के लिए भी फैशन का तरीका अलग अलग होता है।

उनपर हर चीज़ तो अच्छी नहीं लगती, पर फैशन के ऐसे कुछ नुस्खे हैं जिन्हें अपनाकर गंजे लोग भी आकर्षक और बेहतरीन दिख सकती हैं। नीचे वे सारे फैशन टिप्स दिए गए हैं, जिनकी मदद से गंजे लोग, गंजापन के शिकार पुरुष भी अच्छे दिख सकते हैं।

गंजे पुरुषों के लिए फैशन टिप्स (Fashion tips for bald men)

शेव (Shave se bald ke liye fashion)

यह नुस्खा उन गंजे पुरुषों के लिए जिनका सिर बड़ा और चेहरा आकर्षक होता है। अपने सारे बाल शेव कर लें और अपना नया लुक सबको दिखाएँ। यह तरीका काफी अच्छे से काम करता है और आप इस लुक में काफी जंचते भी हैं।

बेसबॉल कैप्स (Baseball caps)

एक काफी आसान उपाय के तौर पर आप खुद को जवान दिखाने के लिए बेसबॉल कैप्स भी पहन सकते हैं। ये टोपियां दुनिया भर में काफी प्रसिद्ध हैं और त्वचा के आकार और टोन के अलग अलग होने के बावजूद सबके ऊपर अच्छी लगती है। यह उन सारे गंजे लोगों पर काफी अच्छा लगता है जिन्होंने अपने सारे बाल 30 वर्ष की उम्र के पहले ही गँवा दिए हैं।

सनग्लासेस (Sunglasses)

कैसे समझे पुरुषों को?

एक बेहतरीन लुक देने के लिए सनग्लासेस आपका सबसे अच्छा विकल्प हैं। सनग्लासेस पहन गंजे व्यक्ति के लिए काफी फायदेमंद होता है, पर सही सनग्लासेस का चुनाव भी काफी आवश्यक है। चौकोर (squares) फ्रेम्स की बजाय गोलाकार फ्रेम्स वाले सनग्लासेस चुनें।

कपड़े (Ganje purus ke liye costumes)

गंजे व्यक्तियों का आकर्षक लगना इस बात पर भी निर्भर करता है कि वे अपने परिधान किस तरह चुनते हैं। ऐसे लोगों के लिए कालर वाली शर्ट काफी सही रहती है। लेकिन आपको अपनी गोल गले तथा वी नेक वाली टी शर्ट पहनना छोड़ना होगा, क्योंकि ये कपड़े आपका पूरा लुक बिगाड़ते हैं और आपके गंजे सिर की तरफ ध्यान आकृष्ट करवाते हैं। इस अच्छे लुक को और ज़्यादा सम्पूर्ण बनाने के लिए कॉलर्ड शर्ट के साथ टाई भी पहनें।

गहरे रंग (Dark colors)

सिर्फ बालों वाले मर्द ही नहीं, गंजे पुरुषों भी गहरे रंगों का पूरी तरह लाभ उठा सकते हैं। गहरे रंग के कपड़े पहनने से आने वाला कंट्रास्ट आपके गंजे सिर को चमक प्रदान करता है और आपको काफी आकर्षक बनाता है। यह फैशन टिप काफी बेहतरीन है और इसका प्रयोग करके गंजे लोग काफी अच्छे दिख सकते हैं।

बन्दना (Bandana)

आप बन्दना का भी प्रयोग कर सकते हैं क्योंकि इसमें सिर का गंजापन छिपाने के गुण होते हैं। इससे आपके लुक में काफी रोमांचक बदलाव आता है। इस लुक का प्रयोग खासकर गर्मियों के मौसम में खूब किया जाता है।

रंग का प्रयोग (Color it)

अगर आपके सिर में काफी कम बाल हैं तो आप इससे भी अपने सिर को भरा हुआ दिखाने में कामयाबी हासिल कर सकते हैं। अपने बालों को किसी बेहतरीन रंग से हाईलाइट करें। इससे आपमें और सिर में पूरे बाल वाले व्यक्ति में कोई फर्क नज़र नहीं आएगा। यह विधि गंजेपन के शुरू होने के समय काफी फायदेमंद है। इस विधि का प्रयोग करने से पहले आपको अपने त्वचा की टोन और बालों पर लगाए जाने वाले रंग के बीच के सम्बन्ध के बारे में जानकारी होनी चाहिए। ऐसे रंग का प्रयोग करें जो आपके लुक को और अच्छा करें, बिगाड़े नहीं।

टर्टल नेक (Turtle neck se ganje mardo ke liye tips)

पुरुषों के एक्ने के लिए श्रेष्ठ फेस वाश

एक और बेहतरीन टिप टर्टल नेक पहनना है। भले ही आपने ध्यान दिया हो या नहीं, एक गांजा व्यक्ति टर्टल नेक स्वेटर में काफी अच्छा लगता है क्योंकि इससे उसका गंजा सिर काफी आकर्षक दिखता है।

हैट्स (Hats se ganje purus ke fashion tips)

ऐसे कई स्टाइलिंग टिप्स हैं जो एक गंजे व्यक्ति को सुन्दर और आकर्षक बनाते हैं। लेकिन यहाँ पर यह बता देना आवश्यक है कि गंजा होना एक काफी कूल स्टाइल माना जाता है। अगर आप इसे और बेहतरीन और कूल बनाना चाहते हैं तो हैट्स आपके लिए काफी अच्छा विकल्प है। मर्दों के हैट्स हमेशा से ही कुछ गहरे अर्थ लिए हुए होते हैं।

गंजे सिर को सूट करने वाले कई तरह के हैट्स पाये जाते हैं। इससे ना सिर्फ आप काफी आकर्षक लगते हैं, बल्कि इससे आपके चेहरे और गले की सूरज की किरणों से रक्षा भी होती है। ये हैट आपके सिर पर अच्छे से फिट भी हो जाते हैं और आप जहाँ कहीं भी जाएं, आपको आरामदायक महसूस करवाते हैं।

ट्रेंडी कपड़े पहनें (Go for trendy clothes)

कपड़े सबके जीवन में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। मर्द हमेशा ट्रेंडी कपड़े पहनना पसंद करते हैं जिससे उन्हें स्टाइलिश लुक प्राप्त हो सके। गंजे लोगों पर गहरे रंग की जीन्स काफी अच्छी लगती है। जीवनशैली सुधारने के लिए एक जोड़ी डार्क जीन्स और एक बेहतरीन वी नेक की टी शर्ट ही काफी है। काले रंग के ब्लेजर भी अपने आप में एक अद्भुत स्टाइल स्टेटमेंट होते हैं। कपड़े जो भी पहनें, यह ध्यान अवश्य रखें कि वे आपको फिट आएं। जिन कपड़ों में आपको अच्छा नहीं लगता उन्हें पहनने से दूसरों को भी आपका स्टाइल पसंद नहीं आएगा। सफ़ेद शर्ट पहनें। ये रंग अपने आप में राजसी लगता है और गंजे लोगों पर तो यह काफी जंचता है।

दाढ़ी रखें (Beards go well with bald)

मर्दों की दुनिया में गंजे सिर के साथ दाढ़ी काफी अच्छी लगती है। यह आपको एक अलग लुक देती है और आपके गंजे सिर को एक खूबसूरत तरीके से पेश करती है। एक गंजे व्यक्ति पर दाढ़ी काफी मरदाना लगती है। कुछ दाढ़ियाँ आपको एक आम लुक देती हैं, वहीँ कुछ दाढ़ियों में आप बिलकुल किसी फ़िल्मी सितारे की तरह लगते हैं। नए नए स्टाइल अपनाएं और लोगों से प्रशंसा पाएं।

पुरुषों के बालों से डैंड्रफ कैसे दूर करें, रूसी का घरेलू इलाज

आत्मविश्वास से भरे रहें (Stay confident)

आपका परिधान चाहे जो भी हो, यह काफी आवश्यक है कि आप आत्मविश्वास से भरपूर रहें। आरामदायक कपड़े और एक्सेसरीज (accessories) होना काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ाने में काफी प्रमुख भूमिका निभाता है। गंजापन एक काफी बेहतरीन स्टाइल (style) है। आजकल गंजा होना एक तरह का फैशन (fashion) सा बनने गया है।

सावधान रहें (Be careful)

गंजे पुरुषों को शेविंग (shaving) करते समय काफी आत्मविश्वास से भरपूर रहना चाहिए। गंजा सिर रेजर (razor) की धार का कभी भी शिकार हो सकता है। हमेशा गर्म पानी से नहाने के बाद शेविंग करने की आदत डालें। यह आपकी त्वचा को साफ़ करने तथा रोमछिद्र (pores) खोलने में आपकी सहायता करता है। इसके अलावा मेंथॉल (menthol) से युक्त उत्पाद सिर में खुजली पैदा करते हैं। अतः अपने सिर के लिए प्रयोग में लाये जाने वाले उत्पादों का सही प्रकार से चुनाव करें।

loading...