Simple hairstyles for silk saree – सिल्क की साड़ियों पर अपनाएं ये सिम्पल हेयरस्टाइल

अगर आप सिल्क की साड़ी को पहनना चाहती है तो इसके साथ बेहद ही जरूरी है कि आपके बालों का स्टाइल सही हो जिससे यह साड़ी आपको एक परफेक्ट (perfect) लुक प्रदान कर सके। अमुमन हर महिला इस साड़ी को पहनकर बेहद ही सुंदर लगती है।

लेकिन इस साड़ी को पहनने के साथ ही आपको अपने बालों और इसके साथ पहने जाने वाली एसेसरीज (accessories) का बेहद ही ध्यान रखना होता है कि वो आप पर सूट कर भी रही है या नहीं। तो अगर आप किसी भी समारोह में इस साड़ी को पहनना चाहती है तो बेफ्रिक होकर इस साड़ी को पहनीए। लेकिन हमारे द्वारा बताए जाने वाले कुछ हेयरस्टाइल को इस साड़ी पर जरूर ट्राई करें और अपने लुक को एक अलग ही आयाम दें।

सिल्क की साड़ी पर विशेषकर जूड़ा, चोटी और खुले बाल, तीन तरह की हेयरस्टाइल (hairstyle) ही खूबसूरत लगती है। इस आर्टिकल (article) में हम आपको इन तीनों ही हेयरस्टाइल के कई सारे स्टाइल के बारे में बताएंगे जिनमें से किसी भी पंसदीदा हेयरस्टाइल को अपनाकर आप हर रोज अपने स्टाइल को बदल सकती है। चलिए तो जानते है सिल्क (silk) की साड़ी में खूबसूरत लगने वाले इन हेयरस्टाइल के बारे में।

सिल्क की साड़ी के लिए जूड़ा (Bun hairstyles for silk sarees)

सिल्क की साड़ी में जूड़ा हर महिला पर बेहद ही खूबसूरत लगता है इसी कारण से सिल्क की साड़ी पर मुख्यतः जूड़े को ही महिलाएं कैरी करती है। बालों में बनाए जाने वाले जूड़े भी कई प्रकार के होते हैं लेकिन हम आपसे वादा करते है कि इस आर्टिकल में हम आपको जूड़े के सिम्पल और आसान तरीकों के बारे में ही बताएंगे] ताकि आप इन सभी को आसानी से बना सकें। जूड़े को बनाने में सबसे खास बात यह होती है कि यह किसी भी लंबे या छोटे किसी भी प्रकार के बालों में बनाया जा सकता है। अगर आपके छोटे बाल हैं तो आप आसानी से नकली बालों या नकली जूड़े को अपने बालों में लगा सकती है। वहीं मिडियम (medium) लंबाई के बालों वाली लड़कियों पर जूड़ा बेहद ही खूबसूरत लगता हैं। आजकल भी मिडियम बालों वाली लड़कियां जूड़े को बनाना ही प्रीफर (prefer) करती है। तो जानते है सिल्क साड़ी में बनाए जाने वाले कुछ सिम्पल जूड़ों की हेयरस्टाइल के बारे में।

फूलों के साथ नीचे की ओर बनाए जाने वाला जूड़ा हेयर स्टाइल (Simple low bun hairstyle with flowers)

simple-low-bun-with-flowers

प्लेन साड़ी के लिए टॉप लेटेस्ट ब्लाउज डिज़ाइन

अगर आप सिल्क की साड़ी के साथ साधारण जूड़ा बनाना चाहती हैं तो आपको इस हेयरस्टाइल को अपनाना चाहिए। इस तरह के जूड़े को बनाने के लिए अधिक बॉबी पिन (boby pin) और किसी प्रकार के स्प्रे की जरूरत नहीं है। इस जूड़े को बनाने के लिए आपको आपने साइड (side) के बालों को ऊपर की ओर ले जाकर पिन करना होगा। इसके बाद बाकि के बचे बालों को अपने गले के पास लाकर घुमाते हुए पांरपरिक अंदाज में ही एक जूड़ा तैयार करना होगा। इसके बाद इस हेयरस्टाइल (hairstyle) में फूलों के गजरे को भी गोल घुमाते हुए अपने जूड़े पर लगाना होगा। फूलों को इस्तेमाल करना या न करना सिर्फ आपकी इच्छा पर ही निर्भर करता है लेकिन फूलों के इस्तेमाल से जूड़ा बेहद ही अच्छा लगने लगता है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

साइड स्वेप्ट बैकबन हेयरस्टाइल (Side swept back bun hairstyle)

side-swept-back-bun

सिल्क की साड़ी में खूबसूरत दिखने के लिए आप इस तरह के जूड़े (अग्रेंजी में बन) को अपने बालों पर ट्राई कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल (hairstyle) को बनाने के लिए साइड के बालों को स्वेप करते हुए आप अपने पीछे की ओर घुमा कर ले जाना होता हैं। इस जगह पर बालों को सेट करने के लिए आपको स्प्रे (spray) आदि कीसहायता लेनी होगी। इसके बाद आपको आपके बालां को अपने गले ठीक ऊपर ही एक जूड़ा बनाना होगा। अगर आप इस हेयरस्टाइल (hairstyle) में और भी अधिक सुदंर लगना चाहती है तो आपको इसमें कुछ फूलों को लगाना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

फूलों की सजावट के साथ बनाएं जाने वाला सिम्पल बैक बन (Simple back bun hairstyle with floral decorations)

simple-back-bun-with-floral-decorations

इस तरह के सिम्पल जूड़े को बनाने के लिए आपको दो लेयर में फूलों के गजरे का इस्तेमाल करना होगा। साथ ही आपको इस स्टाइल में जूडे़ के ठीक सेंटर पर एक हेयर बो या अन्य किसी एससेरीज (accessories) की मदद से जूड़े को खूबसूरत बनाना होता है। इस हेयरस्टाइल को बनाने के  लिए आपको अपने बालों को इक्ट्ठा करके पीछे की ओर ले जाते हुए एक नोर्मल सिम्पल (simple) जूड़ा बनाना होगा। इसके बाद आपको इसमें दो पार्ट पर गजरे को लगाना होगा। पहले आपको जूड़े के बाहरी पार्ट में गजरा लगाना होगा वहीं दूसरे पार्ट में आपको बाहरी पार्ट से थोड़ा अंदर की ओर गजरा लगाना होगा। याद रहें इसमें दोनों ही गजरे गोल घुमा कर ही लगाने है। वहीं बाद में इस जूड़े के सेंटर पार्ट को किसी हेयर बो या अन्य किसी खूबसूरत क्लिप (clip) को लगाकर इस स्टाइल को पूरा करना होगा।

बालों की एसेसरीज के साथ बनाए लो बॉल बन हेयर स्टाइल्स (Low ball bun hairstyle with hair accessories)

low-ball-bun-with-hair-accessories-1

इस तरह का लो बॉल बन आपको सिल्क पर बेहद ही सूट करेगा साथ ही यह स्टाइल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। इसमें आपको अपने बालों को साइड से पिन करते हुए पीछे की ऊपर की ओर तक पिन करना होगा। इसके बाद सभी बालों को ऊपर की ओर घुमाते हुए एक जूड़ा तैयार करना होगा। यदि आपके बाल छोटे हों तो आप काले रंग के स्पोंज का भी इस्तेमाल कर अपने जूड़े को पफ का आकार दे सकती है। इसके अलावा आपको अपने जूड़े में कुंदन हेयर एसेसरीज या किसी अन्य तरह की हेयर ऐससरीज का इस्तेमाल करके अपने इस हेयरस्टाइल को एक परफेक्ट लुक में तबदील करना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

नेट की साड़ी के लिए लेटेस्ट फैशन ट्रेंड फुल स्लीव ब्लाउज डिज़ाइन

पारंपरिक शादी की साड़ी के लिए लो साइड बन हेयरस्टाइल (Low side bun hairstyle on traditional wedding saree)

low-side-bun

लो साइड बन आसानी से बनाया जा सकता है। साथ ही यह आपको एक शालीन लुक प्रदान करता है। इसे बनाने के लिए आपको अपने बालों को गले के एक साइड पर लेकर आने होंगे। इसके बाद आपको अपने बाल गर्दन के पीछले हिस्से पर लाकर एक जूड़ा तैयार करना होगा। इस जूड़े को बनाने के लिए आप बॉबी पिन का भी इस्तेमाल कर सकती है। इससे आपको जूड़ा हिलेगा नहीं और बाल भी सही ढंग से सेप में आ जाएंगे। इस हेयरस्टाइल में आप किसी भी तरह की हेयरस्टाइल का इस्तेमाल न करें तो ही ठीक रहेगा।

शादी की नेट साड़ी के लिए लो बैक बन हेयर स्टाइल्स (Low back bun wins net wedding hairstyle saree)

low-back-bun-win-net

अगर आपके बाल छोटे हां और आपको सिल्क की साड़ी को पहनकर किसी खास अवसर में जाना हो तो आपके लिए यह एक परफेक्ट हेयरस्टाइल साबित हो सकती है। यकिन मानिए इस हेयरस्टाइल में कोई भी छोटे बालों को पहचान नहीं पाएगा और इसे आप आसानी से बना भी सकती है। आपने बालों को पीछे की ओर ले जाएं, इसके बाद आप एक पोनी टेल को बनाते हुए बालों को इक्ट्ठा कर लें। ध्यान रहे कि इसमें आप ब्लैक कलर के बेंड का ही इस्तेमाल करें। अपने इसके बाद अपने बालों को घुमाते हुए एक छोटा सा जूड़ा बना लें। ऐसा करने के बाद आप इसमें एक ब्लैक बन नेट को लगा लें। इसके बाद आपको फूलों का इस्तेमाल करते हुए अपने बन नेट और बेंड को छिपा देना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

हेयर एक्सेसरीज और फूलों से बनाएं लो रोल बन (Low roll bun with flowers and hair accessory)

low-roll-bun-with-flowers

सिल्क साड़ी के साथ मैच करने के लिए यह एक अन्य जूड़े की स्टाइल है। इस हेयरस्टाइल में आपको अपने बालों को सिर के पिछले हिस्से पर इक्ट्ठे करने होंगे और इसके बाद आपको यह सभी बाल रोल करते हुए अपने गले के निचले हिस्से पर बॉबी पिन की मदद से जूड़ा बनाना होगा। इसमें आपको फूल और हेयर एक्सेसरीज की लगाकर इसे फाइनल टच (final touch) देना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

दिवाली के लिए ड्रेस स्टाइल और हेयर स्टाइल सहित एक्सेसरीज

साड़ी के लिए चोटी के साथ जूड़ा की हेयरस्टाइल (Back bun with braid hairstyle on saree)

back-bun-with-braid

इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। आप फोटो (photo) को देखकर सोच रही होगीं कि यह हेयरस्टाइल को बेहद ही मुश्किल है लेकिन आपको बता दें कि यह हमारे द्वारा बताए जाने वाली सभी हेयरस्टाइल की ही तरह बेहद ही आसान है। इसमें आपको बालां को एक क्रॉउन (crown) की शेप में बनाने के लिए पिन की मदद से पफ बनाना होता है। इसके बाद एक सिम्पल जूड़ा अपने सिर के पीछे की ओर बनाना होगा। अब इसके चारों एक चोटी को घुमाते हुए सेट कर लें। साथ ही आपको इस चोटी के एंड पार्ट को इस जुड़े के अंदर ही छिपा देना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

सिल्क साड़ियों के लिए चोटियों के हेयरस्टाइल (Braid hairstyles for silk sarees)

अगर आपके लंबे और मध्यम लंबाई के बाल हैं तो आप कई तरह की चोटियों को बनाकर सिल्क साड़ी में खूबसूरत लग सकती हैं। पारंपरिक सिल्क साड़ियों पर आप सिम्पल चोटी के हेयरस्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। सिल्क की साड़ियों के साथ ही चोटी बनाने के कुछ स्टाइल को हम आपके लिए लेकर आए है। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

साड़ी के साथ आगे पफ और पीछे करें ढीली सी चोटी (Loose back braid with light, front puff hairstyle for saree)

loose-back-braid

हेयर स्टाइल फोटो, इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को आप किसी भी फंक्शन (function) में जल्दी तैयार होने के लिए अपना सकती है। साथ ही यह हेयस्टाइल सिल्क की साड़ी वाली महिलाओं पर बेहद ही अच्छी लगती है। इसके लिए सबसे पहले आप अपने सभी बालों को पीछे की ओर ले जाते हुए कंघी कर लें। इसके बाद एक पफ बनाए और उसे पिन की मदद से सही कर लें। ऐसा करने के बाद अब आप चोटी को करना शुरू करें। इस चोटी को अपने गले के पास ले जाते हुए बनाए और इसे ढीला ही बनाएं। इस स्टाइल में आप गजरे को भी लगाएं इससे आप बेहद ही खूबसूरत दिखने लगेंगी।

केरल ब्राइडल हेयर स्टाइल्स

सिल्क साड़ी के लिए बिना पफ वाली सिम्पल चोटी हेयरस्टाइल्स (Simple braid without puff hairstyle for silk saree)

simple-braid-without-puff-1

एक सिम्पल चोटी में बालों का मिडिल पार्ट सिल्क साड़ी में सुंदर लगता है। साथ ही यह आपके पूरे लुक को निखार देता है। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। इसके लिए आपको सभी बालों को पीछे की ओर ले जानें होते है और फिर सिर के ठीक बीच के हिस्से से सीधी चोटी तैयार करनी होती है। लंबे बालों पर इस चोटी को जरूर ट्राई करें। चोटी बना लेने के बाद आप अपने साइड के बालों के लिए कान के ऊपर ही बॉबी पिन की मदद से सेट करें। इस स्टाइल (style) में आपको अपनी चोटी अब अपने कंधे के पास से आगे की ओर लानी होगी।

शादी की सिल्क साड़ी के लिए हैवी एसेसरीज के साथ लंबी चोटी की हेयरस्इटाइल (Long braid with heavy accessory hairstyle for silk  wedding saree)

long-braid-with-heavy-accessory

इस हेरयस्टाइल में आपको अपने सारे बालों को सिर के पीछे ले जाना होगा और बॉबी पिन से उसे सेट कर देना होगा। इसके बाद आपको बालों में टाइट चोटी को बनाना होगा। यह चोटी पीछे की ओर ही बनेगी। इस चोटी में आपको फूलों से सजाना होगा और मेटल की एक्सेसरीज (accessories) को भी आपको पूरी चोटी की लंबाई पर लगाना होगा। शादी की सिल्क साड़ियों के लिए यह एक परफेक्ट हेयरस्टाइल है। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

फिशबोन प्लेट्स हेयरस्टाइल (Fishbone plaits hairstyle for saree)

fishbone-plaits

इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

सिल्क की साड़ियां पर फिशबोन प्लेट्स हेयरस्टाइल काफी खूबसूरत लगती है। इसमें आपको अपने बालों को आगे की एक ओर लाना होता है। फिशबोन प्लेट्स हेयरस्टाइल (Fishbone plaits hairstyle) आपको ठीक अपने सिर के पीछे की ओर बनाती होती है।

घुंघराले बालों के लिए हेयर स्टाइल

सिल्क साड़ी के लिए खुले बाल (Open hairstyles for silk sarees)

सिल्क साड़ियों में बालों को खुले हुए रखने की हेयरस्टाइल भी बेहद ही खूबसूरत लगती है। इस हेयरस्स्टाइल में आप सिम्पल भी लगती हैं। चलिए जानते हैं सिल्क साड़ी में ट्राई करने वाली कुछ इस तरह की हेयरस्टाइल।

हॉफअप हॉफ ओपन हेयर स्टाइल्स टिप्स (Half up-half open hair styleon saree)

half-up-half-open-hair-style

इस तरह की स्टाइल लंबे बालों के लिए एक आइडियल (ideal) हेयरस्टाइल मानी जाती है। इस हेयरस्टाइल को आप सिल्क साड़ी में ट्राई (try) कर सकती हैं। इसमें आपको अपने सभी बालों को सिर के पीछे की ओर ले जाते हुए एक जूड़ा तैयार करना होगा। इस जूड़े को आप बॉबी पिन (bobby pin) की मदद से सेट कर ले, इसके बाद आप इसके बचे हुए आखिर के हिस्से को खुला ही छोड़ दें। आप के जो बाल नीचे की ओर आएंगे वो आपके कंधे तक आने चाहिए। साथ ही इस बात का भी ध्यान दीजिएगा कि जो बाल नीचे की ओर आएं वो कर्ली होने चाहिए।

अगर आपके कर्ली बाल न हो तो बालों के नीचलें हिस्से को कर्ली कर लीजिए। इससे आपकी यह हेयरस्टाइल परफेक्ट लुक (perfect look) प्रदान करती है। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

आगे की ओर पफ के साथ खुले बाल (Open hair style with front puff with saree)

back-brushed

इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। इस तरह के खुले बालों वाला हेयरस्टाइल सिल्क साड़ी वाली महिलाओं पर बेहद ही अच्छा लगता है। इसमें आपको अपने सिर के ऊपर की ओर एक पफ (puff) बनाना होगा। साथ ही बाकी के बचे हुए बालों को ब्रश करते हुए पीछे की ओर ले जाना होगा। इसके अलावा आपको अपने के कुछ भाग को आगे अपने कंधों पर से आगे की ओर लाना होगा। इस हेयरस्टाइल में ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आपको अपने बालों को थोड़ा कर्ली लुक देना होगा। ताकि वह अलग लग सकें।

सिल्क साड़ी के लिए सिम्पल साइड स्वेप्ट ओपन हेयरस्टाइल (Simple side swept open hairstyle on silksaree)

c

इस तरह की हेयरस्टाइल काफी साधारण है। इसमें आपको अपने बालों को बाई ओर खुले ही रखने होंगे वहीं दूसरी तरफ के बालों को एक स्वेप्ट लुक प्रदान करना होगा। यह सिम्पल हेयरस्टाइल सिल्क साड़ी पर बेहद ही खूबसूरत लगता है। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

लड़कियों के लिए लम्बी लहरदार हेयर स्टाइल

सिल्क साड़ी पर कर्ल साइड बैंग हेयरस्टाइल (Curly side bang hairstyle on silk saree)

gold-and-navy-blue-chiffon

गोल्डन बोर्डर के साथ में गोल्ड और नेवी ब्लू साड़ी एक यूनिक कोम्बिनेशन (unique combination) लुक प्रदान करतीं है। इस साड़ी में आपके मध्यम लंबाई के लहराते हुए एक ओर आने पर आपको सुंदर लुक देते है। साड़ी पर इस तरह की हेयरस्टाइल (hairstyle) काफी अच्छी लगती है। इसमें आपके लहराते हुए कर्ली बाल कंधे से आगे की ओर आते हैं। इसमें सिम्पल ज्वैलरी (simple jewellery) और हाथों पर कंगन पहनकर आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

पारंपरिक साड़ी पर साइड स्वेप्ट बैंग रोलड बालो की हेयर स्टाइल (Side swept bangs rolled hairstyle on traditional saree)

220e7fc4f2dfdb153d87d56deaedc6cb

ग्रीन ब्लाउच और बोर्डर के साथ गोल्ड और ब्राउनीश (brownish) साड़ी इस हेयरस्टाइल पर सुंदर लगती है। यह हेयरस्टाइल साइड स्वेप्ट के साथ ही आपको अपने माथे को ही कवर करना होगा। इस लुक में आप बेहद ही खूबसूरत लगेगी। इसमें आपको अपने आधे बालों को रोल करना होता हैं, वहीं आधे बालों को साइड में स्वेप्ट करना होगा। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा।

इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

साइड बैंग के साथ सीधे लंबे लहराते बालों की स्टाइल (Straight long wavy hairstyle with side bangs hairstyles kaise kare)

83108098poonam_kaur_photo_stills_in_silk_saree_1

इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। सीधे और लंबे बालों पर साइड बैंग आपको एक बेहतरीन लुक देता है। इस तरह की हेयरस्टाइल गोल चेहरे वाली महिलाओं पर बेहद ही खूबसूरत लगती है। इस हेयरस्टाइल को आप पार्टी और किसी भी शादी में ट्राई कर सकती हैं। यह हेयरस्टाइल आपको एक नेचुरल लुक प्रदान करती है। गोल्डन कलर के फूलां वाली नीली रंग की साड़ी पर ज्वैलरी और गोल्डन (golden) की चूड़ियों पर यह हेयरस्टाइल महिलाओं की सुदंरता में चार चांद लगा देता है। यह एक खुले लंबे बालों की हेयरस्टाइल है जो अधिकतर महिलाओं पर अच्छी लगती है।

चौकोर अंडाकार चेहरों की हेयर स्टाइल

पारंपरिक सिल्क साड़ियों के साथ गोल्ड ज्वैलरी (Traditional silk saree with gold jewelry)

untitled-1-1

इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं। फ्रिंज हेयरकट के साथ ही सिल्क साड़ी और उसमें इस्तेमाल की जाने वाली गोल्डन ज्वैलरी पर यह हेरयस्टाइल बेहद ही सूट करती है। पारंपरिक लंबे बालों के साथ ही सिम्पल ज्वैलरी आपको पारंपरिक भारतीय नारी का ही लुक प्रदान करता है। गोल्ड बार्डर की औरेंज रंग की साड़ी के साथ ही यदि आप साधारत ज्वैलरी को कैरी करती हैं तो इसमें आप शानदार लग सकती है। ढीले फ्रिंज हेयरकट (fringe haircut) पर आप मांग टिके को भी पहन सकती है।

हॉफ अपडू कर्ल हेयरस्टाइल (Best amazing hairstyle with half updo curls)

samantha-double-color-silk

नीली रंग की साड़ी में आप खूबसूरत लगती हैं। पारंपरिक सिल्क साड़ी पर साधारण ज्वैलरी के साथ ही आपके कर्ली (curly) बाल आपको बेहतरीन लुक प्रदान करते हैं। बालों के बीच से लहराते हुए हाफ अपडू कर्ल सिंगल पल्लू में सिम्पल और खूबसूरत लुक देने वाले होते हैं। इस तरह के हेयरस्टाइल में आप सिल्क साड़ी के साथ खूबसूरती की सभी परिभाषाओं पर सही साबित होती हैं। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

सिम्पल बैंग और लंबे वेवी ओपन हेयर (Simple bang and long wavy open hair)

ठण्ड में मध्यम आकार के बालों की हेयर स्टाइल्स

madhuri-dixit-green-raw-sil

पारंपरिक परिधान में आप इस हेयरस्टाइल के साथ स्टाइलिश लगती है। हरे रंग की सिल्क साड़ी (silk saree) के साथ ही साइड स्वेप्ट बैंग हेयरस्टाइल आपको बेहद ही सुंदर बना देता है। इस तरह की हेयरस्टाइल को आप अपने चेहरे के अनुसार भी चुन सकती है। इस स्टाइल में आपको क्वार्टर स्लिव (quarter sleeves) का कम डिजाइन किया हुआ ही ब्लाउज चुनना चाहिए। इस साड़ी को पहनने से आपका लुक एकदम से बदल जाएगा, आप चाहे तो इस साड़ी को पहनकर किसी भी पार्टी या समारोह की शान बन सकती हैं। यह लुक आपको पार्टी या समारोह में सबसे अलग दिखने में मदद करेगा। इस साड़ी को पहनना काफी आसान होता है, जिस वजह से आप आसानी से इसे पहनकर सुंदर और आकृर्षित बन सकती हैं। इस साड़ी के साथ एक सुंदर सा हेयरस्टाइल बनाकर आप अपने लुक को और सुंदर बना सकती हैं।

loading...