Best fairness soaps available in market (in Hindi) – गोरेपन के लिए बाजार में उपलब्ध सबसे अच्छे साबुन

निखार के लिए उपयोग में लायी क्रीम और लोशन आपके चेहरे पर तब तक रहते है जब आप उसे लगा के घर पर रहते है। आप ऐसे साबुन का इस्तेमाल कर सकते है जो जब भी आप नहाये या चेहरा धोये तब आपकी त्वचा को अंदर से निखार दे। बाजार में कुछ अच्छे साबुन है जो चेहरे को निखार देते है। बस आपको सावधानी से चुनना चाहिए।

शहनाज़ हुसैन शफ़ैर फेयरनेस साबुन (Shahnaz Husain Shafair Ayurvedic Fairness Soap)

Shahnaz-Husain-Shafair-Fairness-Soap

[इसे ऑनलाइन खरीदें]

यह एक आयुर्वेदिक साबुन है जो आपकी त्वचा के लिए बहुत अच्छा है। इसमें हल्दी, शहद और केसर का मिश्रण है जो आपकी त्वचा को गोरा बनाता है। आपकी त्वचा को यह साफ़ करके निखार लाता है। यह साबुन में ब्लीचिंग करने की क्षमता है तथा केसर त्वचा का सांवलापन दूर करता है। यह साबुन नमी बनाये रख के रूखापन दूर करता है।

ओरिफ्लेम एस्सेन्टिअल्स फेयरनेस साबुन (Oriflame Essentials Fairness Soap se gora hone ki tips hindi me)

मेकअप के बाद त्वचा को तैलीय बनने से बचाने के उपाय

Oriflame-Essentials-Fairness-Soap

यह एक मुलायम साबुन है जो आपके चेहरे की त्वचा को संभालता और उसका पालन पोषण करता है। यह एक प्राकृतिक साबुन है जिससे त्वचा अंदर से साफ़ होती है। यह सभी तरह की त्वचा के लिए अच्छा है एवं निखार लाता है।

फारेस्ट एस्सेन्टिअल्स लक्ज़री बटर साबुन (Forest Essentials Luxury Butter Soap se gorapan ke tips)

Forest-Essentials-Luxury-Butter-Soap

यह साबुन में एक तरह की महक है और यह गाय के दूध, शहद और केसर से बना है। यह सब आपकी त्वचा को गोरा करने में मदद करते है। यह साबुन आपकी त्वचा को एक प्रभास देगा जिससे आपकी त्वचा अच्छी दिखेगी। यह आपकी त्वचा पे मुलायम रहेगा और इन प्राकृतिक तत्वों से देखभाल करेगा।

भौंह आरचिंग क्या है? कैसे स्वाभाविक रूप से घर में आइब्रो को आकार दे?

लोटस हर्बल्स लिकराइस वाइट स्कींग व्हिटेनिंग क्लीन्ज़र (Lotus Herbals Licorice White Sking Whitening Cleanser)

Lotus-Herbals-Licorice-White-Sking-Whitening-Cleanser

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

आपकी त्वचा में एक मेलेनिन पदार्थ होता है जो त्वचा के सांवलेपन का ज़िम्मेदार होता है। यह साबुन मेलेनिन को कम कर के त्वचा को गोरा बनाता है। प्राकृतिक तत्व जैसे मंजिष्ठा और लिकराइस आपकी त्वचा को गोरा बना के काले धब्बे कम करते है। इसकी भीनी खुशबु आपकी त्वचा को ताज़ा एवं जीवित बनाती है।

इन्दुलेखा वाइट साबुन (Indulekha White soap se fairness treatment in hindi)

इन्दुलेखा वाइट साबुन

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

इस साबुन की खासियत नारियल का दूध है जो त्वचा को गोरा बनाने में मददगार होता है। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा मुलायम और गोरी दिखने लगी है। नियमित उपयोग से यह चेहरे का कालापन दूर करके उसे गोरा और चमकदार बनाएगा।

एवॉन फ्रेशनेस साबुन (Avon Fairness Soap)

महिलाओं के लिए ग्रूमिंग टिप्स

एवॉन फ्रेशनेस साबुन

एवॉन में भीनी फूलो की ताज़गी है जो त्वचा को ताज़गी और चमक देती है। यह चेहरे को रूखेपन से बचा के त्वचा को गोरा बनाएगा। त्वचा के सांवलेपन को दूर कर के उसे साफ़ करना इस साबुन की खासियत है।

वादी स्किन व्हिटेनिंग सैफरन साबुन (Vaadi Skin Whitening Saffron Soap)

वादी स्किन व्हिटेनिंग सैफरन साबुन

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

वादी का यह साबुन बकरी के दूध और केसर से बना है। त्वचा को एक जैसा बना के उसे चमकदार बनाता है। यह साबुन मुलायम तरीके से त्वचा को साफ़ करता है और उसमे से प्राकृतिक तेल को हटाता है।

इमामी नैचुरली फेयर पर्ल्स हर्बल फेयरनेस साबुन (Emami Naturally Fair Pearls Herbal Fairness soap)

इमामी नैचुरली फेयर पर्ल्स हर्बल फेयरनेस साबुन

यह साबुन हर्बल तरीके से बनाया गया है जो आपकी त्वचा को यू वी किरणों से बचाता है। एलोवेरा, चंदन, कैमोमाइलऔर लीकोरिस आपकी त्वचा में नमी बनाये रखता है और गोरा बनाये रखता है। इससे आपकी त्वचा गोरी होती है।

त्वचा से मृत कोशिकाएं कैसे निकालें?

खादी हल्दी चन्दन साबुन (Khadi Haldi Chandan Soap for Fairness)

खादी हल्दी चन्दन साबुन

[इसे ऑनलाइन खरीदे]

यह साबुन आयुर्वेद की देन है जिसमे एलोवेरा, हल्दी और चन्दन के तत्व है। इसमें कमल के फूल का सत्व है जो आपकी त्वचा को गोरा बनाता है। चेहरे की झुर्रिओ , रूखेपन को दूर करने में मददगार है। पिम्पल्स और ब्लैक हेड्स को दूर करता है।

तर्राई नेचुरल फेयरनेस बार (Terrai Natural Fairness Bar gora rang pane ke liye)

तर्राई नेचुरल फेयरनेस बार

इस साबुन का आधार नारियल का तेल है तथा कई और तेलों के तत्व है। इसमें जिंक ऑक्साइड और ग्लिसरीन है जो त्वचा को रूखेपन और धुप के प्रभाव से बचाता है। यह साबुन अगर रोजाना उपयोग में लाया जाए तो यह त्वचा को गोरा बना कर रूखापन दूर करता है। त्वचा में मौजूद धब्बे, झाइयाँ और निशान मिटाता है।

यह सारे साबुन अलग अलग सामग्रियों से बने है जो आप अपनी त्वचा के अनुसार उपयोग में ला सकते है। कोशिश करे की बार बार साबुन न बदले क्योकि उससे त्वचा पर गलत प्रभाव पढ़ेगा। अच्छे परिणाम के लिए यह साबुन दिन में दो बार उपयोग में लाये।