A guide for making sure when to kiss a girl – किसी लड़की को किस कब करें! पहली किस को यादगार बनाने के उपाय

सारे लड़कों के लिए यह एक चेतावनी की तरह है। अगर आप सही मौक़ा देखकर और सही समय पर किसी लड़की को किस करने से चूक गए तो आपके साने सिर्फ उसका अच्छा दोस्त बने रहने का ख़तरा उत्पन्न हो सकता है। भले ही वह आपको कुछ अलग तौर पर पसंद करती हो, पर किस सही समय पर ना करने की वजह से आप सिर्फ उसके दोस्त ही बने रह जाएंगे।

क्या आप यह जानना चाहते हैं कि किसी लड़की कोई किसी ख़ास मौके पर किस करना इतना ज़रूरी क्यों है ?

वैसे तो आजकल लडकियां ही इस मामले में पहला दांव खेलती हैं, पर यह बात जान लें कि वे ऐसा चाहती नहीं हैं। लडकियां अपने लिए ऐसा लड़का चाहती हैं जो आत्मविश्वासी और अपने बारे में पूरी तरह आश्वस्त हो। वे ऐसा लड़का चाहती हैं जो कि हर मामले में खुद ही आगे बढ़कर वह काम करे, जिससे कि लड़कियों को यह ना करना पड़े। संक्षेप में कहें तो लडकियां ऐसा लड़का चाहती हैं जिसमें कुछ करने की हिम्मत हो।

पर हिम्मत होने का यह अर्थ नहीं है कि जैसे ही आपको लगे कि लड़की भी आपकी तरफ आकर्षित हो रही है, तो उसे किस कर दिया जाए। ऐसा करके आप एक लड़की को घबराहट में डाल देंगे और वह यह सोचने लगेगी कि आप केवल सेक्स के बारे में सोच रहे हैं। इससे आपके लिए उनके मन में शंका का भाव भी उपजने लगेगा।

नीचे हम कदम दर कदम आपको बताएंगे कि एक लड़की को किस करने का सबसे सही समय कौन सा होता है। हम आपको कुछ ऐसे तरीके भी बताएंगे जिससे  आप दोनों के बीच की शारीरिक ऊर्जा में इजाफा हो, जिससे कि वह पहला किस और भी ज़्यादा कामुक और बेहतरीन हो जाए।

किसिंग टिप्स, कैसे करें परफेक्ट किस?

पहला कदम – बुनियादी चीज़ें (Step 1 : The basics)

पहली किस से जुड़ी गहरी बातों का खुलासा करने से पहले कुछ बुनियादों बातों की जानकारी होना काफी आवश्यक है।

Subscribe to Blog via Email

Join 45,326 other subscribers

अगर आपसे प्याज जैसी महक आ रही हो (If you taste like onions.)

किस कैसे करते है, आप उसके साथ अपनी पहली किस को जादुई बनाना चाहते हैं जो कि एक ऐसा लम्हा होगा जिसे आप दोनों ही याद रखें। लेकिन निश्चित ही आप यह नहीं चाहेंगे कि वह इस किस को सिर्फ इसलिए याद रखे क्योंकि उस समय आपकी साँसों से इतनी बदबू आ रही थी कि किसी तरह उसने अपने आप को संभाला।

किसी लड़की के साथ डेट (date) पर जाने से पहले नीचे दिए गिये नुस्खों का पालन करके यह सुनिश्चित कर लें कि पहली किस के लिए आपकी सांसें बिलकुल ताज़ा हैं:-

  • डेट से पहले ब्रश, फ्लॉस (floss) और गरारा करें।
  • चिकनाई युक्त और अतिरिक्त महक से भरे हुए भोजन का सेवनडेट के 3 घंटे पहले से करना बंद कर दें।
  • डेट के दौरान या पहले धूम्रपान ना करें।
  • डेट के पहले या दौरान चीनीयुक्त या एसिडिक (acidic) भोजन का सेवन ना करें।
  • डेट के दौरान चीनी रहित गम (gum) या पुदीना चबाते रहें।

इस बात को सुनिश्चित करें कि जगह सही हो (Make sure the place is right)

क्या आपको पता है कि ज़्यादातर पहली किस सिनेमाघरों में क्यों होती हैं ! ऐसा इसलिए क्योंकि सिनेमाघर का माहौल अंधकारपूर्ण और निजी सा होता है। ये वही चीज़ें हैं जो एक किस को यादगार बनाने के लिए आपको चाहिए।

किस दो लोगों के बीच का एक ख़ास लम्हा होता है, और अगर आप किसी सुनसान या निजी जगह पर हों तो यह लम्हा और भी ज्यादा ख़ास बन जाता है। आप बिलकुल ही सुनसान जगह पर नहीं जाना चाहते होंगे, पर फिर भी वो जगह ऐसी होनी चाहिए जहां किसी भी किस्म का शोरगुल ना हो और आप दोनों को परेशान करने वाला भी कोई ना हो। ऐसा ना होने पर आपमें से कोई लोगों के देखने के भय से नर्वस हो जाता है और वो लम्हा बनते बनते रह जाता है।

13 संकेत खोजने के लिए की “वह” आपके प्यार में है

किस कैसे करे, डेट इस तरह तय करें कि आपकी मुलाक़ात किसी सुनसान जगह हो। इसके कुछ तरीके इस प्रकार हैं : –

  • बगीचे के सुनसान कोने में चहलकदमी करना
  • किसी मेले में फेरिस वील (ferris wheel) की चढ़ाई
  • किसी उत्सव में उसे यह कहकर कोने में खींचकर ले जाना कि तुम्हें ये देखना चाहिए (लेकिन उन्हें अपने सोने के कमरे में ना ले जाएं। यह कुछ ज्यादा ही निजी हो जाएगा और वह आपके बारे में गलत भी सोच सकती है)

दूसरा कदम – उन इशारों को समझें जो कहते हैं कि वह चाहती हैं कि आप उन्हें किस करें (Step 2 : Reading the signals that she wants to be kissed)

कभी भी तब तक किसी लड़की को किस करना शुरू ना करें, जब तक आपको वो सारी निशानियाँ ना मिल जाएं जो आपसे कह रही हों कि वह भी चाहती है कि आप उसे किस करें। वह सिर्फ आपके साथ घूमने गयी है और यह उनकी तरफ से कोई इशारा नहीं है। आपको जिन चीज़ों की तरफ ध्यान देना चाहिए, वे हैं : –

आँखों का मिलना (Eye Contact)

आँखों का मिलना इस बात का पहला संकेत है कि वह आपमें रुचि ले रही है। जब वह यह चाहती है कि आप उन्हें किस करें तो आँखों का ये मिलना किसी और ही तरह से होता है। वह कनखियों से आपको लम्बे समय तक देखती है और आपके उनकी तरफ देखने पर शर्मा जाती है। इस समय वह भी समझ जाती है कि आप समझ गए हैं कि उन्हें क्या चाहिए।

शारीरिक हावभाव (Body Language)

किस करने के फायदे, एक महिला की इच्छाओं का अध्ययन करने के लिए उसके शारीरिक हावभावों को जानना बेहद ज़रूरी है। नीचे उन शारीरिक हावभावों का ज़िक्र किया गया है जो कहते हैं कि वह चाहती हैं कि आप उन्हें किस करें : –

  • आपके दूर जाने पर वह आपकी तरफ झुकने लगती हैं।
  • आपके उनकी तरफ झुकने पर वह पीछे नहीं हटती।
  • वह आपका सामना कर रही है और उसके हाथ और पैर खुली अवस्था में हैं।
  • वह गिलास, अपने आभूषण के किसी भाग या फिर अपने शरीर के किसी भाग पर लगातार हाथ फिराती रहती है।

महिलाओं एवं पुरुषों में सम्भोग के आदर्श साथी की उम्र अलग होती है

नकारात्मक शारीरिक हावभाव की ओर भी अपनी नज़र रखें। अगर वह दूर हटती है या फिर उसका शरीर ठोस बना रहता है तो इसका अर्थ यह है कि वह यह किस अभी नहीं चाहती। उनके हाथों की तरफ ध्यान दें। अगर वह अपने हाथों को कामुक भाव से रगड़ रही हों तो ये एक अच्छी निशानी है। अगर उनका हाथ बेचैनी से उनके फ़ोन पर इधर उधर हो रहा है तो यह खराब निशानी है।

शारीरिक सम्बन्ध (Physical Contact)

अगर आप पहली बार किस कर रहे या कामुक हो रहे हैं तो आपके लिए यही अच्छा होगा कि सिर्फ शारीरिक हावभाव के दम पर आप एक लड़की को किस करने का प्रयास ना करें। इसकी बजाय शारीरिक सम्बन्ध देखकर यह तय करें कि उसे किस करने का सही समय कौन सा होगा।

सबसे पहले उन्हें धीरे से छुएं और उनकी प्रतिक्रिया देखें, जैसे कि उनके कंधे पर कुछ देर के लिए हाथ रखकर हटा दें।

अगर इस तरह कम समय के लिए छूने पर आपको उनकी अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है तो बात आगे बढ़ाएं – उन्हें अपने पास खींचें और उनकी आँखों में देखें (जो कि उन्हें किस करने का एक अच्छा मौक़ा साबित हो सकता है)। एक बार जब आप इस चीज़ में निपुण हो जाएं तो आप यह जान जाएंगे कि कामुक इच्छाओं को जागृत करने के लिए किस तरह शारीरिक सम्बन्ध स्थापित किये जाएं। अतः इन सब चीज़ों के बाद जब आप उन्हें पहली बार किस करेंगे तो वह लम्हा अपने आप में ही काफी अदभुत होगा।

अगर दुविधा में हों तो पूछ लें (When in doubt, ask!)

किस कैसे करना चाहिए, अगर आप बिलकुल ही नौसिखिये हैं और उन्हें किस करने के सही समय को लेकर दुविधा में हैं तो आप हमेशा ही लड़की से पूछ सकते हैं – क्या मैं तुम्हें किस कर सकता हूँ? असल में कई लडकियां इस तरह लड़के के पूछने से काफी खुश हो जाती हैं और उन्हें इसकी इजाज़त दे देती हैं। यह दिखाता है कि आप लड़कियों की इज्ज़त करते हैं और आपमें उस चीज़ के बारे में पूछने की हिम्मत है जो आपको चाहिए।

तीसरा कदम – सही प्रकार से किस करना (Step 3 : Getting the kiss right)

आप किसी सुनसान जगह पर हैं और उनके शारीरिक हावभाव से आपको पता चल रहा है कि वह चाहती है कि आप उन्हें किस करें। अतः यह समय उन्हें किस करने का है। आपको यह पता होना चाहिए कि किस 3 तरह के होते हैं। आप क्या चाहते हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको वैसा वाला किस ही करना चाहिए।

मर्दों से दोस्ती के फ़ायदे

प्रेम से भरा हुआ किस (The romantic kiss)

यह नौसिखियों के लिए सबसे अच्छा किस है और रिश्तों को मजबूती देने में भी इस किस का एक अहम् स्थान है। आपने बहुत सी फिल्मों में इस प्रकार के किस को देखा होगा। यह किस इस तरह होता है कि आप दोनों हाथों में हाथ डाले कहीं जा रहे हैं और अचानक बात बदल जाती है। इस समय आप लड़की को अपनी ओर खींच लेते हैं और धीरे से किस करने के लिए झुक जाते हैं।

अचानक हो जाने वाला किस (The spontaneous kiss)

यह किस नौसिखियों के लिए नहीं है। सही प्रकार से यह किस करने पर लड़की आपको और इस किस को कभी नहीं भूल सकेगी। अगर इसे गलत तरीके से किया गया तो उसे काफी खराब लगेगा और वह सोचेगी कि आप सिर्फ सेक्स के लिए उसका इस्तेमाl कर रहे हैं। अतः यह किस आपको सही प्रकार से करना आना चाहिए। किस करने के बाद के लम्हों को भी संभालने की यहाँ ज़रुरत पड़ेगी।

अगर हम अचानक होने वाले किस का उदाहरण लें तो वह कुछ इस तरह होगा – आप दोनों एक बगीचे में आइसक्रीम (ice cream) खाते खाते बात कर रहे हैं। इसी बीच अचानक आप उनका हाथ पकड़ लेते हैं और पास लाकर जोर से चूम लेते हैं। इसके बाद आप मुस्कुराकर कहते हैं कि कहाँ थे हम! और बात वहीँ से फिर से शुरू हो जाती है।

सेक्स के पहले वाली किस (The sexual kiss)

यह इस तरह की किस है जिसके अंतर्गत आप दोनों ही एक दूसरे को लेकर पागल हैं और चाहते हैं कि कुछ हो जाए। इस किस के साथ एक समस्या यह है कि अगर इस किस के तुरंत बाद सेक्स नहीं हुआ तो आपकी सारी कामुक इच्छाएं बड़ी तेज़ी से लुप्त हो जाती हैं। आप शायद उनका नंबर ले लें और एक और डेट पर भी चले जाएं, पर उस तरह की कामुकता को दोबारा जगा पाना काफी मुश्किल सिद्ध होगा। अतः उन्हें तड़पता हुआ छोड़ना काफी ज़रूरी है। अतः अगर आप पक्के खिलाड़ी हैं या फिर आप उस लड़की के साथ एक रात बिताना चाहते हैं, तो तभी इस किस का प्रयोग करें।

चौथा कदम – पहले किस के बाद के अजीब लम्हों से परहेज करें

कोई भी किस हमेशा नहीं चल सकता और इस किस के तुरंत बाद वाले कुछ लम्हे काफी अजीब होते हैं। इसी वजह से कई लोग उस लड़की के दरवाज़े तक पहुँचने तक किस का इंतज़ार करते हैं। अगर आप डेट ख़त्म होने तक किस का इंतजार नहीं कर सकते तो आपको उस अजीब लम्हे के लिए तैयार रहना पड़ेगा। ज़्यादातर मामलों में पहली किस के बाद किस के पहले के कार्य को ही जारी रखना बुद्धिमानी का निर्णय होता है। उदाहरण के तौर पर किस करने के बाद आप उनका हाथ पकड़कर चलना जारी रख सकते हैं। दोबारा सामान्य बातचीत से शुरुआत करें, जैसे – हमें अब किस तरह से चलना चाहिए?

आप चाहे जो भी करें, पर उन्हें बार बार किस ना करें। यह शायद आपको उन बाद के अजीब लम्हों के तोड़ के रूप में दिखे, पर बाद में जाकर इससे समस्या खड़ी होगी क्योंकि आप उसे कभी भी संतुष्ट नहीं कर पाएंगे।

पांचवा कदम – हमेशा उसे तड़पता हुआ छोड़ें (Step 4 : Always leave her wanting more)

इसी जगह पर आकर ज़्यादातर लड़के सारा खेल खराब कर देते हैं। अगर आप इस सलाह को नज़रंदाज़ करेंगे तो आपके शारीरिक सम्बन्ध उस हिसाब से आगे नहीं बढ़ेंगे जैसा कि आप चाहते हैं।

धनु राशि के मर्दों से कैसे बनाएं प्रेम सम्बन्ध

भले ही यह अपने आप में काफी मजेदार चीज़ हो, पर किस करना फोरप्ले (foreplay) के अंतर्गत ही आता है। अगर वह आपको किस करते करते बोर हो गयी, तो उसे आपके साथ आगे की प्रक्रियाएं करने में कोई रूचि ही नहीं होगी। और एक बार उस तरह की कामुकता ख़त्म होने पर आप बस दोस्त ही बनकर रह जाते हैं।

संक्षेप में उन्हें तड़पाकर छोड़ दें। जैसे ही आपका किस एक ऊँचे स्तर पर जाने लगे तो अचानक किस करना छोड़ दें।

ऐसा मुख्यतः कामुकता बढ़ाने के लिए किया जाता है। जी हाँ, हमें पता है कि इस समय खुद पर काबू पाना कितना मुश्किल है, पर आगे जाकर यह आपको ही फायदा पहुंचाएगा। अगली बार जब आप उसे किस करेंगे तो वह इतनी कामुक रहेगी कि आप आगे की प्रक्रियाएं भी आराम से कर सकते हैं।

एक बार जब आप उनके दिल को जीत लेने और उनके शारीरिक हावभाव समझने में सफल हो गए तो आप कामुकता बढ़ाने के अन्य तरीकों को आजमा सकते हैं। इनमें से एक तकनीक है किस करने की प्रक्रिया को जितनी देर तक हो सके रोकना। इसे इतनी देर के लिए भी ना रोकें कि उसे लगे कि आपमें उसे किस करने की हिम्मत ही नहीं है। इसे सिर्फ इतनी देर के लिए रोके रखें कि वह आपके लिए पागल हो जाए। उनके पास उन्हें छुए बिना बैठें जिससे कि आप दोनों के बीच एक अलग ही कामुकता का संचार हो।

इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप किस करते हुए बोर ना हों, यह मज़ेदार बनी रहे और वह आपके लिए हमेशा उतनी ही कामुक बनी रहे। इससे आपको मज़ा भी ज्यादा आएगा।

loading...